News Nation Logo
Banner

Bollywood Stars South Debut: बॉलीवुड छोड़ साउथ में भागे ये सेलिब्रिटीज, फ्लॉप होने का सताया डर

साउथ फिल्मों के एक के बाद एक हिट होने के बाद बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी अब साउथ फिल्म इंडस्ट्री में अपने डेब्यू (Bollywood Stars South Debut) के लिए तैयार है. कुछ बॉलीवुड एक्टर्स साउथ में कदम रख चुके है तो वहीं कुछ रखने की कगार पर है.

Megha Jain | Edited By : Megha Jain | Updated on: 01 Feb 2022, 08:51:36 PM
Bollywood Stars South Debut

Bollywood Stars South Debut (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली:  

साउथ फिल्म 'RRR' और 'Pushpa' के बाद से ही साउथ फिल्म इंडस्ट्री के साथ-साथ बॉलीवुड में भी इन फिल्मों की खूब चर्चा है. इन फिल्मों के प्रोमोशन से ही ऑडिएंस में इनके रिलीज होने का क्रेज साफ देखने को मिलने लगा था. यही वजह है कि अब बहुत-से बॉलीवुड सेलिब्रिटीज (bollywood celebrities) ने साउथ फिल्म इंडस्ट्री में अपनी डेब्यू शुरू कर दिया है. जिस अंदाज से साउथ इंडस्ट्री ऊंचाइयों को छू रही है. उसी के विपरीत अब, बॉलीवुड में वो हिट्स और ब्लॉकबस्टर्स देखने को नहीं मिल रहे हैं. बॉलीवुड में तो ना जाने कितने सालों से साउथ इंडियन फिल्मों (south film industry) के रीमेक बनाने का चलन चला आ रहा है. लेकिन, वहीं कुछ टाइम पहले ही साउथ सिनेमा के स्टार्स खुद ही हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपना डंका बजाने के लिए तैयार हो चुके है. 

यह भी पढ़े : जब केस कर Madhubala ने Dilip Kumar को दिया झटका, सगाई तोड़कर लगवाए कोर्ट के चक्कर

तो नागा चैतन्य और रश्मिका मंदाना (rashmika mandanna) के साथ-साथ और भी कई साउथ सेलिब्रिटीज बॉलीवुड में आने के लिए तैयार है. खबरों की मानें तो साउथ की फिल्मों के एक के बाद एक हिट होते देख बॉलीवुड सेलिब्रिटीज (south actors debut in bollywood) को चिंता और डर सताने लगा था. जिसकी वजह से कुछ टाइम से ही देखने में आ रहा है कि किस तरह से बॉलीवुड सितारे भी अब साउथ इंडस्ट्री में कदम रख चुके हैं. जिनमें आलिया भट्ट और अजय देवगन जैसे स्टार्स आ चुके हैं. तो कुख अभी आने वाले हैं. तो, चलिए आज ऐसे ही कुछ बॉलीवुड सितारों के बारे में बताते है जो जल्द ही साउथ में (Bollywood Stars South Debut) धमाल मचाने जा रहे है. 

                                                                 

संजय दत्त 
'K.G.F. Chapter 2' कन्नड़ स्टार यश की सबसे इंतजार कराने वाली फिल्मों में से एक है. लेकिन, कमाल की बात ये है कि इस फिल्म में अब बॉलीवुड एक्टर का नाम जुड़ने जा रहा है. जो कि बॉलीवुड के फेमस एक्टर संजय दत्त है. इस फिल्म में संजय दत्त खलनायक अधीरा का दमदार रोल निभा रहे हैं. इस फिल्म का ऑडिएंस बेसब्री से इंतज़ार कर रही है. K.G.F. Chapter 2 को कन्नड़ और हिंदी के साथ-साथ तमिल, तेलुगू और मलयालम भाषाओं में भी रिलीज़ किया जाएगा.

                                                               

कंगना रनौत 
जहां एक तरफ अपनी एक्टिंग से बॉलीवुड में तो तबाही मचाती ही हैं. लेकिन, वहीं अब एक्ट्रेस साउथ में भी अपनी एक्टिंग का डंका बजाती नजर आएंगी. कंगना के ‘थलाइवी’ अवतार की चर्चा बहुत पहले ही शुरू हो चुकी थी. बता दें, कंगना के जन्मदिन पर ही उनकी फिल्म का पहला ट्रेलर रिलीज किया गया था. ये फिल्म आंधप्रदेश की सीएम रहीं जे. जयललिता के जिंदगी पर आधारित है. जिसके लिए कंगना कड़ी मेहनत कर रही है. जो कि ट्रेलर में भी साफ दिखा. ट्रेलर में कंगना (kangana ranaut) की अदाकारी देख आलोचक भी उनकी तारीफ करने के लिए मजबूर हो गए. आपको बता दें कि फिल्म को तमिल फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर डायरेक्टर ए.एल विजय ने डायरेक्ट किया है .ये फिल्म 23 अप्रैल को हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगू में भी रिलीज़ की जाएगी. 

                                                             

दीपिका पादुकोण
वहीं इस लिस्ट में दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) भी शामिल है. खबरों की मानें तो दीपिका को नागा अश्विन द्वारा अनटाइटल्ड फिल्म में साउथ के सुपर स्टार प्रभास के ऑपोजिट कास्ट किया जाएगा. कई लोग इसे दीपिका का साउथ में डेब्यू सोच रहे है. लेकिन, आपको बता दें कि दीपिका 15 साल पहले ही 2006 में रिलीज हुई कन्नड फिल्म 'Aishwariya' से एक्टिंग की दुनिया में कदम रख चुकी थीं. लेकिन, उन्हें सक्सेस साल 2007 में रिलीज हुई फिल्म ओम शांति ओम से मिली. जिसमें पहली बार उन्होंने हिंदी फिल्म में डेब्यू किया था.  15 साल के गैप में दीपिका ने दूसरी साउथ फिल्म साइन नहीं की. जिसमें आप साल 2014 में तमिल भाषा में आई एनिमेटिड फिल्म Kochadaiiyaan की गिनती नहीं करते है. जब तक कि उन्हें नागा अश्विन का ऑफर नहीं आया जो कि मल्टीलिंगुअल फिल्म बनाने जा रहे है. साइंस फिक्शन इस फिल्म में अमिताभ बच्चन भी अहम भूमिका में नजर आएंगे.   

                                                             

अनन्या पांडे 
बॉलीवुड में केवल तीन ही फिल्मों में काम करने वाली अनन्या पांडे भी साउथ में धमाका मचाने के लिए तैयार हैं. अनन्या पांडे (Ananya Pandey) चार लैंगुएज यानी कि तेलुगु, तमिल, कन्नड़ और मल्यालम फिल्म में डेब्यू करने के लिए पूरी तरह से रेडी है. एक्ट्रेस को 'Arjun Reddy'फेम विजय देवरकोंडा के साथ पैन-इंडियन फिल्म 'Liger' में साइन किया गया है. जो कि एक स्पोर्ट्स एक्शन मूवी मानी जा रही है. फिल्म मेकर्स ने फिल्म के पहले लुक को #SaalaCrossBreed के साथ रिलीज किया था.  पहले इस फिल्म की रिलीज डेट सितंबर 2021 थी. अब, साल 2022 इस फिल्म का रिलीज माना जा रहा है. 

First Published : 01 Feb 2022, 08:51:36 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.