logo-image

Darshan Yewalekar: स्टार्स के लिए किसी हीरो से कम नहीं हैं हेयरस्टाईलिस्ट दर्शन येवालेकर, जानें सक्सेस स्टोरी

फिल्में देखना किसे पसंद नहीं होता, लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक फिल्म बनानें हीरो हिरोइन से हटकर और भी कई लोगों की महनत लगती है.

Updated on: 19 Jan 2023, 11:53 AM

New Delhi:

फिल्में देखना किसे पसंद नहीं होता, लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक फिल्म बनानें हीरो हिरोइन से हटकर और भी कई लोगों की महनत लगती है. हम फिल्म देखने में जो आनंद लेते हैं उसे बनाने के लिए एक पूरी टीम की आवश्यकता होती है. स्क्रिप्ट लिखने से लेकर सीन शूट करने और लुक्स डिजाइन करने तक, हर पहलू और क्रू मेंबर समान रूप से महत्वपूर्ण हैं. हमने कई फिल्मों में कई शानदार प्रदर्शन देखे हैं और उनके पीछे स्टाइलिस्ट, मेकअप आर्टिस्ट और हेयर स्टाइलिस्ट होते हैं. आज हम एक ऐसे ही हेयर डिजाइनर दर्शन येवालेकर के बारे में बात करने जा रहे हैं. जिन स्टार्स के लुक्स देख हम इंप्रेस हो जाते हैं, उन सितारों का गेटअप बदलने के पीछे इन्हीं शख्स का नाम है. 

आपको बता दें कि,  महाराष्ट्र के एक छोटे से गांव भुसावल से आने वाले दर्शन येवालेकर ने सलमान खान से लेकर रणवीर सिंह तक कई सितारों के लुक्स को उबारा है. दर्शन येवालेक एक मिडिल क्लास फैमिली से आते हैं. लेकिन आज उनकी महनत ने आज उन्हें इंडस्ट्री का बहुत बड़ा नाम बना लिया है. 

छोटी उमर में करनी पड़ा था पैंसो की तंगी का समना 

दर्शन ने अपने जीवन में बहुत कछिन समय देखा है. वह 12वीं के बाद बाहर जाकर अपनी आगे की पढाई करना चाहते थे. लेकिन माता-पिता के पास इतना पैसा नहीं था. दर्शन के सपने टूटने पर उनके पिता ने लोगों की बातें सुनकर दर्शन को हेयर स्टाईलिस्ट बनने की सलाह दी. दर्शन की मां का भी सैलून था और उन्हें ये काम काफी हद तक आता भी था. इसीलिए वह राजी हो गए. इसके बाद दर्शन पूने में हेयरस्टाईलिंग का कोर्स सीखने के लिए चले गए और यहां से उनके करियर की शुरुआत हो गई. 

सलमान साथ मिला पहला बड़ा मौका

दर्शन को एक दोस्ट के जरिए सलमान खान का हेयरस्टाईलिस्ट बनने का मौका मिला. इसके बाद उन्होंने कई साल तक सलमान खान के लिए काम किया. लेकिन सलमान खान के साथ काम करने के बावजूद लोग उन्हें नाई कहकर चिढाते थे. 

यह भी पढ़ें -Pathaan Ticket Price:दिल्ली में 2100 तक जा सकते हैं टिकट के दाम! जानें, मुंबई, नोएडा का हाल

फिल्म 83 ने चमकाई किस्मत 

दर्शन का बुरा वक्त तब खत्म हुआ जब उन्होंने फिल्म 83 में रणवीर सिंह के लिए काम किया. 83 से पहले वह रणबीर कपूर के लिए भी काम कर चुके थे. आज के समय में दर्शन येवालेकर एक जाने-माने हेयरस्टाईलिस्ट तो हैं ही, साथ ही साथ उनका एक सेलून भी है. जहां कई सारे सितारे आते-रहते हैं. दर्शन केवल बॉलीवुड में ही नहीं बल्कि साउथ फिल्म इंडस्ट्री के भी कई स्टार्स का हेयरस्टाईल करते हैं.