News Nation Logo

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर अभिनव कश्यप ने सलमान खान और YRF पर साधा निशाना, जानिए क्‍या लिखा

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 16 Jun 2020, 01:29:44 PM
Abhinav Kashyap

अभिनव कश्यप ने सलमान खान और YRF पर साधा निशाना (Photo Credit: फोटो- Instagarm)

नई दिल्ली:  

पटना के रहने वाले फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आत्महत्या के बाद से ही लोग बॉलीवुड पर नेपोटिज्म का आरोप लगा रहे हैं. सोशल मीडिया पर आम लोगों के साथ-साथ बॉलीवुड जगत के लोगों ने भी भाई-भतीजावाद को लेकर काफी कुछ लिखा है. बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर अनुराग कश्यर (Anurag Kashyap) के भाई और फिल्ममेकर अभिनव कश्यप (Abhinav Kashyap) ने भी अपने एक पोस्ट से फिल्म इंडस्ट्री पर कई आरोप लगाए हैं साथ ही साथ पुलिस से अपील की है कि सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या मामले की गहराई से जांच करे.

फिल्ममेकर अभिनव कश्यप (Abhinav Kashyap) ने फिल्म इंडस्ट्री पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. यहां तक कि अभिनव कश्यप (Abhinav Kashyap) ने अपनी पोस्ट में YRF की एजेंसी पर आरोप लगाते हुआ लिखा कि शायद इसी एजेंसी ने ही सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) को यह कदम उठाने के लिए आगे प्रेरित किया हो.

अभिनव कश्यप (Abhinav Kashyap) ने अपने पोस्ट में लिखा, 'मेरा अनुभव भी इन सब बातो से अलग नहीं रहा और मैंने भी यहां शोषण को झेला है. आज से 10 साल पहले 'दबंग 2' की मेकिंग से मेरे बाहर निकलने की वजह यह थी कि अरबाज खान और सोहेल खान अपनी फैमिली से मिलकर मेरे करियर पर कंट्रोल करने की कोशिश कर रहे थे और मुझे उस समय काफी डराया-धमकाया गया.

अभिनव कश्यप (Abhinav Kashyap) ने आगे लिखा, 'अरबाज ने मेरा दूसरा प्रॉजेक्ट भी बिगाड़ दिया जो कि श्री अष्टविनायक फिल्म्स का था, जिसे मैंने उसके हेट मिस्टर राज मेहता के कहने पर साइन किया था. उन्हें मेरे साथ काम करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी गई. मैंने श्री अष्टविनायक फिल्म्स को पैसे वापस दे दिए और फिर मैं वायकॉम पिक्चर्स में गया. उन्होंने भी ऐसा ही किया. बस इस बार नुकसान पहुंचाने वाला सोहेल खान थे और उन्होंने वहां के सीईओ विक्रम मल्होत्रा को धमकी दी. मेरा प्रॉजेक्ट खत्म हो चुका था और मैंने साइनिंग फीस 7 करोड़ रुपये 90 लाख इंटरेस्ट के साथ लौटाए. इसके बाद मुझे बचाने के लिए रिलायंस एंटरटेन्मेंट सामने आया हमने साझेदारी में फिल्म 'बेशरम' पर काम किया.

यह भी पढ़ें: इस फेमस एक्ट्रेस में दिखे कोरोना के लक्षण, सलमान खान से मांगी मदद

इतना ही नहीं अभिनव कश्यप (Abhinav Kashyap) ने इस पोस्ट में आगे लिखा, 'सलमान खान और उनकी फैमिली ने फिल्म की रिलीज में रोड़े अटकाए 'बेशरम' की रिलीज से ठीक पहले उनके पीआरओ ने मेरे ऊपर खूब कीचड़ उछाले और मेरे खिलाफ नेगेटिव कैंपेन चलाया. हालात ये हो गए थे कि डिस्ट्रिब्यूटर्स मेरी फिल्म खरीदने से डर गए. रिलायंस इंडस्ट्री और मुझमें इस फिल्म को रिलीज करने की क्षमता थी, लेकिन यह लड़ाई शुरू हो चुकी थी. मेरे दुश्मन मेरे खिलाफ नेगेटिव कैंपेन चलाते रहे और फिल्म के बारे में बुरा कहते रहे ताकि यह बॉक्स ऑफिस पर ध्वस्त हो जाए, लेकिन यह जैसे-तैसे 58 करोड़ कमा गई.

यह भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड में उबाल, नेपोटिज़्म पर भड़के सेलेब्स

अभिनव कश्यप (Abhinav Kashyap) ने आगे लिखा, 'लेकिन उनकी लड़ाई जारी रही. उन्होंने फिल्म की सैटेलाइट रिलीज पर भी लगाया जो कि पहले ही जी टेलीफिल्मस के जयंती लाल को बेचा जा चुका था. हालांकि, रिलायंस के साथ अच्छे संबंध की वजह से सैटेलाइट राइट्स को लेकर नेगोशिएट हुआ, लेकिन काफी कम पैसों में. इसके बाद कई सालो तक मेरे कई प्रॉजेक्ट्स अटक गए और मुझे मारने के साथ-साथ मेरे घर की फीमेल मेंबर्स के साथ रेप तक की धमकियां मिलीं. इस सब ने मेरे और मेरी फैमिली के मानसिक स्वास्थ्य पर गहरा चोट पहुंचाया मेरा तलाक हो गया, मेरा फैमिली साल 2017 में पूरी तरह से बिखर गई'

अभिनव कश्यप (Abhinav Kashyap) ने अपने इस लंबे चौड़े पोस्ट में और भी कई बातें लिखी. उनका मानना है कि सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आत्महत्या की गहराई से जांच होनी चाहिए.

First Published : 16 Jun 2020, 01:29:44 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.