News Nation Logo

बॉलीवुड की वो खूबसूरत अभिनेत्रियां जिन्होंने हीरो की जगह विलेन से की शादी

दुनिया की कोई लड़की नहीं चाहती कि उसका जीवनसाथी विलेन हो. लेकिन बॉलीवुड इंडस्ट्री अक्सर लोगों को चौंकाती आई है. आज हम आपको बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने नायक की जगह खलनायक को अपना हमसफर चुना.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 10 Jul 2021, 11:19:29 AM
bollywood villain

bollywood villain (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • बॉलीवुड के विलेन को मिली खूबसूरत बीवी
  • प्रेमनाथ से आशुतोष राणा इस लिस्ट में शामिल
  • बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने खलनायक को जीवनसाथी चुना

नई दिल्ली:

लड़कियों की आम तौर पर ख्वाहिश होती है कि उनका दूल्हा किसी सुपरस्टार से कम ना हो. वो अमिताभ जैसा हैंडसम हो, शाहरुख जैसा चार्मिंग हो. सलमान जैसी पर्शनैलिटी और अक्षय जैसी फिटनेस. दुनिया की कोई लड़की नहीं चाहती कि उसका जीवनसाथी विलेन हो. लेकिन बॉलीवुड इंडस्ट्री अक्सर ढर्रे की जिंदगी जीने वाले लोगों को चौंकाती आई है. आज हम आपको बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने नायक की जगह खलनायक को अपना हमसफर चुना. और फिल्मों में विलेन का किरदार निभाने वाले से शादी की. 

ये भी पढ़ें- करीना-सैफ के छोटे बेटे के नाम का हुआ खुलासा, नाना रणधीर कपूर ने किया कंफर्म 

प्रेमनाथ- 70-80 के दशक में टॉप खलनायक में शुमार प्रेम नाथ को देखकर ही लड़कियां डर जाती थीं. पर्दे पर बड़े ही खूंखार खलनायक की भूमिका निभाने वाले प्रेमनाथ की शादी उस जमाने की एक्ट्रेस बीना राय से हुई. एक्ट्रेस बीना राय प्रेमनाथ से काफी प्रभावित थी. दोनों की पहली मुलाकात हुई, तब प्रेमनाथ को लेकर बीना इतनी एक्साइटेड थी कि उनके हाथ कांपने लगा था. धीरे-धीरे यह रिश्ता प्यार में बदला और फिर दोनों की शादी हो गई.

परेश रावल- परेश रावल को आज भले ही हम एक बेहतर कॉमेडी एक्टर के तौर पर लेते हों, लेकिन एक वक्त था जब परेश फिल्मों में खूंखार विलेन के रूप में दिखाई देते थे. पर्दे पर उनकी खलनायकी को देखकर कायल हुईं थी पूर्व मिस इंडिया स्वरूप संपत. साल 1979 में मिस इंडिया रहीं स्वरूप संपत खुद भी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी हुईं हैं. एक पार्टी में स्वरूप संपत और परेश रावल की हुई छोटी मुलाकात धीरे-धीरे प्यार में बदल गई और फिर दोनों ने शादी कर ली. कहा जाता है कि स्वरूप ने पहली बार परेश को स्टेज पर परफॉर्म करते देख उनकी फैन हो गईं थीं.

अनुपम खेर- अनुपम खेर ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में विलेन की भूमिका निभाई है और इन किरदारों में उन्हें खूब पंसद भी किया गया. सुभाष घई की फिल्म 'कर्मा' में डाक्टर डैंग के विलेन किरदार में अनुपम खेर को खूब तारीफ हुई थी. अनुपम खेर और किरण खेर साथ-साथ ड्रामा किया करते थे और दोनों के बीच जब एहसास हुआ कि दोनों में कुछ बांडिंग हैं, तो बिना देर किए दोनों ने1985 में शादी रचा ली. हालांकि किरण खेर और अनुपम खेर दोनों की यह दूसरी शादी थी. 

