logo-image

70 के दशक से अब तक ये हसीनाएं कैमरे के आगे हो चुकी हैं न्यूड, देखिए तस्वीरें

बॉलीवुड और मॉडलिंग की दुनिया में तमाम हसीनाएं ऐसी हैं, जो अपनी काबिलियत के लिए तो जानी ही जाती है लेकिन अपने बोल्ड सीन या फोटोशूट के लिए भी चर्चा में रही हैं. 70 के दशक से लेकर अब तक इस लिस्ट में तमाम नाम शामिल रहे हैं.

Updated on: 13 Jan 2022, 11:28 PM

नई दिल्ली :

बॉलीवुड और मॉडलिंग की दुनिया बोल्ड मानी जाती है. यहां तरह-तरह के फोटोशूट और सीन रोज करने पड़ते हैं लेकिन कुछ सीन ऐसे होते हैं, जिस पर 50 साल पहले भी बहस होती थी और आज भी चर्चा होती रहती है. ऐसा ही मुद्दा है न्यूड फोटोशूट कराना. 80 के दशक के लेकर अभी तक तमाम हसीनाएं कैमरे के आगे न्यूड हो चुकी हैं. इसमें कुछ नाम तो बहुत ज्यादा चर्चा में रहे थे. हालांकि इस पर विवाद भी होता रहा लेकिन यह ट्रेंड धीरे-धीरे बढ़ता ही गया. तो चलिए बात करते हैं कुछ ऐसी ही हसीनाओं की जो कैमरे के आगे हो चुकी हैं न्यूड.

इसे भी पढ़ेंः कंगाल पाक पीएम इमरान ने कोरोना पर की भारत से तुलना, कहा- अल्लाह का करम

मधु स्प्रेः साल 1995 में मधु स्प्रे ने मॉडल मिलिंद सोमण के साथ एक न्यूड फोटोशूट किया था. एक एक प्रोडक्ट के प्रचार के लिए किया गया था लेकिन इस पर काफी बवाल मचा था. हालांकि इस फोटो पर बवाल होने के कारण यह और चर्चित हुआ था. 

शर्लिन चोपड़ाः न्यूड पोज देने के लिए शर्लिन चोपड़ा फेसम रही हैं. उन्होंने एक विदेशी मैगजीन के लिए न्यूड फोटोशूट कराया था. इससे पहले शर्लिन चोपड़ा कुछ फिल्मों में भी दिखाई पड़ी थीं लेकिन लो बजट फिल्में ज्यादा चली नहीं. इसके बाद अपने फोटोशूट को लेकर वह काफी चर्चा में रहीं. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यहां तक दावा किया गया कि उन्होंने खुद मैग्जीन के सामने न्यूड पोज देने के लिए ऑफर किया था. 

निगार खानः निगार खान भी अपने न्यूज फोटोशूट को लेकर चर्चा में रही थीं. कई साल पहले शरीर पर महज कूछ फूल डाले हुए उन्होंने बिना एक भी कपड़े पहने फोटोशूट कराया था. हालांकि इसके अलावा निगार खान वॉर्डरोब मॉल फंक्शन यानी उप्स मूवमेंट की भी शिकार हो चुकी हैं. 

सपना बासवानीः हेयरस्टाइलिस्ट सपना बासवानी यूं तो बिग बॉस-6 में बतौर कंटेस्टेंट पहचानी जाती हैं लेकिन पेटा के लिए उन्होंने एक बार न्यूड फोटोशूट कराया तो गर्मागर्म बहस चल पड़ी. एक हेयरस्टाइलिस्ट का खुद इस तरह फोटोशूट कराना लोगों के लिए आश्चर्यजनक था. 

कश्मीरा शाः इसके अलावा कश्मीरा शाह भी एक कैलेंडर के लिए न्यूड फोटोशूट करा चुकी हैं. 

कमल सिधूः पूर्व मॉडल कमल सिधू कई साल पहले पूरी तरह न्यूड होकर एक फोटोशूट करा चुकी हैं. कमल हालांकि अब मॉडलिंग की दुनिया को अलविदा कह चुकी हैं. 

सिमी ग्रेवाल - पुराने जमाने की बात करें तो 70 के दशक में आई फिल्म मेरा नाम जोकर में सिमी ग्रेवाल ने एक सीन में न्यूड पोज दिया था. उस समय उनकी उम्र महज 15 साल थी. इस सीन से सनसनी मच गई थी. 

पद्मिनी कोल्हापुरी - 1980 के दशक में पद्मिनी कोल्हापुरी फिल्मों में एक जाना पहचाना नाम था. कमाल की बात वह भी सिर्फ 15 साल की उम्र में न्यूड सीन देकर चर्चा में आ गई थीं. दरअसल, गहराई फिल्म में उन्होंने जीनत अमान के बचपन का रोल किया था, जिसमें उन्होंने कैमरे के सामने सारे कपड़े उतारे थे. 

करीना कपूर- इसके अलावा करीना कपूर भी फिल्म हिरोइन में न्यूड सीन दे चुकी हैं. हालांकि यह फिल्म चली नहीं लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार करीना ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मैंने इस फिल्म में अपना सबकुछ दिया पर लोगों ने इसे नापसंद कर दिया.