News Nation Logo

Birthday Special : जानिए कहां गायब हैं बॉलीवुड में रैप सॉन्ग के जनक बाबा सहगल

इस खास मौके पर सेलेब्स और फैंस उन्हें सोशल मीडिया के जरिए बधाई दे रहे हैं. 90 के दशक में असली हिप हॉप से लोगों को रूबरू करवाने वाले बाबा सहगल (Baba Sehgal) आज भी अपने रैप से लोगों को एंटरटेन करते हैं

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 23 Nov 2020, 03:25:42 PM
Baba Sehgal

बाबा सहगल बर्थडे (Photo Credit: फोटो- @babasehgal Instagram)

नई दिल्ली:

हिंदी सिनेमाजगत में 90 के दशक में जब उदित नारायण, कुमार सानू जैसे सिंगर्स का दौर था उस जमाने में बाबा सहगल (Baba Sehgal) ने रैप सॉन्ग्स बनाकर इंडस्ट्री में अलग लहर पैदा कर दी थी. 23 नवंबर 1965 को जन्मे बाबा सहगल (Baba Sehgal) आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. इस खास मौके पर सेलेब्स और फैंस उन्हें सोशल मीडिया के जरिए बधाई दे रहे हैं. 90 के दशक में असली हिप हॉप से लोगों को रूबरू करवाने वाले बाबा सहगल (Baba Sehgal) आज भी अपने रैप से लोगों को एंटरटेन करते हैं.

यह भी पढ़ें: Birthday Special: 10वीं में 3 बार फेल हुए साजिद खान का विवादों से रहा है गहरा नाता

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Baba Sehgal (@babasehgal)

बाबा सहगल (Baba Sehgal) से शुरू हुआ रैप का कल्चर आज बॉलीवुड में काफी फेमस है. इतना ही नहीं इस पर रणवीर सिंह ने फिल्म गली बॉय तक बनी डाली जो कि सुपरहिट रही. 90 के दशक में बाबा सहगल के एल्बम के बाद कई रैपर उभरकर सामने आए लेकिन उन में बाबा सहगल जैसा क्लास नहीं था. बाबा के करियर की बात करें तो उन्होंने दिलरुबा नाम का अपना पहला एल्बम निकाला था.

यह भी पढ़ें: भारती सिंह और हर्ष की जमानत मंजूर, 15 हजार के निजी मुचलके पर छोड़ा गया

इसके बाद उनके और भी एल्बम आए मगर साल साल 1992 में आए उनके एल्बम 'ठंडा ठंडा पानी' से उन्हें फेम मिला. इस एल्बम ने कई रिकॉर्ड बनाए और लोगों की बीच बाबा सहगल पॉपुलर होते चले गए. फेमस होने के बाद बाबा सहगल (Baba Sehgal) ने एक्टिंग में भी हाथ आजमाया उन्होंने हिंदी समेत कई सारी भाषाओं की फिल्मों में अभिनय किया है. इसके अलावा बाबा सहगल (Baba Sehgal) टीवी जगत के मशहूर रिएलिटी शो बिग बॉस के पहले सीजन में भी नजर आए थे. इन दिनों बाबा सहगल (Baba Sehgal) अपना यूट्यूब चैनल चलाते हैं जहां वो अपने नए गाने फैंस के साथ शेयर करते हैं बीते दिनों कोरोना वायरस पर भी बाबा सहगल ने एक रैप बनाया था जो काफी वायरल हुआ था.

First Published : 23 Nov 2020, 03:25:42 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.