logo-image

CM Yogi In Mumbai: अक्षय कुमार से लेकर बोनी कपूर तक, इन हस्तियों से मुलाकात करेंगे सीएम योगी

शिखर वार्ता की बात करें तो मुख्यमंत्री से मिलने वाले पहले व्यक्ति अक्षय थे.

Updated on: 04 Jan 2023, 07:08 PM

मुंबई :

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) आज से दो दिन के दौरे पर मुंबई (Mumbai) में हैं और कथित तौर पर बॉलीवुड हस्तियों से मुलाकात करेंगे. वह 10 से 12 फरवरी तक लखनऊ में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (Global investors summit) 2023 से पहले मुंबई में अपने पहले रोड शो का नेतृत्व करने जा रहे हैं. अक्षय कुमार, (Akshay Kumar) बोनी कपूर, सुभाष घई, विनोद बच्चन, अनिल शर्मा, रवि किशन, अर्जन बाजवा, राहुल देव, राजपाल यादव और जैकी श्रॉफ सहित कई नामी हस्ती कथित तौर पर योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करने वाले हैं. 

मुख्यमंत्री बंबई स्टॉक एक्सचेंज में लखनऊ नगर निगम (एलएमसी) के बॉन्ड की लिस्टिंग भी देखेंगे. 16 देशों में वैश्विक रोड शो के बाद जीआईएस-2023 से पहले निवेशकों के साथ बातचीत आठ शहरों में होगी. जिन कंपनियों के मुंबई में यूपी के प्रतिनिधिमंडल के साथ बातचीत करने की उम्मीद है, उनमें टाटा समूह, (Tata group)  रिलायंस इंडस्ट्रीज (NS: RELI), महिंद्रा समूह, गोदरेज, आदित्य बिड़ला समूह, पिरामल एंटरप्राइजेज (NS: PIRA), पारले एग्रो और JSW समूह शामिल हैं. समिट से पहले योगी मुंबई में एक कार्यक्रम में शामिल हुए. उन्होंने कहा, हमने हर क्षेत्र में काम किया और हर तबके को उसका लाभ दिया है. साथ ही इस दौरान उन्होंने भर्तियों पर भी बात की. उन्होंने बताया, हमने 1.5 लाख से अधिक भर्तियां की. 

सीएम आदित्यनाथ ने की थी एक्टर की तारीफ

शिखर वार्ता की बात करें तो मुख्यमंत्री से मिलने वाले पहले व्यक्ति अक्षय थे. सीएम ने यूपी में फिल्म निर्माण की संभावनाओं और राज्य सरकार फिल्म निर्माताओं को कैसे सुविधाएं प्रदान कर रही है, इस पर चर्चा की थी. मुख्यमंत्री कार्यालय से एक बयान के मुताबिक, सीएम आदित्यनाथ ने अक्षय की उनकी फिल्मों के लिए भी प्रशंसा की, जिसमें 'टॉयलेट एक प्रेम कथा' का विशेष उल्लेख किया गया है, साथ ही जिसमें कोई सामाजिक संदेश भी है. 

ये भी पढ़ें-Shah Rukh Khan: आलिया ने दिया शाहरुख को नया नाम, किंग खान ने भी नहीं छोड़ा कोई मौका

योगी ने देखी थी सम्राट पृथ्वीराज

पिछले साल बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी. साथ ही योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने अक्षय की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज भी देखी थी और इसके बाद उन्होंने फिल्म को राज्य में टैक्स फ्री कर दिया था. फिल्म पर प्रतिक्रिया देते हुए सीएम ने कहा था, ये फिल्म बहुत अच्छी है, इसे हर किसी को देखना चाहिए, इसलिए इसे राज्य में टैक्स फ्री किया जा रहा है. साथ ही योगी आदित्यनाथ ने कश्मीर फाइल्स को भी राज्य में टैक्स फ्री कर दिया था. 

अभिनेता (Akshay kumar) फिलहाल अयोध्या में अपने आगामी एक्शन-एडवेंचर ड्रामा राम सेतु की शूटिंग कर रहे हैं. "परमाणु" और "तेरे बिन लादेन" प्रसिद्धि के अभिषेक शर्मा द्वारा निर्देशित फिल्म में कुमार एक आर्कियोलोजिस्ट की भूमिका में हैं.