logo-image

सुशांत सिंह राजपूत केस की CBI जांच की सिफारिश पर मोदी सरकार ने लगाई मुहर

तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि बिहार सरकार ने सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में CBI जांच की सिफारिश की है. केंद्र ने इसे स्वीकार करने का फैसला लिया है

Updated on: 05 Aug 2020, 12:50 PM

नई दिल्ली:

दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) केस में बिहार सरकार द्वारा सीबीआई (CBI) जांच की सिफारिश को केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी है.  सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि बिहार सरकार ने CBI जांच की सिफारिश की है. केंद्र ने इसे स्वीकार करने का फैसला लिया है. लिहाजा रिया चक्रवर्ती की ट्रांसफर याचिका पर सुनवाई की जरूरत नहीं.

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के पिता के वकील विकास सिंह ने रिया के वकील की ओर से अंतरिम राहत दिए जाने कीमांग का विरोध किया. विकास सिंह ने कहा कि इस मामले में पहले ही अहम सबूतों को खत्म किया गया है. अब CBI जांच की मांग स्वीकार कर ली गई है. लिहाजा रिया की याचिका पर सुनवाई के औचित्य नहीं.

यह भी पढ़ें: बीजेपी नेता नारायण राणे ने कहा- सुशांत सिंह राजपूत ने नहीं की खुदकुशी, उनकी हत्या की गई

जस्टिस ऋषिकेश राय ने महाराष्ट्र पुलिस को प्रोफेशनल रवैया अपनाने की सलाह दी. जस्टिस ऋषिकेश राय ने कहा कि मुंबई पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का केस दर्ज किया है. जो बात पटना की FIR में दर्ज हुई है, वो मुंबई पुलिस की जांच का हिस्सा हैं या नहीं, हम नहीं जानते. लेकिन एक IPS जांच के लिए जाता है, उसे क्वारंटाइन कर रोक दिया जाता है. ऐसी बातें अच्छा संकेत नहीं देतीं.

यह भी पढ़ें: Sushant Suicide Case: मुंबई में रिया चक्रवर्ती के सीए से ईडी ने की पूछताछ

बता दें कि मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से बताया था कि इस मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से कराने संबंधी औपचारिक अनुशंसा केंद्र सरकार को भेज दी है. उल्लेखनीय है कि बीती 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) का शव उनके मुंबई स्थित फ्लैट से मिला था. इसके बाद मुबई पुलिस जांच प्रारंभ की. 25 जुलाई को सुशांत के पिता ने पटना में एक मामला दर्ज करवाया और इसके बाद बिहार पुलिस भी इस मामले की जांच कर रही थी.