News Nation Logo
Banner

Cannes: 'कांस फिल्म फेस्टिवल' की हुई शुरुआत, भारत बना 'कंट्री ऑफ ऑनर'

इस साल भारत को कांस में 'कंट्री ऑफ ऑनर' (Country Of Honor) के लिए इनविटेशन मिला है. इसके साथ ही ऐसा पहली बार है जब दीपिका पादुकोण फेस्टिवल में एक जूरी मेंबर बनकर पहुंची हैं

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 17 May 2022, 12:49:33 PM
cannes 75

'कांस फिल्म फेस्टिवल' की हुई शुरुआत, भारत बना 'कंट्री ऑफ ऑनर' (Photo Credit: फोटो- @festivaldecannes Instagram)

नई दिल्ली:  

Cannes Film Festival: कांस फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत आज से हो गई है जो कि 28 मई तक चलेगा. इस साल भारत के लिए कांस बहुत ही अहम है. इस साल भारत को कांस में 'कंट्री ऑफ ऑनर' (Country Of Honor) के लिए इनविटेशन मिला है. इसके साथ ही ऐसा पहली बार है जब दीपिका पादुकोण फेस्टिवल में एक जूरी मेंबर बनकर पहुंची हैं. जूरी मेंबर में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) को भी शामिल होना था लेकिन कोरोना से शिकार होने की वजह से अक्षय कुमार ने अपना प्रोग्राम कैंसिल कर दिया.

यह भी पढ़ें: डिप्रेशन से गुजर चुकी हैं नुसरत भरूचा, इस फिल्म को ना कहने का रहेगा मलाल

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Festival de Cannes (@festivaldecannes)

कांस फेस्टिवल में इस साल भारत को 'कॉटेंट हब ऑफ द वर्ल्ड' के तौर पर प्रस्तुत किया जाएगा. एक तरफ जहां भारत आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है वहीं दूसरी तरफ कांस फिल्म फेस्टिवल इस बार अपनी 75वीं वर्षगांठ मना रहा है. कांस फिल्म फेस्टिवल भारत के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि भारत और फ्रांस अपनी राजनयिक रिश्तों की वर्षगांठ मना रहे हैं. कांस में आर माधवन की फिल्म 'Rocketry' का वर्ल्ड प्रीमियर भी किया जाएगा. इसके अलावा बंगाली, हिंदी, तमिल, तेलुगू आदि फिल्में मिलकर भारत का प्रतिनिधित्व कर रही हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Festival de Cannes (@festivaldecannes)

इन फिल्मों में पहली फिल्म जयचेंग जक्सई दोहुतिया की 'बागजान है जो कि असमिया फिल्म है. दूसरी फिल्म 'बैलाडीला' है जो कि छत्तीसगढ़ी फिल्म है जिसे इसो शैलेंद्र साहू ने बनाया है. तीसरी फिल्म 'एक जगह अपनी' है जो हिंदी में होगी. चौथी फिल्म 'अनुयायी' है जिसे हर्षद नलवाडे ने डायरेक्ट किया है. पांचवीं फिल्म 'जय शंकर' जो कि कन्नड़ में होगी.

First Published : 17 May 2022, 12:49:33 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.