News Nation Logo

Darsheel Safary से लेकर अन्य बॉलीवुड के मशहूर बाल कलाकार अब कहां हैं?

उल्लेखनीय भूमिकाओं के अलावा, बॉलीवुड ने हमें बचपन के बहुत सारे मनमोहक, आकर्षक और भावपूर्ण चरित्र भी दिए हैं. 'कभी खुशी कभी गम...' की पू हो या 'तारे जमीन पर' के मासूम ईशान अवस्थी इन सभी चमकते सितारों ने अपनी एक्टिंग से दर्शकों का मन मोह लिया था.

News Nation Bureau | Edited By : Radha Agrawal | Updated on: 25 Nov 2021, 10:25:49 PM
Bollywood Child Actors

Bollywood Child Actors (Photo Credit: Instagram )

नई दिल्ली :

मुंबई शहर को सपनों की महानगरी कहा जाता है. क्यूंकि जैसा की आप भी जानते है मुम्बई में बड़े तो बड़े क्या छोटे बाल कलाकारों के भी सपने सच होते हैं.  उल्लेखनीय भूमिकाओं के अलावा, बॉलीवुड ने हमें बचपन के बहुत सारे मनमोहक, आकर्षक और भावपूर्ण चरित्र भी दिए हैं. 'कभी खुशी कभी गम...' की पू हो या 'तारे जमीन पर' के मासूम ईशान अवस्थी इन सभी चमकते सितारों ने अपनी एक्टिंग से दर्शकों का मन मोह लिया था. लेकिन अब सवाल यह खड़ा होता है कि एक दशक से अधिक का समय हो चुका है, अब ये यादगार बाल कलाकार कहाँ हैं? तो चलिए इसकी खबर हम आपको देने जा रहे है. जानने के लिए हमारे आर्टिकल को अंत तक अवस्य पढ़ें. 

दर्शील सफारी (Darsheel Safary)

दर्शील सफारी ने 'तारे जमीं पर' में आमिर खान के साथ अपने मासूम, 8 वर्षीय डिस्लेक्सिक बच्चे के प्रदर्शन से दिल जीत लिया था. उन्होंने 2008 में अपने प्रदर्शन के लिए फिल्मफेयर क्रिटिक्स अवार्ड भी जीता था.  साल 2021 में दर्शील 24 साल के हो चुके  हैं. वह कुछ फिल्मों, टीवी शो, एक वेब श्रृंखला और एक रोमांटिक संगीत वीडियो में हाल ही में दिखाई दिए थे. 

मालविका राज (Malvika Raaj)

एक बाल कलाकार के रूप में, मालविका राज ने करीना कपूर खान के 'कभी खुशी कभी गम...' में पू के स्टाइलिश किरदार को बखूबी निभाया था. दो दशक बाद, मालविका ने अपनी शिक्षा पूरी कर ली है और बॉलीवुड दृश्य में हिट करने के लिए तैयार है. मालविका एक ओटीटी फिल्म के साथ अपने अभिनय की शुरुआत करने के लिए पूरी तरह तैयार है. आपको बता दें वह तेलुगु फिल्म 'जयदेव' (2017) का भी हिस्सा रह चुकी हैं.

यह भी पढ़ें:  Satyamev Jayate 2 movie review: John Abraham के ट्रिपल अवतार को मिली फैन्स से तारीफ

Parzaan Dastur

शाहरुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी की हिट 'कुछ कुछ होता है' में सरदार बच्चे की भूमिका निभाने वाले आराध्य बाल कलाकार क्या आपको याद है?   इन वर्षों में, परज़ान कुछ बॉलीवुड फिल्मों का हिस्सा रह चुके हैं और एक ओटीटी श्रृंखला में भी कर चुके हैं.  इसी साल उन्होंने अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड के साथ शादी भी कर ली है. 

यह भी पढ़ें: Bhediya First Look Out: वरुण धवन ने शेयर किया भेड़िया का फर्स्ट पोस्टर लुक

जिब्रान खान (Jibraan Khan)

जिब्रान खान, शाहरुख खान और काजोल के 'कभी खुशी कभी गम...' में अपनी क्यूटनेस और आकर्षक dailouge  के लिए आज भी मशहूर हैं. जिब्रान सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर लोकप्रिय है. अभिनय के अपने जुनून को बनाए रखते हुए,  जिब्रान खान फिल्मों के लिए ऑडिशन भी देते रहे हैं. और उन्होंने रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय और डिंपल कपाड़िया अभिनीत अपनी आगामी फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' में निर्देशक अयान मुखर्जी की भी सहायता की है. 

 

First Published : 25 Nov 2021, 10:25:49 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.