logo-image

Cruise Drugs Case: प्रभाकर सैल ने NCB के सामने खोले राज, इस अधिकारी पर लगाए गंभीर आरोप

प्रभाकर सैल ने एनसीबी (NCB) की विजिलेंस टीम को दिए बयान में जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के रंगदारी मांगने की साजिश में शामिल होने की बात कही है

Updated on: 09 Nov 2021, 03:39 PM

highlights

  • प्रभाकर सैल का बयान हुआ दर्ज
  • प्रभाकर सैल ने समीर वानखेड़े पर लगाए हैं गंभीर आरोप

नई दिल्ली:

मुंबई क्रूज ड्रग्स पार्टी मामले में स्वतंत्र गवाह प्रभाकर सैल (Prabhakar Sail) से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की विजिलेंस टीम पूछताछ कर रही है. प्रभाकर सैल ने इस पूछताछ के दौरान नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) का नाम लिया है. प्रभाकर सैल अपने वकील के साथ बांद्रा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के मेस में पुलिस सुरक्षा के साथ पहुंचे थे. सूत्रों के मुताबिक, प्रभाकर सैल (Prabhakar Sail) ने समीर वानखेड़े पर रंगदारी मांगने की साजिश में शामिल होने का आरोप लगाया है. प्रभाकर सैल से सोमवार को तकरीबन 10 घंटे पूछताछ हुई थी.

यह भी पढ़ें: विक्की कौशल ने शादी से पहले कैटरीना को दिया ये खास तोहफा!

प्रभाकर सैल (Prabhakar Sail) ने एक हलफनामा जारी कर तहलका मचा दिया था, जिसमें दावा किया गया था कि उसने शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के साथ 25 करोड़ रुपये के सौदे की बात सुनी थी, जिसमें से 8 करोड़ रुपये समीर वानखेड़े को मिलने थे. हालांकि वानखेड़े ने आरोपों का खंडन किया है. एनसीबी ने इस मामले में कड़ा संज्ञान लिया और कॉर्डेलिया क्रूज पर छापेमारी सहित मुंबई एनसीबी के आधा दर्जन मामलों की जांच अपने हाथ में लेने के लिए एसआईटी का गठन किया.

एसआईटी (SIT) ने उस क्रूज टर्मिनल का भी दौरा किया, जहां कथित रेव पार्टी पर एनसीबी ने 2 अक्टूबर को छापा मारा था और फीनिक्स मॉल के पास लोअर परेल में एक स्थान पर, जहां गवाह प्रभाकर सैल ने आरोप लगाया था कि पूजा ददलानी ने सैम डिसूजा और के.पी. गोसावी को 50 लाख रुपये का एक पैकेट सौंपा था. एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर जनरल ज्ञानेश्वर सिंह की अगुआई वाली विजिलेंस की टीम इस मामले की जांच के लिए मुंबई पहुंची है. इससे पहले टीम अक्टूबर में जांच के लिए पहुंची थी. लेकिन प्रभाकर सैल (Prabhakar Sail) का स्टेटमेंट रिकॉर्ड नहीं कर पाई थी.