logo-image

Stars Struggle: किसी ने की कंडक्टरी किसी ने बेचे अखबार, ऐसे गरीबी से उठकर स्टार बने ये एक्टर्स

हम सबके फेवरेट कॉमिक एक्टर जॉनी लीवर कभी सड़कों पर अखबार बेचते थे. फिल्मों में आकर उन्होंने कड़ी मेहनत से खुद का स्टार बनाया है.

Updated on: 12 Apr 2024, 07:50 PM

नई दिल्ली:

Stars Struggle: बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार्स रहे हैं जो एक जमाने में गुमनाम जिंदगी जी रहे थे. उन्होंने अपने टैलेंट और कड़ी मेहनत के दम पर खुद को इंडस्ट्री में आज एक सक्सेसफुल स्टार बनाया है. इनमें से कुछ आज एक फिल्म और सीरीज के लिए करोड़ों में फीस चार्ज करते हैं. साथ ही इनकी एक्टिंग और कॉमिक टाइमिंग के फैंस दीवाने रहते हैं. कुछ आज सुपरस्टार हैं तो कुछ के सिर्फ नाम से ही फिल्में चलने लगती हैं. एक ज़माने में ये एक्टर्स बेहद गरीब हुआ करते थे लेकिन आज ये करोड़ों प्रॉपर्टी के मालिक हैं. हम आपको ऐसे स्टार्स की कहानी बता रहे हैं जिन्होंने जीवन में काफी संघर्ष किया है. 

ये भी पढ़ें- फिल्म रुस्लान के लिए आयुष शर्मा ने किया खतरनाक ट्रांसफॉर्मेशन, एक्टर ने शेयर किए सीक्रेट्स

जॉनी लीवर
जॉनी लीवर ने फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग और कॉमेडी से सबका दिल जीता है. वो कमाल के कॉमेडियन रहे हैं. आज भी जॉनी फिल्मों में एक्टिव हैं. हालांकि, उन जन्म एक गरीब परिवार में हुआ था. गरीबी की वजह से उन्होंने 7वीं के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी. गुजारा करने के लिए जॉनी सड़कों पर अखबार बेचते थे. उन्होंने स्टेज शोज करके फिल्मों में एंट्री ली और धीरे-धीरे स्टार बन गए. जॉनी ने बताया कि पिता की मौत वाले दिन भी वो शूटिंग कर रहे थे. 

रजनीकांत
साउथ सुपरस्टार रजनीकांत एक जमाने में बेहद गरीब परिवार से हुआ करते थे. आज उन्हें साउथ में भगवान मना जाता है. रजनीकांत का बचपन गरीबी में बीता है. शुरुआती दिनों में रजनीकांत बस कंडक्टर का काम किया करते थे. फिर उन्होंने कन्नड़ के धार्मिक नाटकों से एक्टिंग की शुरुआत की और साउथ से लेकर बॉलीवुड में सुपरस्टार बनकर छा गए. 

नवाजुद्दीन सिद्दीकी
नवाुद्दीन सिद्दीकी बिहार के उत्तर प्रदेश के एक गरीब परिवार से आते हैं. बेहद साधारण लुक्स वाले नवाज ने फिल्मों में एक्टिंग की ठान ली और धीरे-धीरे अपने टैलेंट के दम पर आज वो सबसे सक्सेसफुल स्टार हैं. गैंग ऑफ़ वासेपुर से किक, बजरंगी भाईजान में नवाज ने शानदार एक्टिंग से खुद को स्टार बना दिया.  

अरशद वारसी
अरशद वारसी अपनी कॉमिक टाइमिंग, डांस और एक्टिंग के लिए फेमस हैं. वो आर्टिस्ट एक्टर माने जाते हैं. हालांकि, अरशद कभी गरीब परिवार में जैसे-तैसे गुजारा कर रहे थे. फिल्मों में आने से पहले वो घर घर जाकर सेल्समैन का काम करते थे. उन्होंने घर चलाने फोटो लैब में भी काम किया था. फिर डांस की वजह से उन्हें फिल्में मिली और एक्टर बनकर छा गए. 

राघव लॉरेंस
कन्नड़ स्टार राघव का बचपन बहुत गरीबी में बीता है. चेन्नई में जन्मे राघव को बचपन में ब्रेन ट्यूमर हो गया था जिसकी वजह से उनकी पढ़ाई भी अधूरी रह गई थी. वो एक जमाने में कार क्लीनर का काम करते थे. रजनीकांत ने एक बार राघव को डांस करते देखा तो उन्हें डांसर यूनियन में शामिल करवा दिया. फिर वो कोरियोग्राफर, एक्टर और समाज सेवक बने. राघव ने स्टार बनने के बाद कई अनाथ बच्चों को गोद लिया उनकी परवरिश की.

ये भी पढ़ें- Chamkila Review: दमदार एक्टिंग-शानदार म्यूजिक, चमकीला बनकर छा गए दिलजीत दोसांझ

रवि किशन
भोजपुरी स्टार रवि किशन बेहद गरीब परिवार से आते हैं. उन्होंने फिल्मों के जरिए अपने पिता की गिरवी जमीन छुड़ाने की कोशिश की थी. एक इंटरव्यू में रवि किशन ने बताया था कि डायरेक्टर के पैसा नहीं देने पर वो फूट-फूटकर रोए थे, क्योंकि उन्हें उन पैसों से अपनी जमीन छुड़वानी थी. आज रवि किशन न सिर्फ भोजपुरी बल्कि बॉलीवुड और साउथ के भी बड़े स्टार्स में शामिल हैं.