News Nation Logo

इरफान खान से लेकर बासु चटर्जी तक, बॉलीवुड की इन 12 हस्तियों को लील गया लॉकडाउन

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 04 Jun 2020, 06:17:29 PM
Irrfan khan

बॉलीवुड सितारे (Photo Credit: फोटो- Instagarm)

नई दिल्ली:  

देश में जहां एक तरफ कोरोना वायरस (Corona Virus) बड़ी ही तेजी से पैर पसार रहा है वहीं दूसरी तरफ सिनेमा जगत की कई मशहूर हस्तियां भी इस दुनिया को अलविदा कह गईं. कोरोना वायरस (Corona Virus) को फैलने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च को देशभर में तालाबंदी यानी लॉकडाउन कर दिया. इस लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान सिनेमा से जुड़े कई दिग्गज लोग या तो बीमारी से मौत के मुंह में समा गए या पैसों की तंगी से. इस लॉकडाउन के दौरान हमने सिनेमा जगत के उन नगीनों को खो दिया जिन्होंने हिंदी सिनेमा को एक नया आयाम दिया था. आइए जानते हैं लॉकडाउन के दौरान किन सितारों का निधन हुआ.

इरफान खान (Irrfan Khan)

View this post on Instagram

Pakore!garma garam pakore!!! #qaribqaribsinglle Pic by @omkar.kocharekar

A post shared by Irrfan (@irrfan) on

लॉकडाउन के दौरान सबसे पहले अपने दमदार अभिनय और नशीली आंखों से लोगों को दीवाना बनाने वाले बॉलीवुड के मशहूर एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) का 29 अप्रैल 2020 को निधन हो गया. इरफान खान (Irrfan Khan) के निधन से लाखों लोग दुखी हुए.

यह भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन ने बासु चटर्जी को दी श्रद्धांजलि, कहा- याद आता है 'रिम झिम गिरे सावन...'

ऋषि कपूर (Rishi Kapoor)

इरफान खान (Irrfan Khan) के निधन से लोग उबर नहीं पाए कि 30 अप्रैल को बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) इस दुनिया को अलविदा कह गए. ऋषि कपूर 67 साल के थे और करीब 2 साल से कैंसर जैसी बड़ी बीमारी से जूझ रहे थे.

वाजिद खान (Wajid Khan)

View this post on Instagram

Without music life will Bb 🎸

A post shared by Wajid Khan (@wajidkhan_live) on


बॉलीवुड के मशहूर कम्पोजर और सिंगर वाजिद खान (Wajid Khan) ने 21 मई को 42 वर्ष की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. बॉलीवुड में साजिद-वाजिद (Sajid Wajid) की जोड़ी काफी मशहूर थी.

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में इन स्‍नैक्‍स के सहारे खुद को फिट रख रही हैं सोहा अली खान, आप भी आजमाएं

मोहित बघेल (Mohit Baghel)


सलमान के साथ फिल्म 'रेडी' (Ready) में 'छोटे अमर चौधरी' का किरदार निभाने वाले एक्टर मोहित बघेल (Mohit Baghel) का कैंसर के कारण 23 मई को निधन हो गया है. एक्टर और कॉमेडियन (Comedian) मोहित बघेल (Mohit Baghel) महज 27 साल के थे.

प्रेक्षा मेहता (Preksha Mehta)


सोनी टीवी और कलर्स जैसे बड़े चैनल के कई सीरियल में काम कर चुकी टीवी एक्ट्रेस प्रेक्षा मेहता (Preksha Mehta) ने 25 मई को फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी. लगातार लॉकडाउन होने से, प्रेक्षा मेहता (Preksha Mehta) को लगा कि लंबे समय तक काम नहीं मिलेगा जिसके चलते डिप्रेशन में आकर यह कदम उठाया.

मनमीत ग्रेवाल (Manmeet Grewal)


फेमस शो 'आदत से मजबूर' और 'कुलदीपक' में काम कर चुके टीवी एक्टर मनमीत ग्रेवाल (Manmeet Grewal) ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी. जानकारी के अनुसार 32 वर्षीय एक्टर मनमीत ग्रेवाल (Manmeet Grewal) ने लॉकडाउन के चलते पूरी तरह से आय बंद हो जाने और कर्ज में डूबे होने के चलते फांसी लगाई.

शफीक अंसारी (Shafiq Ansari)

टीवी दुनिया के मशहूर एक्टर शफीक अंसारी (Shafiq Ansari) का कैंसर के चलते निधन हो गया. कई वर्षों से शफीक अंसारी (Shafiq Ansari) का इलाज चल रहा था. 52 वर्ष के शफीक अंसारी टीवी के मशहूर शो 'क्राइम पेट्रोल' (Crime Petrol) का लंबे समय से हिस्‍सा थे.

योगेश गौर (Yogesh Gaur)

बॉलीवुड के मशहूर गीतकार योगेश गौर (Yogesh Gaur) का 77 साल की उम्र में लॉकडाउन के दौरान निधन हो गया. गीतकार योगेश गौर (Yogesh Gaur) ने कई फिल्मों के लिए गाने लिखे थे.

अनवर सागर (Anwar Sagar)

गीतकार अनवर सागर का कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में निधन हो गया. वह 70 साल के थे. अनवर सागर के हिट गीतों में अब्बास-मुस्तान की 1992 में आई अक्षय कुमार स्टारर फिल्म 'खिलाड़ी' का गीत 'वादा रहा सनम' और 1992 में आई फिल्म 'सपने साजन के' का गीत 'ये दुआ है मेरे रब से' शामिल हैं.

कृष कपूर (Krish Kapur)

महेश भट्ट की फिल्म ''जलेबी'' जैसी फिल्मों के कास्टिंग निर्देशक के तौर पर काम कर चुके कृष कपूर (Krish Kapur) का ब्रेन हैमरेज के चलते 28 वर्ष की आयु में निधन हो गया.

साई गुंडेवर (Sai Gundewar)

'पीके' और 'रॉक ऑन' से बॉलीवुड की दुनिया में पहचान बनाने वाले साई गुंडेवर (Sai Gundewar) का 42 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. खबरों के मुताबिक साई गुंडेवर काफी दिनों से ब्रेन कैंसर से जूझ रहे थे.

बासु चटर्जी (Basu Chatterjee)
हिंदी सिनेमा जगत को एक से बढ़कर एक फिल्में देने वाले डायरेक्टर और स्क्रीनराइटर बासु चटर्जी (Basu Chatterjee) का 93 वर्ष की आयु में निधन हो गया है. बासु चटर्जी (Basu Chatterjee) ने हिंदी सिनेमा जगत को एक से बढ़कर एक फिल्में दीं. जिनमें 'छोटी-सी बात', 'रजनीगन्धा' 'चितचोर', 'पिया का घर', 'खट्टा मीठा' और 'बातों बातों में' जैसी फिल्मों का नाम शामिल है.

First Published : 04 Jun 2020, 06:15:46 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.