logo-image

Rajpal Yadav Birthday: नेगेटिव किरदार से किया था डेब्यू लेकिन बन गए कॉमेडी किंग, इन फिल्मों ने बनाया नाम

राजपाल यादव (Rajpal Yadav) बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन कॉमेडियन में से एक हैं. एक्टर के टैलेंट के पूरे देश भर में फैंस हैं.

Updated on: 15 Mar 2023, 11:23 PM

New Delhi:

राजपाल यादव (Rajpal Yadav) बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन कॉमेडियन में से एक हैं. एक्टर के टैलेंट के पूरे देश भर में फैंस हैं. आज यानी 16 मार्च साल 2023 को दिग्गज अभिनेता अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं. एक्टर ने साल 1999 में फिल्म 'दिल क्या करे में' (Dil Kya Kare) एक छोटा सा किरदार निभाके अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. एक्टर ने हर फिल्मों में हर तरह का किरदार निभाया है और अपने हर कैरेक्टर को बखूबी निभाया है. राजपाल यादव (Rajpal Yadav Birthday) ने अपनी फिल्मों में शुरुआत एक नेगेटिव रोल निभाके की थी. इसके बावजूद भी आज उनका फिल्म जगत में बहुत बडा नाम है. साथ ही वह दुनिया भर में अपनी कॉमिक टाइमिंग के लिए जाने जाते हैं. आज महान अभिनेता के जन्मदिन के मौके पर चलिए एक्टर के सबसे पॉपुलर किरदारों के बारे में जानते हैं. 

'चुप चुप के' (Chup Chup Ke)

शाहिद कपूर और करीना कपूर स्टारर फिल्म 'चुप चुप के' में राजपाल यादव परेश रावल और ओम पुरी जैसे कई कलाकार शामिल थे. खास बात यह है कि इस फिल्म में राजपाल का बंद्या का किरदार आज भी सभी को याद है. राजपाल यादव का इस फिल्म में काम सराहनीय था.

'हंगामा' (Hungama)

फिल्म हंगामा में राजपाल यादव ने रिमी सेन के मंगेतर राजा की भूमिका निभाई थी. अभिनेता ने अपने इस कैरैक्टर को बखूबी निभाया था. उनकी फिल्म का एक सीन दर्शकों के बीच काफी पॉपुलर हुआ था. एक्टर ने फिल्म हंगामा में अपने काम को लेकर काफी सुर्खियां बटोरी थी. 

'भूल भुलैया' (Bhool Bhulaiya)

फिल्म भूल भुलैया में राजपाल यादव ने छोटा पंडित उर्फ ​​लाल हनुमान की भूमिका निभाई थी. फिल्म में मंजुलिका के अस्तित्व को देखने के बाद, वह सदमे में चला जाता है और लाल हनुमान बन जाता है. राजपाल यादव के इस किरदार को आज भी दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया जाता है. 

'वक्त' (Waqt)

अक्षय कुमार और अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म वक्त में राजपाल यादव ने अपनी कॉमेडी से चार चांद लगा दिए. एक्टर ने फिल्म में लक्ष्मण का किरदार निभाया था, जिसे दर्शकों द्वारा काफी सराहा गया था. 

यह भी पढ़ें - Shivangi Joshi Hospitalised: किडनी इंफेक्शन से जूझ रही हैं एक्ट्रेस शिवांगी जोशी, शेयर की हेल्थ अपडेट

'अपना सपना मनी मनी' (Apna Sapna Money Money)

रितेश देशमुख और श्रेयस तलपड़े की फिल्म 'अपना सपना मनी मनी' में राजपाल यादव ने छोटे सरकार की भूमिका निभाई थी, जो सरकार में अमिताभ बच्चन के चरित्र से बहुत प्रभावित है. इस फिल्म में उनका अभिनय चरम पर है और यही इस फिल्म को खास बनाता है. यह एक मस्ट वॉच फिल्म है.