logo-image

पाकिस्तानी एक्टर पर बैन लगाने वाली याचिका बॉम्बे HC ने की खारिज, जज ने कहा ...

बॉम्बे हाई कोर्ट ने पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन लगाने वाली याचिका को खारिज कर दिया है. यह रोक जम्मू-कश्मीर में यूआरआई हमलों के बाद लगाया गया था.

Updated on: 20 Oct 2023, 09:45 PM

नई दिल्ली:

माहिरा खान और फवाद खान सहित कई पाकिस्तानी एक्टरो ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई है.  हालांकि, जम्मू-कश्मीर में हुए यूआरआई हमलों के बाद भारत ने पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबंध लगा दिया था. हाल ही में, बॉम्बे हाई कोर्ट ने उस याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें अभिनेताओं सहित पाकिस्तानी कलाकारों के साथ कोलाब्रेशन करने के लिए इंडियन कंपनी पर बैन लगाई गई थीं. पेटिशनर ने पाकिस्तानी कलाकारों को वीजा देने से रोकने के लिए सूचना और प्रसारण मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और गृह मंत्रालय से संपर्क किया. 

बॉम्बे हाई कोर्ट ने याचिका खारिज कर दी

पेटिशनर एक सिनेकर्मी की तरफ से पेश की गई थी, जिसमें मांग किया गया था  कि सूचना और प्रसारण मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और गृह मंत्रालय किसी भी पाकिस्तानी एक्टर को भारत का वीजा नहीं देगी.  इसपर अदालत ने कहा कि सकारात्मक कदम जिनमें अनुमति देना शामिल है लाइव लॉ की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर ऐसी याचिकाएं मंजूर हो गईं तो पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का भारत में होने वाले विश्व कप का हिस्सा बनना मुश्किल हो जाएगा.

माहिरा खान सहित कई कलाकारो पर बैन लगा

कोर्ट ने सद्भाव और शांति के महत्व पर प्रकाश डालते हुए याचिका रद्द कर दी. अदालत के फैसले के रिजल्ट, माहिरा खान और फवाद खान सहित प्रसिद्ध पाकिस्तानी सितारों को अब अपनी ऑन-स्क्रीन परफार्मेंस के साथ भारतीय सिल्वर स्क्रीन की शोभा बढ़ाने की अनुमति दी जाएगी.

यह भी पढ़ें- द केरल स्टोरी के बाद बस्तर की कहानी लेकर आ रहीं अदा शर्मा, एक्ट्रेस ने शुरू किया प्रोजेक्ट पर काम

यूआरआई हमलों के बाद लगा कलाकारो पर बैन

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में हुए यूआरआई हमलों के बाद पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबंध लगाया गया था. इस आधिकारिक निर्णय ने विभिन्न पाकिस्तानी हस्तियों को प्रभावित किया जो माहिरा खान, फवाद खान, अली जफर और गायक आतिफ असलम सहित बॉलीवुड उद्योग का हिस्सा थे.

यह भी पढ़ें- झिलमिलाती पीली साड़ी पहने मां दुर्गा का आशीर्वाद लेने पहुंचीं काजोल, देखें VIDEO