logo-image

करियर और परिवार के बीच बैलेंस बनाकर चल रही हैं ये अभिनेत्रियां

कई इंटरव्यूज के दौरान, बॉलीवुड की इन सुपर मॉम्स ने अपने प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ में आ रही मुश्किलों के बारे में बताया है लेकिन इनके उठाए गए कदमों ने हमेशा लोगों को प्रेरित किया है. हम ऐसी ही बॉलीवुड की रियल सुपर मॉम्स के बारे में बताने वाले हैं. 

Updated on: 02 Jul 2021, 09:32 AM

highlights

  • मां बनने के बाद भी फिल्मों में एक्टिव हैं
  • अपनी फिटनेस का बहुत ध्यान रखती हैं

नई दिल्ली:

बॉलीवुड में आज ऐसी कई एक्ट्रेसेस हैं जो ना ही सिर्फ अपने एक्टिंग करियर में सफलता के झंडे गाड़ रही हैं, बल्कि परिवार की जिम्मेदारी भी उतनी ही संजीदगी के साथ उठा रही हैं. फिल्मी पर्दे पर ये एक्ट्रेसेस जितनी एनर्जेटिक दिखती हैं. उससे कहीं ज्यादा रिस्पांशिबल अपने परिवार को लेकर हैं. कभी-कभी अपने काम की वजह से इन्हें कुछ चीज़ों के साथ कॉम्प्रोमाइज करना पड़ता है मगर यह अपने परिवार और काम के बीच संतुलन बना कर चलती हैं. कई इंटरव्यूज के दौरान, बॉलीवुड की इन सुपर मॉम्स ने अपने प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ में आ रही मुश्किलों के बारे में बताया है लेकिन इनके उठाए गए कदमों ने हमेशा लोगों को प्रेरित किया है. आज हम भी आपको ऐसी ही बॉलीवुड की रियल सुपर मॉम्स के बारे में बताने वाले हैं. 

ये भी पढ़ें- इरफान खान की अनदेखी मूवी 'दुबई रिटर्न' का बांद्रा फिल्म फेस्टिवल में होगा प्रीमियर 

करीना कपूर खान- बॉलीवुड की हसीन सुपर मॉम्स की बात हो तो सबसे पहला नंबर करीना कपूर खान का आता है. करीना दो बच्चों की मां हैं. और अभी भी बेहद खूबसूरत दिखती हैं. उन्हें देखकर यह कोई नहीं बोल पाएगा कि उनके दो छोटे-छोटे बच्चे हैं. बता दें कि करीना अपने दूसरे बच्चे को जन्म देने से पहले अपने बेबी बंप के साथ फिल्मों में काम कर रही थीं. दूसरे बच्चे को जन्म देने के बाद भी वे अपनी फिल्मों में बिजी हैं. अपने बिजी शेड्यूल के बाद भी वे अपने बच्चों के लिए टाइम निकालती हैं और उनके साथ टाइम स्पेंड करती हैं. 

मलाइका अरोड़ा- फिटनेस और ब्यूटीफुल बॉलीवुड रियल मॉम की बात चले को मलाइका अरोड़ा का नाम जरूर शामिल होगा. अपने बेटे को जन्म देने के बाद मलाइका अरोड़ा ने अपने काम की तरफ भी खूब तवज्जो दिया है. उनकी टोंड बॉडी यह बिल्कुल नहीं बता सकती कि वह एक लड़के की मां हैं. उनकी खूबसूरती का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनसे 11 साल छोटे अर्जुन कपूर उन पर लट्टू हैं. 

ऐश्वर्या राय बच्चन- मिस वर्ल्ड का खिताब जीत चुकी ऐश्वर्या राय आज बच्चन खानदान की बहू हैं और एक बेटी की मां भी हैं. ऐश्वर्या राय बच्चन ने अपनी बेटी को जन्म देने के बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री से कुछ समय के लिए ब्रेक ले लिया था.‌ मगर जब वह वापस आईं तो हर जगह उनके नाम का डंका बजने लग गया. सरबजीत और ए दिल है मुश्किल जैसी फिल्में देकर ऐश्वर्या राय बच्चन वापस लोगों के दिलों में बस गई हैं.

ये भी पढ़ें- रिचा चड्ढा और अली फजल ने गुपचुप की शादी ? एक तस्वीर से लगे कयास

सनी लियोनी- बॉलीवुड इंडस्ट्री में जब भी हॉटेस्ट मॉम्स की बात आती है तब सनी लियोन का नाम हमेशा लिया जाता है. आपको जानकर हैरानी होगी कि सनी लियोन 3 बच्चों की मां हैं. अक्सर सनी लियोन अपने बच्चों के साथ मस्ती करती हुई तस्वीरें शेयर करती रहती हैं. 

अनुष्का शर्मा- भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की पत्नी और बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने हाल ही में एक बेटी को जन्म दिया है. बेटी को जन्म देने के बाद से अनुष्का शर्मा अभी बॉलीवुड इंडस्ट्री से थोड़ा दूर हैं मगर यह कहा जा रहा है कि बॉलीवुड में उनकी वापसी ग्रैंड होगी. फिलहाल अनुष्का शर्मा अपनी प्रिंसेस और फिटनेस पर तवज्जो दे रही हैं.