News Nation Logo
Banner

ग्रीन मेकओवर: संजय दत्त, भूमि पेडनेकर समेत ये 7 सितारे हो गए शुद्ध शाकाहारी

बॉलीवुड अभिनेत्री और पर्यावरणविद् भूमि पेडनेकर लॉकडाउन के दौरान शाकाहारी बन गईं और वह इसे खासा पसंद भी कर रही हैं

IANS | Updated on: 15 Oct 2020, 01:28:51 PM
bhumi pednekar

वो सितारे जो शाकाहारी बन गए (Photo Credit: फोटो- @bhumipednekar Instagram)

नई दिल्ली:

कई सितारों के लिए न्यू नॉर्मल (नया सामान्य) का मतलब ग्रीन यानि कि शाकाहार है. कई बॉलीवुड हस्तियों ने लॉकडॉउन अवधि का उपयोग नॉनवेज छोड़कर वेजेटेरियन फूड अपनाने में किया है. जबकि कुछ ने जलवायु परिवर्तन को लेकर  जागरूकता फैलाने के एक हिस्से के रूप में इसे अपनाया है. वहीं कुछ के लिए यह स्वस्थ जीवन की दिशा में एक कदम है. आईएएनएस ने उन सेलिब्रिटीज के लिए एक सूची तैयार की है जिन्होंने लॉकडाउन के दौरान शाकाहार को अपनाया.

यह भी पढ़ें: फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने के बाद सना खान ने शेयर किया Video, लोगों ने किए ऐसे कमेंट

भूमि पेडनेकर

बॉलीवुड अभिनेत्री और पर्यावरणविद् भूमि पेडनेकर लॉकडाउन के दौरान शाकाहारी बन गईं और वह इसे खासा पसंद भी कर रही हैं. उन्होंने कहा, "मुझे शाकाहारी बने 6 महीने हो गए हैं और मैं अच्छी हूं, अपराध मुक्त महसूस करती हूं और शारीरिक रूप से भी बहुत मजबूत महसूस करती हूं. मैं कई सालों से ये कदम उठाना चाहती थी. पर्यावरण योद्धा के साथ काम करने से मुझे बहुत सी चीजें सीखने को मिली."

शिल्पी शेट्टी कुंद्रा

अभिनेत्री और फिटनेस लवर शिल्पा ने जुलाई में खुलासा किया कि वे पूरी तरह से शाकाहारी हो गई हैं. उन्होंने कहा, "जानवरों को भोजन के लिए मारे जाने से न केवल जंगल नष्ट हुए, बल्कि यह जलवायु परिवर्तन के पीछे भी प्रमुख कारण है. इसके अलावा शाकाहारी बनना हमारी और हमारे ग्रह की सेहत के लिए सबसे अच्छा बदलाव है."

यह भी पढ़ें: सुशांत की बहन ने की सोशल मीडिया पर वापसी, शेयर किया एक्टर का ये Video

रितेश देशमुख

इसी महीने की शुरूआत में रितेश ने साझा किया कि उन्होंने नॉन-वेज, ब्लैक कॉफी और गैस वाले पेय पदार्थ छोड़ दिए हैं. उन्होंने कहा, "मैं अपने शरीर को स्वस्थ रखना चाहता हूं. ताकि जब अंत में मेरे अंगों को दान करने का समय आए, तो लोगों को कहना चाहिए, 'जाते जाते स्वस्थ अंग छोड़ कर गया'."

जेनेलिया देशमुख

लॉकडाउन के बीच जेनेलिया देशमुख ने कहा, "मैंने कुछ साल पहले शाकाहारी बनने का फैसला किया था, ऐसा करना कठिन था लेकिन मैं इसे अपनाने के लिए ²ढ़ थी. मुझे पौधों की सुंदरता का एहसास हुआ, फिर मैंने उनसे मिलने वाले पोषक तत्वों पर ध्यान दिया और सबसे बड़ी बात मुझे लगा कि मैं अब जानवरों के प्रति कम क्रूर हूं."

संजय दत्त

अप्रैल में पता चला कि अभिनेता ने भी नॉनवेज छोड़ दिया है. इनके अलावा भी कई सेलिब्रिटीज हैं, जो पहले ही शाकाहार को अपना चुके हैं, जिनमें अक्षय कुमार, शाहिद कपूर, करीना कपूर खान, आलिया भट्ट, अनुष्का शर्मा, श्रद्धा कपूर, मलाइका अरोड़ा, और विद्युत जामवाल शामिल हैं.

First Published : 15 Oct 2020, 01:28:51 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Bhumi Pednekar Sanjay Dutt

वीडियो