News Nation Logo
Banner

अनन्या पांडे ही नहीं बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों पर लग चुके हैं ड्रग्स के आरोप

ड्रग्स मामले में फिल्म अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद बॉलीवुड पिछले कुछ दिनों से लगातार चर्चा में है. एनसीबी ने इस मामले में लगातार कई लोगों से पूछताछ कर चुकी है.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 21 Oct 2021, 03:29:19 PM
drugs

Drugs (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • अनन्या पांडे के घर छापेमारी के बाद फिर से चर्चा में बॉलीवुड
  • इन 10 अभिनेत्रियों पर भी लग चुके हैं आरोप
  • ड्रग्स को लेकर पिछले कुछ समय से बॉलीवुड निशाने पर 

मुंबई:  

ड्रग्स मामले में फिल्म अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद बॉलीवुड पिछले कुछ दिनों से लगातार चर्चा में है. एनसीबी ने इस मामले में लगातार कई लोगों से पूछताछ कर चुकी है. ड्रग्स मामले में एनसीबी की टीम गुरुवार को शाहरुख खान और फिल्म अभिनेत्री अनन्या पांडे के घर जाकर छापेमारी की. एक बार फिर से ड्रग्स मामले में फिल्म अभिनेत्रियों को लेकर चर्चा चल रही है. कहा जाता है कि कोई बॉलीवुड में सफल होना चाहता है, तो उसे पार्टियों में जाने की जरूरत है. यह फिल्म इंडस्ट्री में नाम कमाने और बॉलीवुड में स्थापित होने के लिए यह सबसे अच्छा तरीका माना जाता है.

यह भी पढ़ें : आर्यन खान के क्रूज ड्रग्स केस में गवाह का नाम-पता लीक, घर में घुसे अंजान लोग

हालांकि बॉलीवुड में बड़ी-बड़ी पार्टियां सिर्फ नेटवर्क बनाने के लिए नहीं हैं. इंडस्ट्री से जुड़े सूत्रों का कहना है कि इस तरह की पार्टियों के दौरान ड्रग्स का खुलेआम इधर-उधर इस्तेमाल किया जाता है. इंडस्ट्री में कोकीन सहित अन्य प्रतिबंधित ड्रग्स के इस्तेमाल को लेकर बॉलीवुड के कई प्रतिष्ठित कलाकार पुलिस तक की गिरफ्त में आ चुके हैं. इनमें कुछ तो ऐसे भी थे जिन्हें नशे की लत ने न सिर्फ जिंदगी बर्बाद कर दी बल्कि उन्हें उन्हें इस दुनिया से भी छोड़कर जाना पड़ा. यहां हम कुछ ऐसे ही फिल्म अभिनेत्रियों के बारे में जिक्र करेंगे जिन्हें कभी न कभी ड्रग्स को लेकर आरोप लगे हैं. कुछ तो ऐसे हैं जिन्हें ड्रग्स के आरोप में पुलिस गिरफ्तार भी कर चुकी है. 

1. रिया चक्रवर्ती

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद बॉलीवुड ड्रग्स को लेकर पूरी तरह निशाने पर है. इस मामले में कई अभिनेत्रियों के नाम सामने आए थे. इस मामले में सबसे पहले अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को एनसीबी ने तब गिरफ्तार किया था जब सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग एंगल सुर्खियों में आया था. फिलहाल जांच अभी जारी है, हालांकि बाद में रिया को जमानत पर रिहा कर दिया गया.

2. दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण को भी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा तलब किया गया था, जब उनकी कुछ व्हाट्सएप बातचीत सार्वजनिक रूप से सामने आई थी. पुलिस ने दीपिका को कई घंटे कड़ी पूछताछ की थी. हालांकि बाद में उसे छोड़ दिया गया. फिलहाल दीपिका के साथ कभी भी पूछताछ हो सकती है.

3. रकुल प्रीत सिंह

रकुल प्रीत सिंह को भी NCB ने ड्रग मामले में पूछताछ कर चुकी है. सुशांत सिंह राजपूत की चल रही जांच के दौरान उनका भी नाम सामने आया था. 

