logo-image

Divya Bharti और Sridevi का डरावना Connection, सेट पर हुई थी अजीबों गरीब घटना

आज हम आपको इस फिल्म से जुड़ी एक ऐसी बात बताने जा रहे हैं जिसके बारें में आपने कभी सुना भी नहीं होगा. दरअसल इस फिल्म की शूटिंग के दौरान श्रीदेवी के साथ अजीबो गरीब घटना घटित हुई थीं. वो घटना क्या थी आइये जानते हैं.

Updated on: 10 Jan 2022, 05:18 PM

New Delhi:

अनिल कपूर (Anil Kapoor) और श्रीदेवी (Sridevi) बॉलीवुड की सुपरहिट जोड़ी थी. जुदाई( Judaai) हो या फिर लाडला( Laadla) मूवी इस जोड़ी ने जब जब बड़े परदे पर अपनी केमिस्ट्री दिखाई है लोग इनके दीवाने हुए हैं. इस फेमस जोड़ी ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया था. इन दोनो की कई सुपरहिट फिल्मों में से एक मूवी थी लाडला. इस फिल्म में श्रीदेवी के दमदार रोल को खूब पसंद किया गया था. इस फिल्म का डायलॉग " ज़रा फेस इधर करना" सुपरहिट डायलॉग रहा था. इस फिल्म के गाने भी सुपरहिट रहे थे. हालांकि ये फिल्म दिव्या भर्ती ( Divya Bharti) आधा छोड़ कर इस दुनिया से चली गई थी. ऐसे में आज हम आपको इस फिल्म से जुड़ी एक ऐसी बात बताने जा रहे हैं जिसके बारें में आपने कभी सुना भी नहीं होगा. दरअसल इस फिल्म की शूटिंग के दौरान श्रीदेवी के साथ अजीबोगरीब घटना घटित हुई थीं. वो घटना क्या थी आइये जानते हैं.

यह भी पढ़ें- Happy Birthday Hrithik Roshan : बॉलीवुड के Greek God कभी हुआ करते थे Chain Smoker 

दोनों का डरावना Connection- 

1993 अप्रैल 5 की देर रात भारती अपने घर की बालकनी से गिर गई थीं. उस वक्त वह अंधेरी के तुलसी अपार्टमेंट के पांचवे फ्लोर में रहती थीं. दिव्या भारती की मौत पूरी फिल्म इंडस्ट्री के साथ साथ देश भर के लिए एक दुखद घटना थी. हालांकि आज तक दिव्या भर्ती के मौत की कहानी सुलझ नहीं पाई. लाडला के फिल्म में एक ऑफिस सीन होता है जिसमे बार-बार दिव्या भर्ती अटकती थी. उसी के बाद जब श्रीदेवी ने यह सीन किया तो वो भी हुबाहु उसी तरह अटक रहीं थी. उनसे डायलॉग की डिलीवरी नहीं हो रही थी. ठीक वैसे ही वो अटक रही थी जैसे दिव्या भर्ती अटकती थी. सीन के कई रीटेक हुए. ऐसे में सबके पसीने छूटने लगे. सब डर से गए. बताया जाता है कि इसके बाद सेट पर मौजूद पूरी टीम ने गायत्री मंत्र का जाप किया और नारियल फोड़ा उसके बाद जाकर इस फिल्म की शूटिंग शुरू की गई.  

इस फिल्म के बारें में बात करें तो शक्ति कपूर इस फिल्म में एक विलेन के किरदार में थे. जानकारों के मुताबिक उन्होंने बताया था कि जब 6 महीने बाद इस फिल्म की शूटिंग शुरू हुई थी तब सेट पर कुछ अजीबों गरीब हादसे होते थे. श्रीदेवी, शक्ति कपूर और रवीना टंडन के साथ एक सीन की शूटिंग कर रही थीं. उस वक्त श्रीदेवी उसी जगह पर अटक गई थीं जहां दिव्या अटक जाती थीं. ये सब देखकर रवीना और शक्ति भी हैरान रह गए थे. वहां मौजूद लोगों को कुछ भी समज नहीं आ रहा था. 

दिव्या भारती की मौत को 29 साल पूरे हो गए हैं. जब दिव्या भारती का निधन हुआ उस वक्त वो फिल्म 'लाडला' की शूटिंग कर रही थीं. इस फिल्म में दिव्या भारती के साथ अनिल कपूर और रवीना टंडन लीड रोल में थे. कह सकते हैं कि उसके बाद सेट पर सबके साथ एक हॉन्टेड एक्सपीरियंस( Hauted) होते रहते थे. जिसको याद करके आज भी बॉलीवुड में लोग कांप जाते हैं.

 

फिल्म लाडला( Laadla) के कई सीन्स दिव्या के साथ शूट कर लिए गए थे, लेकिन एक्ट्रेस की मौत के बाद श्रीदेवी ने उनकी जगह ले ली थी. फिर श्रीदेवी ने उन सीन्स को शूट किया जिन्हें पहले दिव्या के साथ शूट किए जा चुके थे. सबको दिव्या भर्ती श्रीदेवी के कार्बन कॉपी लगती थी. सब उनकी तारीफ करते थे. कहा जाए तो बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत हीरोइनों में से एक दिव्या भर्ती थी. जिनका जादू ऐसी दीवानगी देखी नहीं कहीं (Aisi Deewangi Dekhi Nahi kahin) गाने से चला था. चौकाने वाली बात यह है कि दिव्या भर्ती का जन्मदिन 25 फरवरी को होता है और उसी जगह श्रीदेवी की मृत्यु 24 फरवरी को हुई थी. कुछ ऐसी बातें आज भी लोगों को सोचने पर मजबूर कर देती है. आज भी लोग इन सब बातों को जानकार हैरान रह जाते हैं कि इतना इक्तेफ़ाक़ दोनों में कैसे हो सकता है. 

यह भी पढ़ें- जन्मदिन पर ही खून में लथपथ दिखे Hritik Roshan, लोगों ने दिया ऐसा रिएक्शन