logo-image

सुकेश के खिलाफ ईडी की चार्जशीट में जैकलीन और नोरा का नाम शामिल!

चार्जशीट के अनुसार, सुकेश और जैकलीन में जनवरी 2021 में बात- चीत हुई थी. सुकेश जेल में रहते हुए भी जैकलीन से अपने मोबाइल फोन पर बात करता था. ख़बरों के मुताबिक सुकेश और जैकलीन दोनों  एक साथ चेन्नई के होटल में रुकें थे. 

Updated on: 04 Dec 2021, 11:49 PM

नई दिल्ली :

कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrasekhar) से जुड़े प्रवर्तन निदेशालय के चार्जशीट (Enforcement Directorate’s chargesheet) के विवरण से पता चलता है कि सुकेश ने अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को 10 करोड़ रुपये से अधिक के महंगे उपहार भेजे थे. केंद्रीय जांच एजेंसी ने अपनी पहली चार्जशीट में सुकेश चंद्रशेखर को 200 करोड़ रुपये की रंगदारी के मामले में मुख्य आरोपी के रूप में पकड़ा था. चार्जशीट में बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन के साथ नोरा फतेही का भी नाम शामिल है.

चार्जशीट के अनुसार, सुकेश और जैकलीन में जनवरी 2021 में बात- चीत हुई थी. सुकेश जेल में रहते हुए भी जैकलीन से अपने मोबाइल फोन पर बात करता था. महंगे उपहारों में आभूषण, हीरे जड़ित आभूषण सेट, क्रॉकरी, चार फारसी बिल्लियां (एक बिल्ली की कीमत लगभग 9 लाख रुपये) और 52 लाख रुपये का घोड़ा भी शामिल हैं. जब सुकेश जमानत पर बाहर आया तो उसने चेन्नई के लिए चार्टर्ड फ्लाइट बुक कर ली थी और साथ ही उन्होंने जैकलीन फर्नांडीज के लिए भी मुंबई से दिल्ली के लिए एक चार्टर्ड फ्लाइट बुक की थी. ख़बरों के मुताबिक सुकेश और जैकलीन दोनों  एक साथ चेन्नई के होटल में रुकें थे. 

 यह भी पढ़ें : Urfi Javed ने फिर से मचाया शोर, कराया transparent bralette में फोटोशूट!

सुकेश ने कथित तौर पर अपनी जमानत के दौरान निजी जेट में अपनी हवाई यात्रा के लिए लगभग 8 करोड़ रुपये खर्च किए थे. उन्होंने जैकलीन फर्नांडीज के भाई-बहनों को भी पैसे भेजे थे. ईडी ने जैकलीन के करीबी सहयोगियों और स्टाफ से भी पूछताछ की है. चार्जशीट के मुताबिक, नोरा फतेही को सुकेश ने एक करोड़ रुपये से ज्यादा की बीएमडब्ल्यू कार और आईफोन गिफ्ट किया था.

जांच एजेंसी के मुताबिक चार्जशीट में सुकेश चंदशेखर, लीना मारिया पॉल, दीपक रमनानी, प्रदीप रमनानी, वकील मोहन राज, अरुण मुथु, अवतार सिंह कोचर और कमलेश कोठार के नाम भी शामिल हैं.