News Nation Logo
Banner

नेशनल लेवल की शूटर से भारती कैसे बन गई कॉमेडी 'क्वीन', जानें इनकी जिंदगी के बारे में

कॉमेडी की 'क्वीन' कही जाने वाली भारती सिंह को एनसीबी (NCB) ने गिरफ्तार कर लिया है. एनसीबी का दावा है कि भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया दोनों ने गांजे के सेवन की बात को स्वीकारा है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 21 Nov 2020, 09:19:50 PM
bharti singh

भारती सिंह (Photo Credit: इंस्टाग्राम)

नई दिल्ली :

कॉमेडी की 'क्वीन' कही जाने वाली भारती सिंह को एनसीबी (NCB) ने गिरफ्तार कर लिया है.  एनसीबी का दावा है कि भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया दोनों ने गांजे के सेवन की बात को स्वीकारा है. भारती सिंह कौन है और कैसे वो कमेडी क्वीन बनी चलिए जानते हैं.

भारती सिंह का जन्म 3 जुलाई 1984 में अमृतसर में हुआ था.भारती सिंह मध्यम वर्ग परिवार में पैदा हुई. जब भारती दो साल की थी तब पिता का निधन हो गया. उनकी मां तीन बच्चों को संभाल रही थीं. भारती की जिंदगी बचपन से ही मुश्किलों भरी रही. इसलिए उन्होंने खेल जगत छोड़कर मुंबई रवाना हो गई.

इतिहास में पोस्ट ग्रेजुएट करने वाली भारती सिंह नेशनल लेवल की पिस्टल शूटर और तीरंदाज थी. उन्होंने नेशनल लेवल पर गोल्ड मेडल इसके लिए जीते हैं. लेकिन आर्थिक स्थिति कमजोर होने की वजह से भारती सिंह ने इसे छोड़ दिया और मुंबई की रूख कर लीं. 

इसे भी पढ़ें:Lock Down के बाद सपना चौधरी की धमाकेदार वापसी, फैन्स को दिया ये संदेश

द ग्रेट इंडिया लॉफ्टर सीजन 4 में भारतीय सिंह ने लल्ली नाम के करैक्टर को निभाया. जिससे इनकी पहचान बन गई. इसके बाद उन्हें छोटे पर्दे पर कई सारे शोज मिले. कमेडी के अलावा भारती सिंह ने 'झलक दिखला जा' में उन्होंने अपने डांस का जौहर भी दिखाया. 

हाइट कम और वजन ज्यादा होने पर जहां लोगों को शर्मींदगी होती है, वहीं भारती सिंह ने इसे अपना यूएसपी बना लिया. भारती सिंह अपना ही मजाक बनाकर कमेडी क्वीन बन गई. 

और पढ़ें: NCB ने भारती सिंह और उनके पति हर्ष से की कड़ी पूछताछ, ड्रग पेडलर ने उगला था नाम

टीवी शो के अलावा भारतीय सिंह ने पंजाबी फिल्में भी की. 'एक नूर' और यमला जाट यमला में भी दिखाई दी.  उन्होंने अपनी फिल्म 'खिलाडी 786' के साथ बॉलीवुड की शुरुआत की. इसके अलावा भारती ने जाट और जूलियट, रंगन स्टाइल, मुंडया तू बच के रही और सनम रे जैसी फिल्मों में अभिनय का जलवा दिखाया. 

कॉमेडी क्वीन भारती सिंह ने अपने बॉयफ्रेंड हर्ष के साथ 3 दिसंबर 2017  को सात फेरे लिए. गोवा में धूमधाम से इन्होंने शादी की. 

First Published : 21 Nov 2020, 08:59:30 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो