News Nation Logo

आमिर खान से आलिया भट्ट तक, ये हैं बॉलीवुड की सबसे अजीबो-गरीब अफवाहें

वैसे भी सोशल मीडिया का जब से क्रेज बढ़ा है, फेक न्यूज का दायरा भी बहुत बढ़ गया है. हर रोज सैकड़ों फेक न्यूज वायरल होती हैं. बॉलीवुड से जुड़ी अफवाह में ज्यादा दिक्कत भी नहीं होती है. क्योंकि बॉलीवुड में गॉशिप, विवादों और अफवाहों का बाजार गर्म रहता है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 26 Jun 2021, 09:48:37 AM
Alia Bhatt Aamir Khan

Alia Bhatt Aamir Khan (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • बॉलीवुड से हर रोज कोई ना कोई अफवाह उड़ती है
  • शाहरुख और प्रियंका की शादी की अफवाह उड़ी थी
  • आमिर खान का ब्रिटिश पत्रकार से नाजायज बच्चा है!

नई दिल्ली:

बॉलीवुड (Bollywood) की चकाचौंध भरी दुनिया में हर रोज कोई ना कोई खबर ऐसी सामने आती है, जो आपको चौंका देती है. कई बार तो ये खबरें सही होती हैं, लेकिन ज्यादातर फेक या अफवाह (Bollywood Rumours) होती हैं. वैसे भी सोशल मीडिया (Social Media) का जब से क्रेज बढ़ा है, फेक न्यूज का दायरा भी बहुत बढ़ गया है. हर रोज सैकड़ों फेक न्यूज वायरल होती हैं. बॉलीवुड से जुड़ी फेक न्यूज (Bollywood Fake News) वायरल होने में ज्यादा दिक्कत भी नहीं होती है. क्योंकि बॉलीवुड में गॉशिप, विवादों और अफवाहों का बाजार गर्म रहता है. ऐसे में अफवाह उड़ने में ज्यादा समय नहीं लगता है. हम आज आपको ऐसी ही कुछ अफवाहों के बारे में बताने वाले हैं. 

ये भी पढ़ें- डिजिटल डेब्यू के लिए तैयार हैं जया बच्चन, इस वेब सीरीज के जरिए करेंगी धमाल

पत्रकार से आमिर का नाजायज बच्चा

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट यानी आमिर खान (Aamir Khan) की गिनती के सबसे बेहतरीन एक्टर्स में होती है. लेकिन वह भी अन्य कलाकारों की ही तरह विवादों से दूर नहीं रह पाए हैं. आमिर के बयानों, निजी संबंधो इत्यादि को लेकर समय-समय पर विवाद उठते रहे हैं. क्या आपको मालूम हो कि जेसिका हाइंस नाम की एक ब्रिटिश महिला पत्रकार ने आमिर के साथ अफेयर होने का दावा किया था. जेसिका का आरोप था कि साल 2003 में उन्हें एक बेटा हुआ था, जोकि आमिर खान का है. उन्होंने बेटे का नाम 'जान' बताया था. जान अब काफी बड़ा हो गया है. 

महिला पत्रकार का दावा किया था कि वे और आमिर लिव-इन-रिलेशनशिप में रह चुके हैं. बताया जाता है कि आमिर और जेसिका की मुलाकात विक्रम भट्ट की फिल्म 'गुलाम' की शूटिंग के दौरान हुई थी. जेसिका हाइंस ने यह भी दावा किया था कि आमिर के साथ लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने के दौरान वे प्रेग्नेंट हो गई थीं. और उनका एक बेटा भी है. जेसिका के अनुसार आमिर ने बच्चे को गिराने तक की सलाह दी थी, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. हालांकि आमिर खान ने हमेशा ही जेसिका के इन आरोपों को सिरे से खारिज किया है. 

सिद्धार्थ मल्होत्रा और करण जौहर का प्रेस-प्रसंग

सिद्धार्थ मल्होत्रा (Siddharth Malhotra) ने एक एक्टर के रूप में अपना करियर करण जौहर (Karan Johar) के निर्देशन में बनी फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से शुरू किया था. करण और सिद्धार्थ के बारे में कहा जाता है कि वे दोनों एक दूसरे के साथ रोमांटिक तौर पर जुड़े थे. कहा जाता है कि वे दो साल तक साथ रहे. कहते हैं कि सिद्धार्थ और करण फिल्म माई नेम इज खान के दौरान एक दूसरे के अच्छे दोस्त बन गए थे. इस फिल्म में सिद्धार्थ ने असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में करण की काफी मदद की थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये दोनों सेलिब्रिटी पेरिस में छुट्टियां मनाने गए थे, जिसके बाद करण ने अपनी अगली फिल्म के लिए सिद्धार्थ को लेने का फैसला किया था. 

