News Nation Logo

मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान वास्तव में हैं मिस्टर कॉन्ट्रोवर्शियल? जानें 5 बड़े विवाद

आमिर खान (Aamir Khan) को बॉलीवुड का मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहा जाता है, लेकिन इसके बावजूद वो अक्सर विवादों से घिर जाते हैं. इस खबर में हम बता रहे हैं आमिर खान के कुछ ऐसे ही विवाद

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 17 Aug 2020, 05:50:19 PM
aamir khan

आमिर खान के 5 बड़े विवाद (Photo Credit: फोटो- @@EmineErdogan Twitter)

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान (Aamir Khan) को सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है. दरअसल, सुपरस्टार आमिर खान (Aamir Khan) इस समय तुर्की में लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग कर रहे हैं और उन्होंने हाल ही में तुर्की की फर्स्ट लेडी एमिन एर्दोगन से मुलाकात की. लेकिन उनकी इस मुलाकात से सोशल मीडिया के यूजर्स खुश नहीं हैं और लगातार ट्विटर पर एक्टर को ट्रोल कर रहे हैं. आमिर खान (Aamir Khan) को बॉलीवुड का मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहा जाता है, लेकिन इसके बावजूद वो अक्सर विवादों से घिर जाते हैं. इस खबर में हम बता रहे हैं आमिर खान के कुछ ऐसे ही विवाद...

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र के इन 2 गांवों में न हो भुखमरी, जैकलिन फर्नांडिस ने इसके लिए की खास पहल

आमिर खान का इनटॉलरेंस विवाद

आमिर खान (Aamir Khan) ने साल 2015 में देश में कथित तौर पर बढ़ रहे इन्टॉलरेंस यानी असहिष्णुता के मुद्दे पर एक ऐसी बात कह दी थी जिसक लेकर उन्हें तीखी प्रतिक्रियाओं का सामना करना पड़ा. आमिर ने कहा था कि अपने बच्चे को लेकर पहली बार उन्हें डर लग रहा है. एक कार्यक्रम के दौरान आमिर खान ने कहा कि देश का माहौल देखकर एक बार तो पत्नी किरण ने पूछा था कि क्या हमें देश छोड़ देना चाहिए? किरण बच्चे की हिफाजत को लेकर डर महसूस कर रही थीं.

आमिर खान फिल्म पीके विवाद

आमिर खान (Aamir Khan) को उनकी फिल्म पीके को लेकर भी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था. फिल्म 'पीके' को लेकर आमिर खान (Aamir Khan) को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. आमिर पर  धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाने और टिप्पणी करने को लेकर धर्म गुरुओं के साथसाथ आम लोगों का विरोध झेलना पड़ा था. लेकिन फिल्म रिलीज के बाद आमिर के अभिनय की काफी तारीफ भी हुई.

यह भी पढ़ें: Exclusive : रिया ने सुशांत सिंह राजपूत को स्पिरिचुअल हीलर मोहन जोशी से मिलवाया था

आमिर का ब्लॉग विवाद

कई साल पहले आमिर खान (Aamir Khan) ने अपने ब्लॉग में लिखा था कि जब वो घर पर आए तो शाहरुख उनके पैर चाट रहा था और उन्होंने शाहरुख को बिस्किट खिलाए. दरअसल, आमिर अपने कुत्ते के बारे में बात कर रहे थे जिसका नाम उन्होंने शाहरुख रखा था. लेकिन सोशल मीडिया पर लोग आमिर पर निशाना साधने लगे कि आमिर इस तरह शाहरुख खान पर अपने कुत्ते का नाम नहीं रख सकते.

आमिर खान और अमिताभ विवाद

आमिर खान (Aamir Khan) ने अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी स्टारर फिल्म ब्लैक को देखकर काफी विवादास्पद बयान दिया था. आमिर ने कहा था कि वह जब फिल्म देखकर आए तो उन्हें अमिताभ की भूमिका सिर के ऊपर से निकल गई. आमिर के इस बयान के बाद उन्हें लोगों से काफी खरी खोटी सुननी पड़ी थी.

यह भी पढ़ें: मुंबई की बारिश में भीगीं रतन राजपूत, देखें ये Viral Video

आमिर खान फिल्म पीपली लाइव विवाद

आमिर खान ने साल 2010 में फिल्म 'पीपली लाइव' को प्रोड्यूस किया था. इस फिल्म का एक गाना 'मंहगाई डायन खाय जात है' काफी पॉपुलर हुआ था. लेकिन इसके सिंगर्स के साथ आमिर का विवाद भी सामने आया था, जिसमें सिंगर का कहना था कि आमिर ने उन्हें बहुत कम पैसे दिए हैं. काफी विवाद के बाद आमिर ने फिर करीब 6 लाख रुपये सिंगर को दिए.

वहीं बात करें आमिर के अभी के विवाद की तो तुर्की (Turkey) की प्रथम महिला एमीन एर्दोगन (Emine Erdogan) ने एक्टर के साथ मीटिंग की फोटो शेयर करते हुए कहा, 'इस्तांबुल में विश्व प्रसिद्ध भारतीय अभिनेता, फिल्म निर्माता और अभिनेता से मिलकर मुझे बहुत खुशी हुई. मुझे यह जानकर खुशी हुई कि आमिर ने अपनी नई फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' की शूटिंग तुर्की के कुछ हिस्सों में करने का निर्णय लिया है.' इस पोस्ट के बाद से आमिर को लगातार ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Aug 2020, 05:26:52 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.