News Nation Logo
Banner

जब मदद के लिए छटपटाते रहे दिलीप कुमार, किसी ने नहीं सुनी, वीडियो वायरल

बॉलीवुड में दिलीप कुमार (Dilip Kumar) को ट्रैजिडी किंग का नाम दिया गया, वह इसलिए कि दुखद भूमिकाओं को पर्दे पर उनसे बेहतर शायद ही कोई जी सके. अब उनकी फिल्म 'मशाल' का एक वीडियो क्लिप वायरल हो रहा है, जिसमें वो लोगों मदद की गुहार लगाते दिख रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 09 Jul 2021, 01:58:33 PM
Dilip Kumar

Dilip Kumar (Photo Credit: फोटो- YouTube)

highlights

  • ट्रेजडी किंग के नाम से मशहूर थे दिलीप कुमार
  • दिलीप कुमार का असली नाम यूसुफ खान था
  • फिल्म 'मशाल' का एक सीन हो रहा है वायरल

नई दिल्ली:

दिलीप कुमार (Dilip Kumar) अब भले हमारे बीच नहीं रहे, लेकिन उनकी फिल्में और उनका जानदार अभिनय हमेशा-हमेशा जिंदा रहने वाला है. 11 दिसंबर 1922 को पाकिस्तान के पेशावर में जन्मे दिलीप कुमार पहले युसूफ खान के नाम से जाने जाते थे. बॉलीवुड में दिलीप कुमार को ट्रैजिडी किंग का नाम दिया गया, वह इसलिए कि दुखद भूमिकाओं को पर्दे पर उनसे बेहतर शायद ही कोई जी सके. दिलीप कुमार के निधन के बाद अब उनकी फिल्म 'मशाल' का एक वीडियो क्लिप वायरल हो रहा है, जिसमें वो लोगों मदद की गुहार लगाते दिख रहे हैं.

ये भी पढ़ें- रवीना टंडन के घर में हैं इतने सारे जानवर, Photos देख हैरान रह गए लोग 

फिल्म 'मशाल' साल 1984 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में एक सीन ऐसा था जिसमें दिलीप कुमार ने अपनी बेबसी को कुछ इस तरह कैमरे के सामने जिया है कि आज भी इसे देखकर आंसू बह निकलेंगे. करीब 5 मिनट का यह सीन यह बताने के लिए काफी है कि आखिर क्यों वह बॉलीवुड के सुपरस्टार और 'ट्रैजिडी किंग' कहे जाते थे. वीडियो में उस सीन को फिल्माया गया है, जिसमें एक्टर को पत्नी वहीदा रहमान की मदद के लिए गुहार लगानी थी. दिलीप कुमार ने इस सीन को इस तरह से फिल्माया, कि आज भी लोगों की आंखों से आंसू बहने लगें. 

इस फिल्म में दिलीप कुमार ऐसे शख्स की भूमिका में है जो बेहद ईमानदार है और 'मशाल' नाम से एक न्यूजपेपर चलाता है. फिल्म में एक सीन है जहां दिलीप कुमार यानी विनोद तड़पती हुई बीमार पत्नी वहीदा रहमान के लिए मदद के लिए चीखते नजर आ रहे हैं. कभी वह सड़क पर आती-जाती गाड़ियों के सामने खड़े हो जाते हैं तो कभी अपनी पत्नी सुधा को बाहों में भर लेते हैं. फिल्म में दिखाया गया था कि वहीदा रहमान की हालत खराब हो जाती है और उन्हें इलाज की सख्त जरूरत होती है, लेकिन कोई उनकी मदद के लिए नहीं आता है. 

ये भी पढ़ें- करिश्मा तन्ना का जिम में वजन उठाते समय बिगड़ा बैलेंस, बाल-बाल बचीं 

इसी सीन के दौरान दिलीप कुमार ने 'ऐ भाई कोई है' डायलॉग को बोला था. वीडियो क्लिप में देखा जा सकता है कि दिलीप कुमार ने उस सीन के दौरान दिल छूने और इमोशनल कर देने वाली एक्टिंग की थी. इस वीडियो क्लिप को यशराज फिल्मस ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया है. वीडियो को अब तक 9 लाख से ऊपर बार देखा जा चुका है. बताया जाता है कि इस सीन को करने से पहले उन्हें 4 दिन प्रैक्टिस करनी पड़ी थी. दरअसल दिलीप कुमार अपने काम को लेकर बेहद सीरियस होते थे, उन्हें किसी भी सीन में कोई चूक बिल्कुल पसंद नहीं थी.

First Published : 09 Jul 2021, 01:56:27 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×