News Nation Logo
Banner

बॉलीवुड में रीमेक फिल्मों का आने वाला है सैलाब, ओरिजिनल मूवी ने मचाया था धमाल

बॉलीवुड की कई फिल्में रिलीज की दहलीज पर खड़ी हैं. आज हम आपको बॉलीवुड की उन मूवीज के बारे में बताने वाले हैं जो रीमेक (Bollywood Remake Movies) हैं. इनमें से कुछ की शूटिंग शुरू हो गई है, तो कुछ के लिए अभी तैयारी की जा रही है.  

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 29 Jun 2021, 10:54:28 AM
Remake Movies

Remake Movies (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • बॉलीवुड में कई रीमेक फिल्में बनने वाली हैं
  • ओरिजिनल मूवीज ने जबरदस्त सफलता हासिल की थी
  • अजय, सलमान, सैफ और अभिषेक की फिल्में आने वाली हैं

नई दिल्ली:  

कोरोना (Coronavirus) के कहर के बाद जिंदगी एक बार फिर से पटरी पर लौटने लगी है. कोरोना (COVID-19) ने लोगों को बहुत रुलाया है, अब वक्त है कुछ हंसने का और कुछ इंटरटेनमेंट करने का. बॉलीवुड की कई फिल्में (Bollywood Movies) रिलीज की दहलीज पर खड़ी हैं. सिर्फ हिंदी फिल्में ही नहीं बल्कि साउथ की भी कई फिल्में (South Movies) रिलीज का इंतजार कर रही हैं. आज हम आपको बॉलीवुड की उन मूवीज के बारे में बताने वाले हैं जो रीमेक (Bollywood Remake Movies) हैं. इनमें से कुछ की शूटिंग शुरू हो गई है, तो कुछ के लिए अभी तैयारी की जा रही है.  

ये भी पढ़ें- बेटी की पहली कमाई से ट्रीट पाकर इमोशनल हुए अनुराग कश्यप, शेयर किया खास Video

मुल्शी पैटर्न- फिल्म ‘अंतिम द फाइनल ट्रुथ’ का हाल ही में फिल्म का टीजर इंटरनेट पर रिलीज हुआ था. महेश मांजरेकर द्वारा निर्देशित इस फिल्म में सलमान खान के साथ उनके बहनोई आयुष शर्मा नजर आने वाले हैं. ये मूवी मराठी ब्लॉकबस्टर फिल्म 'मुल्शी पैटर्न' का रीमेक है. इस फिल्म की कहानी एक किसान का खेत छिन जाने और उसके बेटे का गैंगस्टर बन जाने पर आधारित है.

लपाछप्पी- मराठी हॉरर फिल्म ‘लपाछप्पी’ कन्या की भ्रूण हत्या पर आधारित फिल्म है. इस फिल्म का हिंदी रीमेक बनने के लिए तैयार है. मेकर्स ने इस फिल्म के हिंदी रीमेक के लिए ऑफिशियल घोषणा कर दी है. फिल्म में नुसरत भरूचा मुख्य भूमिका में नजर आने वाली हैं. वहीं आपको बता दें लपाछप्पी में पूजा सावंत के अभिनय को भी दर्शकों द्वारा खूब सराहा गया था. 

अय्यपन्नम कोशियम- मलयालम एक्शन थ्रिलर मूवी ‘अय्यप्पनम कोशियम’ का हिंदी रीमेक बनाने की तैयारी चल रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म के हिंदी रीमेक में जॉन एब्राहम और अभिषेक बच्चन नजर आएंगे. फिल्म में दोनों एक दूसरे के सामने होंगे और एक दूसरे से टक्कर लेते दिखाई देंगे. अय्यपनम कोशियम 2020 में रिलीज हुई एक मलयालम फिल्म है जिसे दर्शकों का काफी प्यार मिला. फिल्म अहम में चूर दो आदमियों की कहानी है जिनमें से एक पुलिस ऑफिसर है जिसकी भूमिका में जॉन अब्राहम दिखाई देंगे. फिल्म की शूटिंग सितंबर से शुरू होने जा रही है.

कैथी- तमिल स्टार कार्थी की मूवी ‘कैथी’ का रीमेक बनाने की तैयारी चल रही है. इस फिल्म को लोकेश कनगराज ने निर्देशित किया था. फिल्म साल 2019 में रिलीज हुई थी. और जबरदस्त कलेक्शन किया था. वहीं अब यह फिल्म हिंदी रीमेक बनने के लिए तैयार है, इस फिल्म में अजय देवगन मुख्य भूमिका में नजर आएंगे. इस फिल्म को अजय देवगन की कंपनी ‘एडीएफ और रिलायंस एंटरटेनमेंट एंड ड्रीम वॉरियर्स पिक्चर्स’ मिलकर प्रोड्यूज करेंगे. 

ये भी पढ़ें- जब कैटरीना को विक्की कौशल ने किया प्रपोज, ऐसा था सलमान खान का रिएक्शन

द इंटर्न- बॉलीवुड में दीपिका पादुकोण और अमिताभ बच्चन के साथ हॉलीवुड फिल्म ‘द इंटर्न’ का रीमेक बनाया जा रहा है. इस फिल्म की कहानी रॉबर्ट डी नीरो और ऐनी हैथवे की प्यारी कहानी पर आधारित है. पहले इस फिल्म में ऋषि कपूर को लिया गया था, लेकिन उनके निधन के बाद अब अमिताभ बच्चन को साइन किया गया है. अमिताभ के साथ दीपिका फिल्म 'पीकू' में काम कर चुकी हैं. 

विक्रम वेधा- एक्शन थ्रिलर से भरपूर, इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तहलता मचा दिया था. अब इस फिल्म का हिंदी रीमेक बनने के लिए तैयारी है. फिल्म में ऋतिक रोशन और सैफ अली खान मुख्य भूमिका में नजर आएंगे. इस फिल्म में ऋतिक रोशन हीरो नहीं बल्कि खूंखार गैंगस्टर के किरदार में दिखेंगे. विक्रम वेधा में विजय सेधुपति और आर माधवन मुख्य भूमिका में नजर आए थे. 

हिट- तेलुगु फिल्म ‘हिट’ का हिंदी रीमेक बनने जा रहा है. हिंदी रीमेक में बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव मुख्य भूमिका में नजर आएंगे. थ्रिलर और सस्पेंस से भरपूर इस फिल्म में राजकुमार एक पुलिस ऑफिसर का किरदार अदा करेंगे. सैलेश कोलानू द्वारा निर्देशित इस फिल्म की कहानी एक पुलिस ऑफिसर पर आधारित है, जो लापता महिला की तलाश करता है.

First Published : 29 Jun 2021, 10:48:36 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.