News Nation Logo
Banner

Jacqueline Fernandez और Nora fatehi से दोस्ती करने के लिए कॉनमैन ने पत्नी का किया इस्तेमाल, करोड़ों के दिए उपहार

एजेंसी ने इस महीने की शुरुआत में दिल्ली की एक अदालत में चार्जशीट दाखिल की थी, जिसमें चंद्रशेखर, उनकी पत्नी लीना मारिया पॉल और छह अन्य लोगों के नाम थे. दोनों अभिनेत्रियों से पूछताछ महत्वपूर्ण है क्योंकि एजेंसी पैसे के लेन-देन की जांच करती है.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 14 Dec 2021, 01:08:32 PM
cdvgdf

Jacqueline Fernandez और Nora fatehi के ऊपर मंडराया काला बदल (Photo Credit: masala)

New Delhi:  

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 200 करोड़ रुपये की रंगदारी और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चार्जशीट दाखिल की है. इसमें बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज और नोरा फ़तेहि का भी जिक्र है. इसमें बताया गया है कि कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर ने किस तरह जैकलीन को दोस्ती के लिए अप्रोच किया. जांच एजेंसी ने अपने आरोप पत्र में कहा है कि अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज और नोरा फतेही से प्रवर्तन निदेशालय द्वारा ठग सुकेश चंद्रशेखर द्वारा संचालित करोड़ जबरन वसूली रैकेट में पूछताछ की गई, उन्होंने आरोपियों से करोड़ों के उपहार लेने की बात कबूल की है.

यह भी पढ़ें- Hrithik Roshan की एक्स वाइफ सुजैन भी हैं फिटनेस फ्रीक, 43 की उम्र में ऐसे रहती हैं फिट

एजेंसी ने इस महीने की शुरुआत में दिल्ली की एक अदालत में चार्जशीट दाखिल की थी, जिसमें चंद्रशेखर, उनकी पत्नी लीना मारिया पॉल और छह अन्य लोगों के नाम थे. दोनों अभिनेत्रियों से पूछताछ महत्वपूर्ण है क्योंकि एजेंसी पैसे के लेन-देन की जांच करती है.

दोनों अभिनेत्रियों ने चंद्रशेखर से मिले उपहारों के बारें में बताया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एजेंसी ने कहा कि सुकेश चंद्रशेखर ने अभिनेता जैकलीन फर्नांडीज से दोस्ती करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यालय नंबर की नकल करते हुए एक "स्पूफ" कॉल किया. पूछताछ के दौरान नोरा फतेही ने खुलासा किया कि सुकेश चंद्रशेखर ने उन्हें बीएमडब्ल्यू सेडान गिफ्ट की थी. चंद्रशेखर की पत्नी लीना मारिया पॉल ने भी उन्हें अपने पति से "प्यार के प्रतीक" के रूप में एक गुच्ची बैग और एक आईफोन उपहार में दिया था.

अभिनेत्री जैकलीन फर्नॅंडेज़,  जो इस वर्ष दो बार प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश हुईं, ने चंद्रशेखर से 1.5 लाख डॉलर लेने की बात कबूल की, साथ ही उपहारों के साथ, जिसमें 52 लाख का घोड़ा और 9 लाख की फारसी बिल्ली, बहु-पत्थर की बालियां शामिल थीं. और एक हेमीज़ कंगन. फर्नांडीज को एक मिनी कूपर कार मिली, जिसे बाद में उन्होंने वापस कर दिया. हालांकि रिपोर्ट्स की माने तो एजेंसी ने अपनी जांच में पाया कि चंद्रशेखर फरवरी से वह फर्नांडीज के साथ लगातार संपर्क में थे जब तक कि उन्हें दिल्ली पुलिस ने 7 अगस्त को गिरफ्तार नहीं किया था.

यह भी पढ़ें- Kangana Ranaut के खिलाफ Javed Akhtar ने दायर किया गैर जमानती वारंट !

चंद्रशेखर और उनकी पत्नी के खिलाफ फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह जैसे लोगों से धोखाधड़ी और धोखाधड़ी के आरोपों को लेकर दिल्ली पुलिस के साथ-साथ प्रवर्तन निदेशालय भी जांच कर रहा है. जांच में पाया गया कि चंद्रशेखर दिल्ली की जेल में बंद था और अपने फोन का इस्तेमाल कर जबरन वसूली का रैकेट चलाता था.

उसने तकनीक की मदद से लोगों को ठगने के लिए नकली कॉल किए क्योंकि कॉल किए गए पार्टी के फोन नंबर पर प्रदर्शित नंबर वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों के थे. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो प्रवर्तन निदेशालय ने दावा किया था, "इन लोगों से (जेल से) बात करते हुए, उन्होंने एक सरकारी अधिकारी होने का दावा किया, जो लोगों को एक कीमत पर मदद करने की बात करता था. 

 

First Published : 14 Dec 2021, 01:08:32 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.