logo-image

'सुनो न सुनो' जैसे गाने गाकर लोगों के दिल में छोड़ी छाप, शाहरुख की आवाज माने जाते थे अभिजीत भट्टाचार्य

अभिजीत भट्टाचार्य ने अपने करियर के दौरान 2000 से ज्यादा गाने गाए हैं, 80-90 के दशक के दर्शकों के लिए अभिजीत भट्टाचार्य की आवाज किसी जादू से कम नहीं थी. अपने करियर की शुरुआत उन्होंने आनंद फिल्म के गाने गाकर की थी.

Updated on: 30 Oct 2023, 08:41 AM

नई दिल्ली:

अभिजीत भट्टाचार्य (Happy Birthday Abhijeet Bhattacharya) 90 के दशक में सबके पसंदीदा सिंगर में से एक हैं. वो एक मशहूर प्लेबैक सिंगर हैं, जिन्होंने लाखों दिल पर राज किया है. अभिजीत ने बॉलीवुड म्यूजिक इंडस्ट्री में अपनी अमिट छाप छोड़ी है. रोमांटिक गानों से लेकर थिरकाने वाले डांस नंबरों तक, उनकी गानें की कला ने उन्हें घर-घर में मशहूर कर दिया है. अभिजीत भट्टाचार्य (Abhijeet Bhattacharya) ने अपने करियर की शुरुआत 1984 में फिल्म आनंद और आनंद के लिए 'वादों की शाम है' और 'नशा है मुझे भी गाकर' की थी. उन्हें कई फिल्मों के लिए शाहरुख खान की आवाज माना जाता था. 

अभिजीत भट्टाचार्य ने कई फिल्मों के लिए गाना गाया है. उनकी सुरीली आवाज के कारण कई फिल्में काफी हिट रहीं, जबकि कुछ गानों ने उन्हें कई अवॉर्ड और काफी पहचान दिलाई है. कुछ फिल्मों में बादशाह, यस बॉस, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, जोश, राज, चलते-चलते, (Chalte Chalte) मैं हूं ना और भी बहुत कुछ शामिल हैं. उन्होंने SRK की 2003 की फिल्म, "चलते-चलते" में सुनो ना सुनो गाया था. इस मधुर धुन को आदेश श्रीवास्तव ने कंपोज किया था और इसके रिलीज़ होने के तुरंत बाद इसे अपार लोकप्रियता मिली. 

इस गाने को तीन दिन में मिले 2 मिलियन व्यूज
 
2018 में 5 साल के ब्रेक के बाद अभिजीत भट्टाचार्य ने वापसी की. उनका गाना भाईजान एलो रे पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश में काफी हिट रहा, जिसे 3 दिनों में 2 मिलियन व्यूज मिले.अपने करियर के दौरान, अभिजीत ने भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के कुछ सबसे मशहूर म्यूजिक कंपोजर के साथ सहयोग किया है. आर.डी. बर्मन से लेकर ए.आर. रहमान, उन्होंने विभिन्न संगीतकारों के लिए गाया है, यादगार धुनें बनाई हैं.अभिजीत ने म्यूजिशियन अनु मलिक के साथ मिलकर कई हिट गाने गाए हैं. उनकी साझेदारी के परिणामस्वरूप फिल्म "यस बॉस" से "मैं कोई ऐसा गीत गाऊं" और "ये दिल्लगी" से "ओले ओले" जैसे चार्ट-टॉपर्स मिले हैं. साथ ही अभिजीत ने कई फिल्मों में भी रोल प्ले किया है.

ये भी पढ़ें-Ananya Panday Birthday: छोटे से करियर में अनन्या पांडे ने कमाए करोड़ों, जानें नेटवर्थ

कई भाषाओं में 2000 से ज्यादा गाए गाने

उनका टैलेंट केवल भारतीय फिल्म इंडस्ट्री तक ही सीमित नहीं रहा है. अभिजीत (Abhijeet Bhattacharya) ने अंतरराष्ट्रीय प्रोजेक्ट्स में भी अपनी आवाज दी है और दुनिया के विभिन्न हिस्सों के कलाकारों के साथ सहयोग किया है.अभिजीत भट्टाचार्य ने अपने शानदार करियर के दौरान कई भाषाओं में 2000 से अधिक गाने गाए हैं. एक सिंगर के रूप में उनकी बहुमुखी प्रतिभा ने उन्हें रोमांटिक गीतों से लेकर जोशीले डांस नंबरों तक विभिन्न शैलियों में मशहूर किया है.