News Nation Logo
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

Bollywood Breaking Films: फिल्में जो सुनाएंगी पुरानी दास्तां

हम आपको उन्ही आने वाली फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं जो हाल ही में पुरानी दास्तां सुनाने ( films who will portray history) वाली हैं. 

News Nation Bureau | Edited By : Radha Agrawal | Updated on: 18 Dec 2021, 05:34:56 PM
Bollywood Films

Bollywood Films (Photo Credit: Instagram )

नई दिल्ली :  

भारतीय सिनेमा ( Indian Cinema)में तमाम कलाकार ऐसे है जिन्होंने भारतीय सिनेमा में अपना सर्वश्रेष्ट प्रदर्शन दिया है. भारतीय सिनेमा ऐसे कलाकार ( indian cinema stars) है जो अपने नाटक से हमे पुराने इतिहास में हुई घटनाओं से परिचय कराते हैं. उनकी एक्टिंग इतनी अच्छी होती है कि हमे ऐसा लगता है जैसे कि फिल्म में कोई नाटक नहीं चल रहा है बल्कि सचमुच में घटना हो रही है. भारतीय सिनेमा ने ऐसे महान कलाकारों को जन्म दिया है जिन्होंने अपनी प्रतिभा से दर्शकों का दिल जीत लिया है. फिल्म निर्देशक अक्सर ऐसी फिल्में बनाते है जिनसे इतिहास का कुछ न कुछ या तो कनेक्शन रहता है, या फिर फिल्म पूरी सच्ची घटना पर आधारित(Bollywood breaking news) होती है. आज हम आपको उन्ही आने वाली फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं जो हाल ही में पुरानी दास्तां सुनाने ( films who will portray history) वाली हैं. 

83: 83 एक आगामी भारतीय हिंदी -भाषा खेल फिल्म है. जिसे कबीर खान (Kabir Khan)द्वारा निर्देशित किया गया है. यह फिल्म भारतीय क्रिकेट टीम के विश्व विजेता बनने की कहानी पर आधारित है. इस फिल्म को विष्णु वर्धन इंदुरी, साजिद नाडियाडवाला, और मधु मंटेना द्वारा निर्मित किया गया है. फिल्म की रिलीज़ डेट भी आ चुकी है. आपको बता दें फिल्म को सिनेमा घरों में 24 दिसंबर से आप देख सकते हैं. 

Prithviraj: अक्षय कुमार (Akshay Kumar) द्वारा इस फिल्म में वीर योद्धा पृथ्वीराज चौहान का किरदार निभाएंगे. साथ ही आपको बता दें कि पूर्व मिस वर्ल्ड Manushi Chhillar इस फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू कर रही हैं. यह फिल्म पौराणिक कथा पर आधारित है. आपको बता दें हाल ही में कुछ ही दिन पहले राजपूत समाज के लोगों ने फिल्म के नाम और कई किरदारों को लेकर आपत्ति जताई है. राजपूत करणी सेना के नेता महिपालसिंह मकराना ने फिल्म का टाइटल न बदले जाने पर विरोध करने की भी बात कही थी. 

RRR: बेहतरीन डायलॉग्स और एक्शन से भरपूर ये फिल्म 7 जनवरी, 2022 को रिलीज होगी. 'आरआरआर' (RRR) दो क्रांतिकारियों, अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम के की कहानी पर बेस्ड फिल्म है. जिसका निर्देशन एसएस राजामौली( SS Rajamouli)  ने किया है. इन दोनों ही लोगों ने ब्रिटिश राज और हैदराबाद के निजामों के खिलाफ जंग लड़ी थी. यह कहानी इसी घटना पर आधारित है. 

यह भी पढ़ें : Alia Bhatt Ranbir Kapoor Marriage: क्या रणबीर आलिया 2022 में शादी करेंगे?

Gangubai Kathiawadi: भारत में ऐसी बहुत सी कहानियां है जो आज भी दफ़न है, इन्ही कहानियों में से एक है गंगूबाई काठियावाड़ी की कहानी. ये कहानी एक ऐसी महिला की है जिसने अपने पूरे जीवन में बहुत सी दयनीय परिस्थितियों का सामना किया है. इस फिल्म में लीड रोल आलिया भट्ट (Alia Bhatt) निभा रही हैं. 

First Published : 18 Dec 2021, 04:54:46 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.