News Nation Logo

सुशांत मामले में रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार से ED कर रही पूछताछ

ईडी ने शुक्रवार को रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) , उनकी पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी, सुशांत के घर के मैनेजर सैमुअल मिरांडा से इस मामले में पूछताछ की थी

IANS | Updated on: 10 Aug 2020, 03:37:52 PM
rhea chakraborty

सुशांत सिंह राजपूत (Photo Credit: फोटो- IANS)

नई दिल्ली:

दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के बारे में पूछताछ के लिए तलब किए गए रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty), उनके भाई शोविक और पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए . दोपहर 12.15 बजे के आसपास उनसे पूछताछ शुरू हुई.

ईडी ने शुक्रवार को रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) , उनकी पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी, सुशांत के घर के मैनेजर सैमुअल मिरांडा से इस मामले में पूछताछ की थी. ईडी ने शोविक से भी शुक्रवार को आठ घंटे से अधिक और शनिवार को 18 घंटे से अधिक और रविवार की देर रात तक पूछताछ की थी.

यह पहली बार है कि रिया के पिता इंद्रजीत से ईडी मामले के संबंध में पूछताछ कर रही है. ईडी के सूत्रों ने कहा कि एजेंसी को अवैध रूप से धन के लेनदेन का संदेह है और जांचकर्ताओं के पास पूरे मामले के बारे में स्पष्ट तस्वीर है.

यह भी पढ़ें: Sushant Case Update : सुशांत और रिया में हुआ था झगड़ा! जानिए क्‍या थी वजह

इससे पहले हुई पूछताछ के दौरान रिया खुद को निर्दोष बताती आई हैं. ईडी राजपूत की तीन कंपनियों के बारे में रिया और उनके परिवार के सदस्यों से पूछताछ करेगी. वह इन कंपनियों में पार्टनर रही हैं.

ईडी रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और उनके परिवार के स्वामित्व वाली दो संपत्तियों के मामले में भी जांच कर रही है. खार (पूर्व) के फ्लैट के बारे में, रिया ने ईडी के अधिकारियों को बताया कि उन्होंने 60 लाख रुपये का हाउसिंग लोन (आवासीय ऋण) लिया था और बाकी की राशि, लगभग 25 लाख रुपये, अपनी आय के माध्यम से भुगतान किया था. एजेंसी उनके पिता से एक और संपत्ति के बारे में भी पूछताछ करेगी.

यह भी पढ़ें: आमिर खान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' इस साल नहीं हो रही रिलीज, जानें क्या है नई तारीख

एजेंसी ने चक्रवर्ती परिवार से पिछले पांच वर्षों का आयकर रिटर्न मांगा है. ईडी ने 31 जुलाई को सुशांत के पिता के.के. सिंह की शिकायत पर बिहार पुलिस की प्राथमिकी के आधार पर मामला दर्ज किया था. सिंह ने आरोप लगाया कि उनके बेटे के कोटक महिंद्रा बैंक खाते से 15 करोड़ रुपये निकाले गए या ट्रांसफर किए गए. गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने आवास पर फांसी पर लटके पाए गए थे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 Aug 2020, 03:37:52 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.