logo-image

Pathan:रिलीज के दूसरे हफ्ते में भी 'पठान' का जलवा जारी, की इतनी कमाई

किंग खान शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की फिल्म 'पठान' (Pathan) जब से सिनेमाघरों में रिलीज हुई है, इसने दुनिया भर में धमाल मचाया हुआ है.

Updated on: 08 Feb 2023, 08:52 AM

New Delhi:

किंग खान शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की फिल्म 'पठान' (Pathan) जब से सिनेमाघरों में रिलीज हुई है, इसने दुनिया भर में धमाल मचाया हुआ है. अपनी कमाई के साथ यह फिल्म इतिहास रच रही है. बॉलीवुड के बादशाह के लिए उनके फैंस का बिना शर्त प्यार पूरी तरह से प्रदर्शित हो गया है क्योंकि शाहरुख ने आखिरकार सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में चार साल के लंबे समय के बाद सिल्वर स्क्रीन पर अपना जादू बिखेरा है. फिल्म को रिलीज हुए दो हफ्ते हो गए हैं और पठान और कलेक्शन दिन प्रति दिन बढता जा रहा है.

पठान बॉक्स ऑफिस कलेक्शन डे 14 की बात करें तो, रिपोर्ट्स की मानें तो किंग खान की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 400 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है. डोमेस्टिक और वैश्विक दोनों मोर्चों पर पठान ने ऐतिहासिक आंकड़े दर्ज करना जारी रखा है. फिल्म ने अपने 13वें दिन कुल 9.50 करोड़ रुपये अपने कलेक्शन में जोड़े हैं. दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम स्टारर स्पाई एक्शन फिल्म तब से बॉक्स ऑफिस पर अपना जलवा बिखेरने में फेल नहीं हो रही है. 

अब तक, पठान ने डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर 438.35 करोड़ रुपये कमाए हैं. जैसे ही शुरुआती रुझान आए हैं, शाहरुख खान स्टारर इस फिल्म के 14वें दिन लगभग 7-8 करोड़ रुपये कमाने की संभावना है. ऐसा लगता है कि 'पठान' बॉक्स ऑफिस पर 500 रुपये का आंकड़ा पार करने के लिए पूरी तरह तैयार है. हालांकि, उद्योग विशेषज्ञों की रिपोर्ट के अनुसार, आने वाले दिनों में भी सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन वाली फिल्म अपना शानदार प्रदर्शन रखना जारी रखेगा, क्योंकि कार्तिक आर्यन की 'शहजादा' को अगले कुछ हफ्तों के लिए स्थगित कर दिया गया है, जिस वजह से सिद्धार्थ आनंद की एक्शन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर एक खुला मैदान है.

यह भी पढ़ें - Sidharth Kiara: Alia Bhatt ने Sid-Kiara को ऐसे दी बधाई, शेयर किया पोस्ट

SRK के वर्क फ्रंट की बात करें तो, शाहरुख खान को आखिरी बार आनंद एल राय की फिल्म 'जीरो' (Zero) में देखा गया था. जिसमें उनके साथ को-एक्टर अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) भी शामिल थी. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर प्रदर्शन करने में विफल रही. बाद में शाहरुख ने 'ब्रह्मास्त्र पार्ट वन: शिवा' (Bhramastra part one; shiva) और 'रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट' (Rocketry; the nambi effect) जैसी फिल्मों में कैमियो किरदार निभाया था.