logo-image

फुटबॉलर Diego Maradona के निधन से बॉलीवुड में शोक, ऐसे दे रहे श्रद्धांजलि

महानतम फुटबॉल खिलाड़ियों में शुमार 1986 विश्व कप में अर्जेंटीना की जीत के नायक डिएगो माराडोना (Diego Maradona) का बुधवार को निधन हो गया है. सोशल मीडिया के जरिए फैंस उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं

Updated on: 26 Nov 2020, 11:23 AM

नई दिल्ली:

महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना (Diego Maradona) के निधन के दुनियाभर में शोक का माहौल है. महानतम फुटबॉल खिलाड़ियों में शुमार 1986 विश्व कप में अर्जेंटीना की जीत के नायक डिएगो माराडोना (Diego Maradona) का बुधवार को निधन हो गया है. सोशल मीडिया के जरिए फैंस उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं. बॉलीवुड सेलेब्स ने भी डिएगो माराडोना (Diego Maradona) के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए पोस्ट शेयर किये हैं. बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख ने माराडोना की फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'यह तस्वीर बहुत कुछ कह रही है.' रितेश ने जो तस्वीर शेयर की है उसमें डिएगो माराडोना (Diego Maradona) मिट्टी से सने हुए नजर आ रहे हैं.

अभिषेक बच्चन (Abhishek bachchan) ने फुटबॉलर डिएगो माराडोना (Diego Maradona) के निधन पर ट्वीट करते हुए लिखा, 'आरआईपी लीजेंड'.

रणवीर सिंह (Ranveer Singh) ने डिएगो माराडोना (Diego Maradona) की फोटो शेयर करते हुए टूटे दिल वाली इमोजी शेयर की है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ranveer Singh (@ranveersingh)

फिल्ममेकर शेखर कपूर ने लिखा, 'RIP माराडोना. पेले के बाद फुटबॉल की दुनिया का ग्रेट जीनियस.'

बॉलीवुड फिल्ममेकर मधुर भंडारकर ने लिखा, 'फुटबॉल ने अपने सबसे महान आइकॉन में से एक हमने खो दिया.'

यह भी पढ़ें: KBC 12: 1962 की जंग के इस सवाल का सही जवाब देकर अनुपा बनीं तीसरी करोड़पति

फिल्ममेकर और एक्टर अनुराग कश्यप ने टूटे हुए दिल की इमोजी बनाकर अपना दुख व्यक्त किया.

बता दें कि पेले की ही तरह दस नंबर की जर्सी पहनने वाले दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलरों में गिने जाने वाले डिएगो माराडोना (Diego Maradona) 60 वर्ष के थे. पिछले लंबे समय से वह कोकीन की लत और मोटापे से जुड़ी कई परेशानियों से जूझ रहे थे. अर्जेंटीना में तीन दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा कर दी गई है. दुनिया भर के फुटबॉल प्रेमियों में इस खबर से शोक की लहर दौड़ गई है. फीफा ने उन्हें 2001 में ब्राजील के पेले के साथ खेल के इतिहास के दो महानतम खिलाड़ियों में शामिल किया था. दो सप्ताह पहले ही दिमाग के आपरेशन के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी गई थी.