4. सारा अली खान

फिल्म अभिनेता सैफ अली खान की बेटी और अभिनेत्री सारा अली खान के लिए एक बुरे सपने से ज्यादा कुछ नहीं थी, जब उन्हें भी ड्रग्स मामले में नाम आने पर पूछताछ के लिए बुलाया गया था. रिया चक्रवर्ती द्वारा ड्रग्स में शामिल बॉलीवुड अभिनेताओं की सूची में सारा का नाम आने के बाद बॉलीवुड में काफी चर्चा हुई थी.

5. श्रद्धा कपूर

एनसीबी के रडार पर एक और हस्ती थीं वह थीं श्रद्धा कपूर. ड्रग्स मामले में श्रद्धा कपूर के नाम सामने के आने के बाद श्रद्धा को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया था. 


6. भारती सिंह

एक और नाम है भारती सिंह की. मशहूर कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिम्बाचिया को भी एनसीबी ने ड्रग्स के आरोप में गिरफ्तार किया था. जब उनकी तलाशी ली गई तो उनके परिसरों में गांजा पाया गया था. हालांकि बाद में जल्द ही 15 हजार रुपये जुर्माने के साथ  जमानत पर रिहा कर दिया गया.

 7. ममता कुलकर्णी

90 के दशक के ममता कुलकर्णी जानी-मानी अभिनेत्री थी. उस दौरान अभिनेत्री ममता का भी ड्रग्स के मामले में नाम जुड़ा था. अभिनेत्री का केन्या में 2014 में मादक पदार्थों की तस्करी के मामले में नाम सामने आया था. ममता कुलकर्णी को केन्या पुलिस ने उसके पति विक्की गोस्वामी और एक अन्य भारतीय नागरिक कुलम हुसैन के साथ गिरफ्तार किया था। कुलकर्णी ने 2000 के दशक में बॉलीवुड छोड़ दिया था और उन्होंने कथित तौर पर एक कुख्यात अंतरराष्ट्रीय ड्रग लॉर्ड गोस्वामी से शादी की थी. गोस्वामी नशीली दवाओं के कब्जे के आरोप में दुबई जेल में दस साल बिताए थे.

8. गीतांजलि नागपाल

फैशन इंडस्ट्री को फॉलो करने वालों ने गीतांजलि नागपाल का नाम तो जरूर सुना होगा. सुष्मिता सेन और अन्य प्रसिद्ध मॉडलों के साथ रैंप साझा करने वाली सफल मॉडलों में से एक  नागपाल के लिए चीजें उस समय खराब हो गईं जब वह नशीली दवाओं की लत के शिकार हो गईं. सितंबर 2007 में उन्हें एक फोटो जर्नलिस्ट ने दिल्ली की सड़कों पर भीख मांगते हुए देखा.  हालांकि कोई नहीं जानता था कि एक पूर्व नौसेना अधिकारी की बेटी को सड़कों पर रहने के लिए मजबूर किया गया था, लेकिन यह पता चला कि सड़कों पर मिलने से पहले वह एक ब्रिटिश नागरिक के साथ रिश्ते में थी. 

9. परवीन बॉबी

कभी अपनी बेहतरीन सुंदरता और अभिनय कौशल के लिए जानी जाने वाली पैरानॉयड सिजोफ्रेनिया से पीड़ित होने के बाद करियर और जीवन ने एक दुखद मोड़ ले लिया. परवीन बाबी की कथित नशीली दवाओं और शराब की लत से वह न सिर्फ मानसिक स्वास्थ्य से पीड़ित हो गईं बल्कि उन्हें अपनी जिंदगी से भी हाथ धोना पड़ा.  

10. मनीषा कोइराला
ऐसी खबरें हैं कि वह अपने करियर के चरम के दौरान फिल्म अभिनेत्री मनीषा कोइराला ड्रग्स की आदी थीं. आरोप है कि उसकी लत से कैंसर हुआ. हालांकि मनीषा ने अपनी लत की समस्या के बारे में कभी बात नहीं की, लेकिन अफवाहें यह जरूर हैं कि उनकी नशे की लत ने उनके व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन पर भी असर डाला. 

First Published : 21 Oct 2021, 03:29:19 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.