News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

दिलीप कुमार फिर से हुए अस्पताल में भर्ती, सांस लेने में हो रही तकलीफ

दिलीप कुमार को 10 दिन बाद एक बार फिर से अस्पताल में भर्ती (Dilip Kumar hospitalized) कराया गया है. सांस लेने में दिक्कत होने के कारण उन्हें खार के हिंदूजा अस्पताल में दाखिल कराना पड़ा है. ICU में डॉक्टरों की एक टीम उनकी निगरानी कर रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 30 Jun 2021, 12:45:50 PM
Dilip Kumar hospitalized

Dilip Kumar hospitalized (Photo Credit: फोटो- @TheDilipKumar Twitter)

highlights

  • एक महीने में दूसरी बार अस्पताल में भर्ती हुए दिलीप कुमार
  • दिलीप कुमार को सांस लेने में तकलीफ हुई, ICU में शिफ्ट
  • 11 दिसंबर 1922 को पाकिस्तान में हुआ था जन्म

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. दिलीप कुमार की तबीयत एक बार फिर से खराब हो गई है. सांस लेने में दिक्कत होने के कारण दिलीप कुमार को 10 दिन बाद एक बार फिर से अस्पताल में भर्ती (Dilip Kumar hospitalized) कराया गया है. जानकारी के मुताबिक दिलीप कुमार को एक बार फिर से सांस लेने में दिक्कत के चलते खार के हिंदूजा अस्पताल में दाखिल कराना पड़ा है. उन्हें डाक्टरों की एक टीम की निगरानी में ICU में भर्ती कराया गया है. कल दिन में जब उन्हें लगातार ऐसा हो रहा था तो परिवार के सदस्यों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया है.

ये भी पढ़ें- दिलीप कुमार फिर से हुए अस्पताल में भर्ती, सांस लेने में हो रही तकलीफ

बता दें लगभग 10 दिन पहले उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया था. 98 वर्षीय दिलीप कुमार को सांस लेने में तकलीफ के कारण रविवार (6 जून) को मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बता दें कि दिललीप कुमार के फेफड़ों के बाहर तरल पदार्थ एकत्र हो गया, जिसे चिकित्सकों ने सफलतापूर्वक निकाल दिया था और पांच दिन बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी. दिलीप कुमार के अस्पताल में जाने के बाद से उनके फैंस लगातार उनकी अच्छी सेहत के लिए दुआ कर रहे है. 

अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद दिलीप कुमार (Dilip Kumar) की तरफ से अस्पताल की टीम और डॉक्टर्स की धन्यवाद किया गया था. दिलीप कुमार (Dilip Kumar) के ट्विटर से किए गए ट्वीट में लिखा था कि 'आप सभी के प्यार और प्राथर्ना से मैं अब स्वस्थ हूं और अस्पताल से डिस्चार्ज  हो घर के ओर रवाना हो रहा हूं. भगवान की कृपा मैं से ठीक हूं. दिलीप साहब ने खास तौर पर डॉक्टर गोखले पारकर और डॉक्टर अरुण शाह के साथ हिंदुजा अस्पताल का धन्यवाद किया था.'

ये भी पढ़ें- इस सॉन्ग में नजर आएंगी जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा, देखें Teaser

बता दें कि दिलीप कुमार का जन्म 11 दिसंबर 1922 को पाकिस्तान में हुआ था. दिलीप कुमार (Dilip Kumar) का असली नाम यूसुफ खान है लेकिन सिनेमा जगत में उन्हें दिलीप कुमार के नाम से शोहरत मिली. दिलीप कुमार ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी है, जिनमें 'ज्वार भाटा' (1944), 'अंदाज' (1949), 'आन' (1952), 'देवदास' (1955), 'आजाद' (1955), 'मुगल-ए-आजम' (1960), 'गंगा जमुना' जैसी फिल्मों के नाम शामिल हैं. दिलीप कुमार (Dilip Kumar) को सर्वोच्च सम्मान दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है, इसके अलावा दिलीप कुमार को पाकिस्तान का सर्वोच्च नागरिक सम्मान निशान-ए-इम्तियाज से भी सम्मानित किया गया है.

First Published : 30 Jun 2021, 12:26:58 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.