logo-image

Happy Birthday Hrithik Roshan : बॉलीवुड के Greek God कभी हुआ करते थे Chain Smoker

बॉलीवुड ही नहीं हॉलीवुड में भी लोग इनके लुक्स और स्टाइल के दीवाने हैं. लेकिन क्या आप एक बात ऋतिक के बारें में जानते हैं कि एक समय था जब वो चेन स्मोकर थे.

Updated on: 10 Jan 2022, 02:13 PM

New Delhi:

Happy Birthday Hrithik Roshan : ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) बॉलीवुड के वो सुपरस्टार हैं, जिन्हे किसी भी परिचय की ज़रुरत नहीं है. इनकी पहली फिल्म कहो न प्यार है ( Kaho Na Pyar Hai) जिस दिन बड़े परदे पर आई थी उस दिन से इन्होने देश दुनिया के दिलों पर राज करना हुरु कर दिया था. लड़कियां ही नहीं बल्कि लड़के भी इनके लुक्स, एक्टिंग, और डांस के दीवाने हो गए थे. ऋतिक रोशन वो सुपरस्टार हैं जो आज भी बड़े परदे पर जब भी आते हैं तो धूम मचा कर जाते हैं. आप मुझे अच्छे लगने लगे ( Aap Mujhe Ache Lagne Lage) से लेकर धूम 2( Dhoom 2) , और फिर जोधा अकबर, सुपर 30( Super 30) , वॉर( War) हर एक मूवी इनकी ब्लॉकबस्टर रही है. अपने डांस और एक्शन से लोगों के दिलों में खास जगह बनाने वाले ऋतिक आज अपना स्पेशल डे सेलीब्रेट (Happy Birthday Hrithik Roshan) कर रहे हैं. ऋतिक आज 48 साल ( Hrithik Roshan 48th Birthday) के हो गए हैं. ऋतिक रोशन को बॉलीवुड का ग्रीक गॉड (Greek God of Bollywood) कहा जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आखिर ऐसा क्यों कहा जाता है. तो चलिए आज आपको बताते हैं क्यों हैं ये ग्रीक गॉड बॉलीवुड( Greek God Of Bollywood) के. 

यह भी पढ़ें- जन्मदिन पर ही खून में लथपथ दिखे Hritik Roshan, लोगों ने दिया ऐसा रिएक्शन

10 जनवरी 1974 को जन्में ऋतिक रोशन आज अपना 48वां जन्मदिन ( Hrithik Roshan 48th Birthday) मना रहे हैं. यूं तो ऋतिक रोशन के लुक और स्टाइल के दुनिया में करोड़ों दीवाने पहले से ही हैं. ऋतिक को हॉलीवुड स्टार और कई खूबसूरत ऐतिहासिक शख्सियतों से जोड़ा जाता है. उनके चेहरे की खास बनावट और हरी आंखे ग्रीक गॉड से मिलती है. इसलिए उन्हें बॉलीवुड में भी ग्रीक गॉड कहा जाता है. बॉलीवुड ही नहीं हॉलीवुड में भी लोग इनके लुक्स और स्टाइल के दीवाने हैं. लेकिन क्या आप एक बात 
ऋतिक के बारें में जानते हैं की एक समय था जब वो चेन स्मोकर थे. लेकिन उन्होंने स्मोकिंग करना फिर छोड़ दिया. जानकारों के मुताबिक उन्होनें हाउ टू स्टॉप स्मोकिंग नाम की एक किताब पढ़ने के बाद स्मोकिंग करना छोड़ दिया था. 

यही नहीं ऋतिक को बचपन में हकलाने( Stammering) की बीमारी थी. जिसकी वजह से उन्हें बोलने में तकलीफ होती थी. ऋतिक के दो अंगूठे हैं और इसी वजह से वह अपने आप को लकी भी मानते हैं. बचपन में हकलाने वाला ये लड़का कभी दुनिया के दिलों पर राज करेगा ये किसी ने सोचा नहीं था. लेकिन इन्होने अपनी महनत से और लगन से करोड़ों लोगों के दिलों में जगह ही नहीं बल्कि इनको अपना दीवाना बना डाला. बॉलीवुड की मोस्ट ब्यूटीफुल जोड़ी में भी कभी ऋतिक रोशन और सुजैन खान( Suzzane Khan) का नाम टॉप पर था. आज भी कई लड़कियां ऋतिक रोशन जैसा राजकुमार हर लड़की अपनी जिंदगी में चाहती है. ऋतिक सुजैन को जिस तरह प्यार करते थे वो देख लड़कियां जलती थीं. यही कारण था की लड़कियां भी अपने लिए ऐसा ही राजा ढूंढ़ती थी. लेकिन कुछ साल पहले बी-टाउन के ये मोस्ट एडोरेबल कपल जुदा हो गए. खेर आज दोनों अपनी अपनी जिंदगी में बेहद खुश हैं. 

यह भी पढ़ें-जन्मदिन पर ही खून में लथपथ दिखे Hritik Roshan, लोगों ने दिया ऐसा रिएक्शन

रितिक के वर्क फ्रंट की बात करें तो इनकी 'विक्रमवेधा' (Vikram Vedha) मूवी जल्द बड़े परदे पर आने वाली है. जिसमे सैफ अली खान रितिक रोशन, और राधिका आप्टे भी दिखेंगी. यह फिल्म पुष्कर और गायत्री द्वारा निर्देशित और एस शशिकांत और भूषण कुमार द्वारा निर्मित है. रितिक के फैंस एक बार फिर रितिक रोशन को 30 सितंबर को इन्हे बड़े परदे धूम मचाते हुए देख पाएंगे.