आशुतोष राणा- बॉलीवुड के सबसे खूंखार विलेन के किरदार के लिए मशहूर एक्टर आशुतोष राणा को कोई फिल्म 'संघर्ष' के किरदार में देख ले तो पूरी रात सो नहीं पाएगा. बॉलीवुड का ये खलनायक असली जिंदगी में उस जमाने की खूबसूरत एक्ट्रेस रेणुका शहाणे का हीरो बन गया. रेणुका शहाणे का आशुतोष पर दिल आना लोगों के लिए हैरत की बात है. फिल्म 'हम आपके हैं कौन' में नजर आ चुकीं अभिनेत्री रेणुका शहाणे ने आशुतोष राणा के साथ साल 2001 में शादी की थी.

आदित्य पंचोली- बॉलीवुड में खलनायक के रूप में अपनी पहचान बनाने वाले एक्टर आदित्य पंचोली की मुलाकात पत्नी जरीना वहाब से एक फिल्म के सेट पर हुई थी और पहली मुलाकात में दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया था और फिल्म की शूटिंग के खत्म होने तक दोनों एक-दूसरे को दिल दे बैठे थे और शादी करने का फैसला कर लिया. 1986 में दोनों ने एक दूसरे के साथ जीवन बिताने का फैसला करते हुए शादी कर ली.

ये भी पढ़ें- सनी देओल के बेटे करण ने शुरू की दूसरी फिल्म की शूटिंग, शेयर किया नया लुक 

रोनित रॉय- फिल्म 'जान तेरे नाम' से डेब्यू करने वाले रोनित रॉय आज एक बड़े खलनायक के किरदार में नजर आते हैं. रोनित रॉय ने अभिनेत्री और मॉडल नीलम सिंह से शादी रचाई थी, जिनसे वे बेइंतहा प्यार करते हैं. नीलम सिंह से पहले रोनित रॉय को उनकी पहली शादी से ओना नाम की एक बेटी भी है.

मोहिनीश बहल- बतौर खलनायक अपना करियर शुरु करने वाले एक्टर मोहिनीश बहल की शादी 90 के दशक की एक्ट्रेस एकता सोहिनी से हुई है. मोहिनीश और एकता बहल टीवी सीरियल 'संजीवनी 2' में भी साथ काम कर चुके हैं. फिल्म साजन में सलमान खान के साथ काम कर चुकी एक्ट्रेस एकता सोहिनी बॉलीवुड में फिल्म 'सोलह सत्रह' से लॉन्च हुई थी, लेकिन उन्हें पहचान फिल्म 'अव्वल नंबर' से मिली थी.

प्रकाश राज- साउथ फिल्मों से बॉलीवुड में बतौर विलेन डेब्यू करने वाले एक्टर प्रकाश राज को 'वांटेड' फिल्म में उनके किरदार के लिए आज भी याद किया जाता है. फिल्म वांटेड की सफलता के बाद प्रकाश राज कई बॉलीवुड फिल्मों में विलेन बनकर आए और लोगों ने उन्हें खूब पसंद किया. प्रकाश राज को पंसद करने वालों में कोरियोग्राफर पोनी वर्मा भी थी, पोनी वर्मा ने साल 2010 में प्रकाश राज से शादी कर ली. प्रकाश राज बॉलीवुड में ही नहीं, साउथ की फिल्मों में भी अपने निगेटिव रोल की वजह से काफी पॉपुलर हैं.

केके मेनन- बॉलीवुड की कई फिल्मों में विलेन का किरदार निभा चुके एक्टर केके मेनन ने फिल्म 'दीवार' से महानायक अमिताभ बच्चन के अपोजिट नजर आए थे. केके मेनन की अदाकारी की दीवानी एक्ट्रेस निवेदिता भट्टाचार्य ने बॉलीवुड एक्टर के के मेनन से शादी की है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 Jul 2021, 11:19:29 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.