News Nation Logo
गुजरात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव को लेकर प्रदेश कांग्रेस के नेता राहुल गांधी से मिले अनन्या पांडे एनसीबी दफ्तर के लिए घर से निकली ड्रग पैडलर को सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है NCB ड्रग्स चैट मामले में अनन्या पांडे से होनी है पूछताछ रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज बेंगलुरु में वैमानिकी विकास प्रतिष्ठान का दौरा किया शिवराज सिंह चौहान ने शोपियां मुठभेड़ में शहीद जवान कर्णवीर सिंह को सतना में श्रद्धांजलि दी आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 20 से ज्यादा गाड़ियां मौके के लिए रवाना मुंबई के लालबाग इलाके में 60 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग आग की लपटों से घिरी बहुमंजिला इमारत में 100 से ज्यादा लोगों के फंसे होने की आशंका बहादुरगढ़ के बादली के पास तेज़ रफ़्तार कार और ट्रक की टक्कर में एक ही परिवार के 8 लोगों की मौत उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: कल शाम छह बजे सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस सीईसी की बैठक राष्ट्रपति कोविन्द अपनी तीन दिवसीय बिहार यात्रा के अंतिम दिन गुरुद्वारा पटना साहिब, महावीर मंदिर गए छत्तीसगढ़ः राजनांदगांव में आईटीबीपी के 21 जवानों को फूड प्वाइजनिंग, अस्पताल में भर्ती कराया गया ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने लगातार तीसरे दिन पेट्रोल और डीजल को महंगा किया राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का दाम बढ़कर 106.89 रुपये प्रति लीटर हुआ युद्ध जारी रहते कवच नहीं उतारते यानी मास्क को सहज स्वभाव बनाएंः पीएम मोदी आर्यन खान की चैट के आधार पर एनसीबी आज फिर करेगी अनन्या पांडे से पूछताछ पुंछ में आतंकियों पर सुरक्षा बलों का घेरा कसा. आज या कल खत्म कर दिए जाएंगे आतंकी दूत जम्मू-कश्मीर दौरे से पहले गृह मंत्री अमित शाह की आईबी-एनआईए संग हाई लेवल बैठक आज आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, 35 पैसे प्रति लीटर का हुआ इजाफा

NCB के आरोप हुए सही तो आर्यन को मिलेगी कितनी सजा? क्या मिलेगी जमानत

इस मामले में कॉर्डेलिया क्रूज शिप के सीईओ (CEO) को दूसरी बार पूछताछ के लिए समन भेजा गया है. आर्यन खान 7 अक्टूबर तक एनसीबी की कस्टडी में हैं

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 05 Oct 2021, 02:35:49 PM
Aryan khan

आर्यन खान को हो सकती है ये सजा (Photo Credit: फोटो- @___aryan___ Instagram)

highlights

  • आर्यन खान 7 अक्टूबर तक NCB कस्टडी में हैं
  • आर्यन को ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किया गया है
  • आर्यन खान के सपोर्ट में कई बॉलीवुड सेलेब्स आ चुके हैं

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की कस्टडी में हैं. इस मामले में कॉर्डेलिया क्रूज शिप के सीईओ (CEO) को दूसरी बार पूछताछ के लिए समन भेजा गया है. आर्यन खान 7 अक्टूबर तक एनसीबी की कस्टडी में हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, कॉर्डेलिया क्रूज शिप पर की गई दूसरी छापेमारी में समीर वानखेड़े के नेतृत्व में टीम ने काफी मात्रा में ड्रग्स बरामद किया है और कुछ लोगों को भी गिरफ्तार किया है. हालांकि, क्रूज अधिकारियों ने अपने बचाव में कथित रेव पार्टी आयोजित करने की रिपोर्टों को खारिज करते हुए दावा करते हुए कहा, 'मैं यह व्यक्त करना चाहता हूं कि कॉर्डेलिया क्रूज किसी भी तरह से, प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से, इस घटना से जुड़ा नहीं है. कॉर्डेलिया क्रूज ने अपने जहाज को एक निजी कार्यक्रम के लिए दिल्ली स्थित एक प्रबंधन कंपनी को एक कार्यक्रम के लिए दिया था.'

यह भी पढ़ें: 'Pawari Girl' दानानीर ने गाया गाना, Video देख फैंस कर रहे तारीफ

एनसीबी ने क्रूज जहाज से प्रतिबंधित दवाओं की जब्ती के मामले में दो और लोगों को गिरफ्तार किया है. इससे पहले शनिवार को मुंबई से गोवा जाने वाले क्रूज पर छापेमारी कर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान समेत 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. सभी गिरफ्तार व्यक्तियों से जुड़े ड्रग तस्करों पर कार्रवाई शुरू हो चुकी है. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Aryan Khan (@___aryan___)

बता दें कि क्रूज ड्रग्स पार्टी के दौरान पकड़े गए आर्यन खान (Aryan Khan) के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम के तहत चार धाराओं को लागू किया है. इनमें अधिनियम की धारा 8 (सी) शामिल है. इस अनुभाग में किसी भी स्वापक औषधि या मनोदैहिक पदार्थ के उत्पादन, निर्माण, रखने, बेचने, खरीदने, परिवहन, उपयोग करने, उपभोग करने, आयात करने, निर्यात करने के लिए व्यापक प्रावधान हैं. धारा 20 (बी) भांग के उपयोग से संबंधित है, धारा 27 किसी भी मादक दवा या मनोदैहिक पदार्थ के सेवन से संबंधित है.

क्रूज से मिला ये ड्रग्स

एनसीबी ने दावा किया है कि क्रूज जहाज पर जब्त की गई ड्रग्स में 13 ग्राम कोकीन, 5 ग्राम मेफेड्रोन, एमडीएमए की 22 गोलियां हैं. एनसीबी ने रविवार शाम को अदालत के समक्ष पेश अपनी रिमांड याचिका में यह स्पष्ट नहीं किया कि ये दवाएं किससे और कहां से जब्त की गईं. एनसीबी ने अदालत को बताया कि आर्यन और दो अन्य के खिलाफ अपराध जमानती है. एनडीपीएस अधिनियम की धारा 8 को अन्य धाराओं के साथ पढ़ा जाता है जिसके आधार पर ड्रग्स बरामद किया गया है.

इन धाराओं में कितनी है सजा

धारा 20 भांग से संबंधित है. इस मामले में, चूंकि जब्त की गई चरस की मात्रा जो भांग की श्रेणी में आती है, एनडीपीएस अधिनियम के अनुसार 'कम' है, अधिकतम सजा छह महीने या 10,000 रुपये का जुर्माना या दोनों होगा.

धारा 27 जो कि उपभोग के लिए प्रभार है, का अधिकतम प्रभार एक वर्ष है.

एनसीबी (NCB) ने आर्यन खान के रिमांड की मांग करते हुए यह नहीं बताया कि क्या उसके पास से कोई ड्रग्स पाया गया था या उसके द्वारा सेवन किए जाने का संदेह था, हालांकि उन पर खपत से संबंधित धाराओं का आरोप लगाया गया है.  केंद्रीय एजेंसी ने कहा कि वह एनडीपीएस अधिनियम के तहत अपराधों का गठन करने वाले 'संदिग्ध लेनदेन' की जांच कर रही है.

First Published : 05 Oct 2021, 01:26:11 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.