News Nation Logo
Banner

धर्मेंद्र को न्यू जर्सी सीनेट और महासभा ने इस अवॉर्ड से किया सम्मानित

इस पुरस्कार को स्वीकार करते हुए धर्मेंद्र (Dharmendra) ने बॉलीवुड इनसाइडर का शुक्रिया अदा करते हुए कहा, 'मैं इस सम्मान से बेहद खुश हूं और इस एक तरह का पुरस्कार मिलने पर गर्व महसूस कर रहा हूं.'

By : Akanksha Tiwari | Updated on: 23 Dec 2020, 10:29:45 AM
Dharmendr

धर्मेंद्र को न्यू जर्सी सीनेट और महासभा ने किया सम्मानित (Photo Credit: फोटो- @aapkadharam Instagram)

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के दिग्गज धर्मेंद्र (Dharmendra) को सीनेट और महासभा द्वारा पारित संयुक्त विधायी प्रस्ताव द्वारा अमेरिका में न्यू जर्सी राज्य द्वारा लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया गया. विधानमंडल के दोनों सदनों ने छह दशकों के अपने करियर के दौरान और 300 फिल्मों में दिखाई देने वाले अभिनेता के हिंदी सिनेमा में अथाह योगदान को मान्यता देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी.

इस पुरस्कार को स्वीकार करते हुए धर्मेंद्र (Dharmendra) ने बॉलीवुड इनसाइडर का शुक्रिया अदा करते हुए कहा, 'मैं इस सम्मान से बेहद खुश हूं और इस एक तरह का पुरस्कार मिलने पर गर्व महसूस कर रहा हूं.'

यह भी पढ़ें: अंकिता लोखंडे बनीं 'देसी गर्ल', Video शेयर कर कही ये बात

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dharmendra Deol (@aapkadharam)

यह पुरस्कार अमेरिका में हिंदी सिनेमा के एक प्रमुख प्रकाशन बॉलीवुड इनसाइडर द्वारा आयोजित जूम इवेंट के माध्यम से दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र (Dharmendra) को प्रदान किया गया. इसके प्रकाशक वरिंदर भल्ला ने कहा, धर्मेंद्र को एक भारतीय अभिनेता के लिए अमेरिकी राज्य विधानमंडल द्वारा पहली बार ऐतिहासिक पुरस्कार दिया जाना, भारतीय सिनेमा को अंतर्राष्ट्रीय मान्यता दिलाने में उनके योगदान को दुनिया याद रखेगी.

यह भी पढ़ें: दिशा पाटनी के पहले Photoshoot की तस्वीरें हुईं वायरल, एक्ट्रेस को पहचानना है मुश्किल

सीनेट में प्रस्ताव पेश करने वाले सीनेटर माइकल डोहर्टी ने न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्यदूत, राजदूत रणधीर जायसवाल, बॉलीवुड इनसाइडर प्रकाशक भल्ला, पद्मश्री डॉ. सुधीर पारिख, न्यूज इंडिया टाइम्स के प्रकाशक और एसेंशमैन उपेंद्र चिवुकुला ने जूम कांफ्रेंस के जरिए धर्मेद्र को पुरस्कार प्रदान किया. सीनेटर डोहर्टी ने घोषणा की कि इस प्रस्ताव को सर्वसम्मति से सभी 40 सीनेटरों और महासभा के 80 सदस्यों ने पारित किया.

First Published : 23 Dec 2020, 10:29:45 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Dharmendra