logo-image

Birthday Special: 10वीं में 3 बार फेल हुए साजिद खान का विवादों से रहा है गहरा नाता

हे बेबी, हाउसफुल और हिम्मतवाला जैसी फिल्मों को बनाने वाले साजिद खान (Sajid Khan) पर 'मी टू मूमेंट' की भी गाज गिरी थी. साजिद पर सलोनी चोपड़ा, प्रियंका बोस, अहना कुम्रा जैसी कई एक्ट्रेसेस यौन शोषण के आरोप लगा चुकी हैं

Updated on: 23 Nov 2020, 01:50 PM

नई दिल्ली:

Happy Birthday Sajid Khan: बॉलीवुड के मशहूर फिल्ममेकर साजिद खान (Sajid Khan) आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. इस खास मौके पर सोशल मीडिया के जरिए फैंस और सेलेब्स उन्हें बधाई दे रहे हैं. साजिद खान अक्सर किसी ना किसी वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं. हे बेबी, हाउसफुल और हिम्मतवाला जैसी फिल्मों को बनाने वाले साजिद खान (Sajid Khan) पर 'मी टू मूमेंट' की भी गाज गिरी थी. साजिद पर सलोनी चोपड़ा, प्रियंका बोस, अहना कुम्रा जैसी कई एक्ट्रेसेस यौन शोषण के आरोप लगा चुकी हैं. 

यह भी पढ़ें: आज रात भी जेल में रहेंगे भारती सिंह और हर्ष लिंबाचिया, बेल पर टली सुनवाई

23 नवंबर 1971 को मुंबई में जन्में साजिद खान (Sajid Khan) के पिता का नाम कामरान खान और मां का नाम मेनका ईरानी है. साजिद खान की बड़ी बहन फराह खान भी बॉलीवुड की फेमस कोरियोग्राफर हैं. साजिद खान की पढ़ाई की बात करें तो उन्होंने मुंबई के मीठीबाई कॉलेज से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है. साजिद खान और अजय देवगन क्लासमेट रह चुके हैं. दोनों की दोस्ती आजतक कायम है.

यह भी पढ़ें: मालदीव में छुट्टियां बिता रही हैं रकुल प्रीत सिंह, Photos में दिखा ग्लैमरस अंदाज

साजिद खान (Sajid Khan) ने एक इंटरव्यू में बताया था कि पढ़ाई के दिनों में अजय देवगन उनके खाने-पीने और सिगरेट का खर्चा उठाया करते थे. खबरों की मानें तो साजिद 10वीं क्लास में तीन बार फेल भी हो चुके हैं. बता दें कि जब साजिद महज 6 साल के थे तब ही उनके मां बाप ने अलग होने का फैसला लेते हुए तलाक ले लिया था. साजिद खान ने करियर के शुरुआती दिनों में टीवी जगत में काम किया है. साजिद खान टीवी शो डिटेक्टिव और इक्के पे इक्के को होस्ट कर चुके हैं. साजिद खान के अफेयर्स की बात करें तो एक समय में उनका नाम फेमस एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस से भी जुड़ चुका है. इसके अलावा साजिद खान का नाम रक्षंदा खान, तमन्ना भाटिया और उर्वशी ढोलकिया के साथ भी जोड़ा जा चुका है.