News Nation Logo

कुमार विश्वास ने अपने शब्दों में दी श्रद्धांजलि, कहा- हाथ छुड़ा कर चला गया हमसफर

राहत इंदौरी (Rahat Indori) कोरोना वायरस से संक्रमित भी थे जिसकी जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए फैंस के साथ शेयर की थी. राहत इंदौरी के निधन पर राजनीति और बॉलीवुड जगत में शोक की लहर है सभी उन्हें सोशल मीडिया के जरिए श्रद्धांजलि दे रहे हैं

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 11 Aug 2020, 07:49:10 PM
vishwas

कुमार विश्वास ने राहत इंदौरी को दी श्रद्धांजलि (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दुनियाभर में अपनी शायरी के लिए मशहूर उर्दू शायर राहत इंदौरी (Rahat Indori) का आज मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने से 70 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है. राहत इंदौरी (Rahat Indori) कोरोना वायरस से संक्रमित भी थे जिसकी जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए फैंस के साथ शेयर की थी. राहत इंदौरी (Rahat Indori) के निधन पर राजनीति और बॉलीवुड जगत में शोक की लहर है सभी उन्हें सोशल मीडिया के जरिए श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

राहत इंदौरी के निधन पर कवि कुमार विश्वास (Kumar Vishvas) ने एक बाद एक कई ट्वीट किये हैं. कुमार विश्वास (Kumar Vishvas) ने लिखा, 'हे ईश्वर ! बेहद दुखद ! इतनी बेबाक़ ज़िंदगी और ऐसा तरंगित शब्द-सागर इतनी ख़ामोशी से विदा होगा,कभी नहीं सोचा था ! शायरी के मेरे सफ़र और काव्य-जीवन के ठहाकेदार क़िस्सों का एक बेहद ज़िंदादिल हमसफ़र हाथ छुड़ा कर चला गया.'

यह भी पढ़ें: Rahat Indori : 'मैं मर जाऊं, तो मेरी एक अलग पहचान लिख देना, लहू से मेरी पेशानी पे हिन्दुस्तान लिख देना'

कुमार विश्वास (Kumar Vishvas) ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा, 'मैं मर जाऊँ तो मेरी इक अलग पहचान लिख देना, लहू से मेरी पेशानी पे हिन्दुस्तान लिख देना..!

कुमार विश्वास ने लिखा, 'हमारे मुँह से जो निकले वही सदाक़त है हमारे मुँह में तुम्हारी ज़ुबान थोड़ी है ? जो आज साहिबे मसनद हैं कल नहीं होंगे. किराएदार हैं ज़ाती मकान थोड़ी है...?

यह भी पढ़ें: कौन हैं श्रुति मोदी? जानिए क्यों हैं सुशांत मामले में सबसे बड़ी राजदार

बता दें कि आज सुबह हीराहत इंदौरी (Rahat Indori) ने ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी दी थी की वे कोरोना पॉजिटिव हैं. जिस पर कुमार विश्वास (Kumar Vishvas) ने ट्वीट करते हुए लिखा था, 'ग़लत आदमी से भिड़ गया है कोरोना इस बार ( बाक़ी साइलेंट है) ! जल्दी ठीक हो जाइए राहत भाई !. जल्दी ठीक हो जाइए राहत भाई ! हज़ारों रातें लुटा कर कमाई करोड़ों दुआएँ, मेरी तरह आपको जल्दी ही आसमान से मुख़ातिब होकर शेर सुनाते हुए देखने के लिए हमा तन गोश हैं.' मशहूर शायर राहत इंदौरी (Rahat Indori) का इलाज इंदौर के अरविंदो अस्पताल में चल रहा था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 Aug 2020, 07:44:59 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.