logo-image

बॉलीवुड पर किसका पड़ा बुरा साया...एक-एक कर बिखरे कई सितारें, क्या है पूरा सच

एक तरफ भारत कोरोना महामारी (Corona pandemic) से जूझ रहा. तो दूसरी तरफ उनके पसंदीदा सितारे एक के बाद एक जा रहे हैं. रविवार को सुशांत सिंह राजपूत हमारे बीच से चले गए.

Updated on: 14 Jun 2020, 04:41 PM

नई दिल्ली:

एक तरफ भारत कोरोना महामारी (Corona pandemic) से जूझ रहा. तो दूसरी तरफ उनके पसंदीदा सितारे एक के बाद एक जा रहे हैं. रविवार को सुशांत सिंह राजपूत हमारे बीच से चले गए. उन्होंने अपने घर पर फांसी का फंदा लगाकर अपनी जिंदगी को खत्म कर लिया. पहले इरफान खान ने इस दुनिया को अलविदा किया तो उसके अगले ही दिन ऋषि कपूर हम सबको छोड़ कर चले गए.

इरफान खान ने इस दुनिया को कहा अलविदा 

एक से बढ़कर एक फिल्म देने वाले इरफान खान (irrfan khan) 29 अप्रैल को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में आखिरी सांस ली. इरफान खान बीते 2 साल से न्यूरोएंडोक्राइन नाम की बीमारी से जूझ रहे थे. वो लंदन में करीब साल भर तक इलाज कराए. इसके बाद भारत लौटे थे. लंदन से वो ठीक होकर लौटे थे, एक फिल्म भी की थी नाम था अंग्रेजी मीडियम. लेकिन फिर अचानक तबीयत बिगड़ी और वो हमें छोड़ कर चले गए.

ऋषि कपूर भी नहीं दे पाए ज्यादा साथ 

अभी लोगों को इरफान खान के जाने का झटका लगा ही था कि अगले दिन बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor)की मौत हो गई. 30अप्रैल को ऋषि कपूर हम सबको रोता हुआ छोड़कर चले गए. ऋषि साल 2018 से ल्यूकेमिया (रक्त का कैंसर) से जंग लड़ रहे थे. अमेरिका में उनका इलाज भी हुआ. वो ठीक होकर वापस इंडिया भी लौट आए थे. लेकिन शायद वो पूरी तरह कैंसर को मात नहीं दे पाए थे. 30 अप्रैल को आखिरकार वो जिंदगी से जंग हार गए.

इसे भी पढ़ें: पढ़ाई में काफी अच्छे थे सुशांत सिंह राजपूत, इंजीनियरिंग में हासिल की थी ऑल इंडिया 7वीं रैंक

योगेश ने भी लोगों को रुलाया 

जानेमाने लेखक और गीतकार योगेश (Yogesh) का 29 मई को निधन हो गया. वह 77 साल के थे. उन्‍होंने बॉलीवुड फिल्‍मों के लिए कई चर्चित गाने लिखे जिनमें 'कहीं दूर जब ढल जाए' और 'जिंदगी कैसी है पहेली' शामिल हैं. दोनों ही गाने साल 1971 में आई सुपरहिट फिल्‍म 'आनंद' का गाना है. इस फिल्‍म में राजेश खन्‍ना और अमिताभ बच्‍चन ने मुख्‍य भूमिका निभाई थी.

वाजिद भी बन गए आसमान के सितारे 

1 जून को मशहूर संगीतकार वाजिद खान का निधन हो गया. वाजिद को कोरोना हो गया था. वाजिद ने अपने भाई साजिद के साथ मिलकर कई बेहतरीन संगीत फिल्मों में दिए थे. एक था टाइगर में उन्होंने संगीत दिए थे. दंबग में मुन्नी बदनाम हुई समेत कई हिट संगीत उन्होंने दिए थे.

कई चेहरे जिन्हें हम जानते थे वो अब नहीं रहे 

इसके अलावा कई और चर्चित चेहरे इस दुनिया को पिछले दो महीने में छोड़कर चले गए. जिसमें एक नाम मनमीत ग्रेवाल का है. काम नहीं मिलने और कर्ज से परेशान अभिनेता मनमीत ग्रेवाल (Manmeet Grewal Suicide) ने 16 मई को आत्महत्या कर ली. वहीं, शाहरुख खान के करीबी और रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के एक अहम सदस्य अभिजीत का 15 मई को अचानक निधन हो गया था.

और पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत की मौत की खबर के बाद उनके पिता की तबियत बिगड़ी

'क्राइम पेट्रोल' समेत कई टीवी शो में काम करने वाली एक्ट्रेस प्रेक्षा मेहता का इंदौर में मंगलवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

वहीं अभिनेता शफीक अंसारी जो कैंसर से पीड़ित थे 10 मई को मुंबई में इस दुनिया को अलविदा कह गए. उन्होंने क्राइम पेट्रोल समेत कई सीरियल में काम कर अपनी पहचान बनाई थी.

मोहित बघेल ने बेहद ही कम उम्र में छोड़ा साथ 

23 मई को मोहित बघेल इस दुनिया को छोड़कर चला गया. मशहूर कॉमेडियन और बॉलीवुड एक्टर मोहित बघेल (Mohit Baghel) का 27 वर्ष की उम्र में निधन हो गया था. उन्‍होंने सलमान खान और असिन के साथ फिल्‍म रेडी में काम किया था. उन्होंने फिल्म में छोटे अमर चौधरी का दमदार किरदार निभाया था.