logo-image

बॉलीवुड की इन एक्ट्रेसेस ने मूवी माफिया से लिया है 'पंगा'

आज के समय में कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को बॉलीवुड की धाकड़ एक्ट्रेस कहा जाता है लेकिन एक समय में देविका रानी (Devika Rani) भी बॉलीवुड की धाकड़ एक्ट्रेस थीं

Updated on: 30 Mar 2022, 01:39 PM

highlights

  • देविका रानी की आज 114वीं बर्थ एनिवर्सरी है
  • देविका ने साल 1933 में आई फिल्म कर्मा में किसिंग सीन दिया था
  • कंगना फिल्म धाकड़ में नजर भी आएंगी

नई दिल्ली:

हिंदी सिनेमाजगत की पहली एक्ट्रेस देविका रानी (Devika Rani) की आज 114वीं बर्थ एनिवर्सरी है. देविका रानी को बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी थी. वह इंडस्ट्री की पहली ऐसी महिला थीं, जो प्रोड्यूसर भी बनीं. आज के समय में कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को बॉलीवुड की धाकड़ एक्ट्रेस कहा जाता है लेकिन एक समय में देविका रानी (Devika Rani) भी बॉलीवुड की धाकड़ एक्ट्रेस थीं. हम आपको बताते हैं बॉलीवुड की कुछ धाकड़ एक्ट्रेसेस के बारे में जिन्होंने सिनेमाजगत में पहचान बनाई है.

यह भी पढ़ें: Dia Mirza ने बेटी समायरा के बर्थडे पर लिखा दिल छू लेने वाला पोस्ट

देविका रानी

इस कड़ी में पहला नाम देविका रानी का ही आता है, जिन्होंने पति की मौत के बाद अकेले ही सबकुछ संभालना शुरू कर दिया था. देविका रानी (Devika Rani) ने भी फिल्मी माफियाओं के खिलाफ आवाज उठाई थी. देविका रानी ने साल 1933 में आई फिल्म कर्मा में किसिंग सीन दिया था जो सुर्खियों में रहा था. इस सीन सो देविका रानी भले ही लाइमलाइट में आ गई थीं मगर उनकी आलोचना भी हुई थी.

कंगना रनौत

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kangana Ranaut (@kanganaranaut)

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) अक्सर ही स्टारकिड्स को बड़ी फिल्मों से लॉन्च करने वाले प्रोड्यूसर्स पर निशाना साधती रहती हैं. कंगना आज के समय में अपने दम पर बॉलीवुड में फिल्म चलाती हैं और अपने प्रोडक्शन हाउस के तहत फिल्में बनाती भी हैं. कंगना को बॉलीवुड की धाकड़ एक्ट्रेस कहा जाता है और आने वाले समय में कंगना फिल्म धाकड़ में नजर भी आएंगी. 

प्रियंका चोपड़ा

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Priyanka (@priyankachopra)

प्रियंका चोपड़ा ने भी सिनेमा में अपनी पहचान बनाने के लिए काफी मेहनत की है. आज के समय में प्रियंका चोपड़ा देश ही नहीं विदेश में भी परचम लहरा रही हैं और अपने प्रोडक्शन हाउस पर्पल पेबल पिक्चर्स के तले फिल्मों का निर्माण करती हैं.