logo-image

इस एक हादसे ने कल की सुष्मिता को बनाया आज की Sapna Chaudhary

Sapna Chaudhary एक जानी मानी डांसर हैं जिनके गाने पर आम आदमी से लेकर पूरा बॉलीवुड तक थिरकता है. लेकिन आज जिन्हें सभी सपना चौधरी के नाम से जानते हैं वो कभी कल की सुष्मिता हुआ करती थीं.

Updated on: 17 Dec 2021, 03:19 PM

नई दिल्ली :

Sapna Chaudhary एक जानी मानी डांसर हैं जिनके गाने पर आम आदमी से लेकर पूरा बॉलीवुड तक थिरकता है. सपना चौधरी का हर एक डांस वीडियो लोगों को उनका दीवाना बना देता है और आग की तरह जमकर वायरल भी होता है. सपना चौधरी अपने हर एक डांस वीडियो और नए गाने से सोशल मीडिया पर आए दिन धमाल मचाते हुए दिखाई दी हैं. सपना (Sapna Chaudhary Dance) अपने करियर के साथ-साथ रीयल लाइफ को लेकर भी हमेशा चर्चा में बनी रहती हैं. लेकिन आज जिन्हें सभी सपना चौधरी के नाम से जानते हैं वो कभी कल की सुष्मिता हुआ करती थीं. मगर एक हादसे ने न सिर्फ सपना का नाम बदला बल्कि उनकी ज़िन्दगी ही बदल दी. 

यह भी पढ़ें: अल्लू अर्जुन और National Crush रश्मिका की 'Pushpa' का सोशल मीडिया पर जलवा

हरियाणा में लोगों के दिलों को जीतने के बाद सपना चौधरी ने बिग बॉस-11 में हिस्सा लिया और पूरे देश के दिल की धड़कन बन गईं. उनकी अदा और ठुमकों ने ना सिर्फ आम लोगों को बल्कि बॉलीवुड स्टार्स को भी दीवाना बना दिया.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sapna Choudhary (@itssapnachoudhary)

जब सपना चौधरी महज 11 साल की थी तब उनके पिता की मौत हो गई. उन्हें हार्ट अटैक आया था, जिसके बाद वो लंबे वक्त तक बीमार रहे और फिर दुनिया को अलविदा कह दिया. पिता के गुजरने के बाद सपना के घर में पैसे की तंगी हो गई और उन्हें मजबूरी में घर की जिम्मेदारी उठानी पड़ी. इस घटना के बाद सपना का इंस्पेक्टर बनने का सपना चूर-चूर हो गया और वो बन गई देसी क्वीन.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sapna Choudhary (@itssapnachoudhary)

हरियाणा के नजफगढ़ में जन्मी सपना ने पिता की मौत के बाद घर चलाने के लिए डांस करना शुरू किया तो उनकी पढ़ाई बीच में ही रूक गई. उन्होंने सिर्फ 8वीं क्लास तक ही पढ़ाई की है और फिर स्टेज पर डांस परफोर्मेंस करनी शुरू कर दी. यहां से सपना का सफर शुरू हुआ था. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sapna Choudhary (@itssapnachoudhary)

बता दें कि, सपना चौधरी का असली नाम सुष्मिता था लेकिन उन्होंने इसे बदलकर सपना कर लिया. पिता के साए के बिना सपना का सफ़र बेहद मुश्किल रहा लेकिन अपनी मेहनत और काबिलियत के दम पर आज वो एक स्टार के साथ साथ सोशल मीडिया सेंसेशन भी बन चुकी हैं.