logo-image

Damini : फिल्म में जब सनी देओल की भूमिका से हैरान थे ऋषि कपूर, कही थी ये बात

राजकुमार संतोषी की फिल्म दामिनी (Damini) को भला कौन भूल सकता है. फिल्म का हर किरदार आज भी लोगों की नजरों में समाया हुआ है. फिल्म में मीनाक्षी शेषाद्री ने लीड एक्ट्रेस की भूमिका निभाई थी और ऋषि कपूर ने लीड हीरो की भूमिका निभाई थी.

Updated on: 30 Apr 2023, 11:33 AM

नई दिल्ली :

राजकुमार संतोषी की फिल्म दामिनी (Damini) को भला कौन भूल सकता है. फिल्म का हर किरदार आज भी लोगों की नजरों में समाया हुआ है. फिल्म में मीनाक्षी शेषाद्री ने लीड एक्ट्रेस की भूमिका निभाई थी और ऋषि कपूर ने लीड हीरो की भूमिका निभाई थी, लेकिन लोगों का ध्यान सबसे ज्यादा सनी देओल ने खींचा था, जिनका फिल्म में एक छोटा लेकिन महत्वपूर्ण हिस्सा था. यह वो फिल्म थी जिसमें सनी को एक अलग ही पहचान दिलाई थी.

फिल्म में ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने महसूस किया कि 'सुरक्षात्मक पति' की उनकी भूमिका 'वास्तव में चुनौतीपूर्ण' लग रही थी, लेकिन फिल्म देखने के बाद, उन्होंने महसूस किया कि वकील की भूमिका निभाने वाले सनी देओल ने सारा श्रेय ले लिया. फिल्म ने आज रिलीज के 30 साल पूरे कर लिए हैं. वहीं आज के ही दिन ऋषि कपूर का निधन भी हुआ था. 

ऋषि कपूर इंटरव्यू -

आपको बता दें कि ऋषि कपूर ने एक इंटरव्यू में शेयर किया था कि 'जब उन्हें एक कथन दिया गया था, तो 'दो पुरुष नायक' थे. एक वकील था और दूसरा शराबी. दो भूमिकाओं को बाद में एक में मिला दिया गया और सनी देओल ने उसे निभाया. उन्होंने स्वीकार किया कि उस समय, सनी उनसे अधिक भरोसेमंद अभिनेता थे.'ऋषि ने कहा था, 'हालांकि मुझे फिल्म का नायक बनना था और सनी की इसमें थोड़ी भूमिका थी, अंत में वो तारीफ और तालियों के साथ चले गए. सनी का 'जोरदार' रोल था.' उन्होंने कहा था कि 'दर्शक आसानी से उनके 'कठिन' रोल की तुलना में उन्हें अधिक पहचान सकते हैं.'

उन्होंने आगे कहा , 'एक किरदार को निभाना और फिर अलग दिखना एक कठिन काम है. शायद, सनी मुझसे बेहतर थे, शायद उनकी भूमिका दर्शकों के साथ अधिक जुड़ी. लेकिन मेरे कैरेक्टर को निभाना अधिक कठिन था.'  ऋषि ने ये भी कहा था कि 'दामिनी में उनकी भूमिका करना मुश्किल था क्योंकि उन्हें अपने परिवार और अपनी पत्नी के प्यार के बीच एक पति की चिंताओं को दिखाना था.'

यह भी पढ़ें : Salman Khan : बेबी चाहते हैं सलमान खान, खुद कही ये बात...