logo-image
लोकसभा चुनाव

Cirkus: 'Avatar 2' के आगे नहीं टिक पाई रणवीर की 'सर्कस', की इतनी कमाई

बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर रणवीर सिंह की मोस्ट अवेटेड फिल्म सर्कस बीते दिन बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो गई है.

Updated on: 24 Dec 2022, 10:27 AM

New Delhi:

बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर रणवीर सिंह की मोस्ट अवेटेड फिल्म सर्कस बीते दिन बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो गई है. रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी इस फिल्म की जितनी बड़ी स्टार कास्ट है, उनती ही ज्यादा इस फिल्म से लोगों को उम्मीद थी. लेकिन, सर्कस लोगों की उम्मीदों पर खड़े नहीं हो पाई. जी हां आपने सही पढ़ा, फिल्म सर्कस रिलीज के पहले दिन सिनेमाघरों में अच्छा परफॉर्म नहीं कर पाई है. सर्कस के लिए दर्शकों की संख्या बॉक्स ऑफिस पर काफी कम रही. इसका कारण जेम्स कैमरून की फिल्म 'अवतार 2' को  बताया जा रहा है. क्योंकि, सर्कस को 'अवतार 2' से कड़ी टक्कर मिल रही है.

सर्कस के पहले दिन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में बात करें तो, रणवीर सिंह की सर्कस सुबह कम व्यस्तता के साथ खुली और दोपहर और शाम के शो भी दर्शकों को थिएटर की ओर ज्यादा आकर्षित नहीं कर सकी. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, फिल्म ने अपनी राष्ट्रीय श्रृंखलाओं पर केवल 3.16 करोड़ रुपये की कमाई की है. रोहित शेट्टी की इस फिल्म ने पहले दिन कुल 6.35 करोड़ रुपये से 7.35 करोड़ रुपये की कमाई की है. यह आंकड़ा ट्रेड एक्सपर्ट्स की उम्मीद से लगभग आधा है.

आपको बता दें कि, सर्कस रोहित शेट्टी की इस दशक की पहली फिल्म है जिसने इतनी खराब ओपनिंग की है. उनकी आखिरी रिलीज सूर्यवंशी, जो कोरोना पैंडेमिक के बीच रिलीज हुई थी, ने 26.29 करोड़ रुपये के साथ ओपनिंग की थी. 2018 में रिलीज हुई 'सिंबा' ने भी ओपनिंग डे पर 20.72 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था. गोलमाल अगेन ने 30.14 करोड़ रुपये की ओपनिंग की और इसी तरह 'दिलवाले' ने 21 करोड़ रुपये कमाए, 'सिंघम रिटर्न्स' ने 32.09 करोड़ रुपये का कारोबार किया और 'चेन्नई एक्सप्रेस' ने अपने पहले दिन 33.12 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

यह भी पढ़ें - Anil Kapoor Birthday:सोनम कपूर ने पिता को जन्मदिन पर इस तरह किया विश, शेयर की तस्वीरें 

ऐसे में लोगों का मानना है कि, अगर क्रिसमस और न्यू ईयर पर भी फिल्म रफ्तार नहीं पकड़ पाई तो रणवीर की यह लगातार तीसरी फ्लॉप फिल्म होगी.