आयुष्मान खुराना की मौत की खबर

अपने बारे में अब तक की सबसे विचित्र अफवाह पूछे जाने पर, विक्की डोनर अभिनेता आयुष्मान खुराना (Ayushman Khurana) ने कहा था कि उन्हें एक बार उनकी मौत की रिपोर्ट ऑनलाइन मिली थी. 2013 में बेवाकूफियां की शूटिंग के दौरान आयुष्मान ने एक समाचार रिपोर्ट पढ़ी जिसमें कहा गया था कि स्विट्जरलैंड में एक स्कीइंग के बाद उनकी मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें- हेमा मालिनी ने किया मां को याद, आज जो कुछ भी हूं उन्हीं की वजह से हूं 

महेश भट्ट और पूजा भट्ट की बेटी हैं आलिया भट्ट!

यह भी बॉलीवुड की सबसे विचित्र और बेतुकी अफवाहों में से एक थी, आलिया (Alia Bhatt) ने खुद महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) और पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) की जैविक बेटी होने की तत्कालीन अफवाहों के बारे में बात की थी और कहने की जरूरत नहीं है कि एक्ट्रेस ने इसे सिरे से खारिज कर दिया था. बता दें कि आलिया और पूजा सौतेली बहनें हैं.

रीना रॉय की बेटी हैं सोनाक्षी सिन्हा

70 के दशक की मशहूर अभिनेत्री रीना रॉय (Reena Roy) एक टाइम पर सफल एक्ट्रेस में शुमार हो चुकी थी. एक के बाद एक हिट फिल्में देने के बाद उनका नाम बुलंदियों को छू रहा था. इसी दौरान उन्होंने कई फिल्में शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) के साथ भी की और दोनों के अफेयर की खबरें बॉलीवुड गलियारों में उड़ने लगी. रीना और शत्रुघ्न की लव स्टोरी फिल्म कालीचरण से शुरू हुई. दोनों की जोड़ी ने लगभग 11 हिट फिल्में दी थीं. हालांकि रीना और शत्रुघ्न के प्यार को मंजिल नहीं मिली और दोनों अलग हो गए. शत्रुघ्न ने पूनम सिन्हा (Poonam Sinha) से शादी की और उनकी बेटी सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) है. लेकिन शुरू में सोनाक्षी को रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी समझा गया.

नरगिस और राज कपूर की बेटी हैं डिंपल

जब बॉबी रिलीज हुई तब यह अफवाह काफी जोरों पर थी कि मूवी में जो नई लड़की है वो राज कपूर (Raj Kapoor) और नरगिस (Nargis) की लव चाइल्ड यानी प्यार की निशानी है. इसकी मुख्य वजह थी कि डिंपल (Dimple Kapadia) का लुक फिल्म में नरगिस के आवारा मूवी के लुक से काफी मिलता जुलता था और दूसरी वजह यह थी कि फिल्म में डिंपल का एक सीन नरगिस और राज कपूर की रियल लाइफ में हुई मुलाकात का हूबहू चित्रण था. उस समय यह खबर इतनी जोरों पर थी कि संजय दत्त को उनके दोस्त ताने तक देते थे.

कहा तो यह भी जाता है कि ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) और डिंपल (Dimple Kapadia)  एक दूसरे की तरफ आकर्षित थे लेकिन दोनों में भाई बहन का रिश्ता होने के कारण ही उनके रिश्ते को राज कपूर ने आगे नहीं बढ़ने दिया. नरगिस ने खुद इस सच्चाई से पर्दा उठाया था और एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि यह अफवाह कब और कहां से आई पता नहीं लेकिन यह बेहद ही बेवकूफी भरी बात है. अगर वो मेरी बेटी होती तो मैं जरूर उसे अपनाती. 

शाहरुख और प्रियंका की शादी

बॉलीवुड की खुबसूरत एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने साल 2018 में मशहूर अमेरिकन पॉप सिंगर निक जोनस (Nick Jonas) से शादी की है. लेकिन प्रियंका चोपड़ा की कभी शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) से शादी करने की अफवाह उड़ी थी. खबरों की मानें तो दोनों के रिलेशनशिप वजह से शाहरुख और गौरी में तलाक तक की नौबत आ गई थी. कहा जाता है कि गौरी ने पति को वॉर्निंग दी थी कि वे कभी प्रियंका के साथ काम नहीं करेंगे. दोनों सबसे पहले 2006 में 'डॉन' में नजर आए थे.

First Published : 26 Jun 2021, 09:48:37 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.