logo-image

Birthday Special : 'रॉकी' नहीं इस फिल्म में सबसे पहले बड़े पर्दे पर नजर आए थे संजय दत्त

29 जुलाई 1959 को बॉलीवुड के दो बड़े दिग्गज कलाकार सुनील दत्त और नरगिस के घर जन्में संजय दत्त (Sanjay Dutt) ने बतौर एक्टर बॉलीवुड में फिल्म 'रॉकी' से धमाकेदार डेब्यू किया था

Updated on: 29 Jul 2020, 06:30 AM

नई दिल्ली:

Happy Birthday Sanjay Dutt: बॉलीवुड के 'मुन्ना भाई' संजय दत्त (Sanjay Dutt) आज अपना 61 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. 29 जुलाई 1959 को बॉलीवुड के दो बड़े दिग्गज कलाकार सुनील दत्त और नरगिस के घर जन्में संजय दत्त (Sanjay Dutt) ने बतौर एक्टर बॉलीवुड में फिल्म 'रॉकी' से धमाकेदार डेब्यू किया था. संजय दत्त (Sanjay Dutt) के जन्मदिन के खास मौके पर सोशल मीडिया पर फैंस और बॉलीवुड सितारें उन्हें बधाई दे रहे हैं.

संजय दत्त की पहली फिल्म 'रॉकी' साल 1981 में आई थी. इस फिल्म को उनके पिता सुनील दत्त ने ही डायरेक्टर किया और म्यूजिक डायरेक्टर आर डी बर्मन थे. इस फिल्म में अभिनेता संजय दत्त, टीना मुनीम, राखी, रीना रॉय, सुनील दत्त, शक्ति कपूर, अमजद खान, अरुणा ईरानी ने अहम भूमिका निभाई थी.

यह भी पढ़ें: Birthday Special: आयशा जुल्का ने इस फिल्म के लिए बहाया था 'खून', पढ़ें अनसुनी कहानी

इस फिल्म से पहले संजय ने 12 साल की उम्र में ही अपनी पहली फिल्म कर ली थी. वह सुनील दत्त की फिल्म 'रेशमा और शेरा में' बाल कलाकार के रोल में नजर आए थे. संजय दत्त ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं जिनमें फिल्म 'नाम' , 'खलनायक', 'साजन', वास्तव, मुन्ना भाई एमबीबीएस जैसी फिल्मों के नाम शामिल हैं. संजय दत्त (Sanjay Dutt) ने अपने करियर में दो बार फिल्मफेयर पुरस्कार जीता है.

संजय दत्त (Sanjay Dutt) को पहला पुरस्कार फिल्म वास्तव (2000) में उनके प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और दूसरी बार मुन्ना भाई एमबीबीएस (2004) में उन्हें कॉमिक रोल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का पुरस्कार मिला. फिल्मी ​परिवार से ताल्लुक रखने वाले संजय दत्त (Sanjay Dutt) ने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं और भारतीय सिनेमा के इतिहास में कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं. संजय दत्त (Sanjay Dutt) ने कई दशकों से अपनी एक्टिंग और स्टाइल से लोगों के दिलों पर राज किया है. चाहे वह एक लवर बॉय का किरदार हो या एक डॉन का. संजय दत्त को लोगों ने हर किरदार में पसंद किया है. उनकी कुछ फिल्मों ने लोगों के दिलों पर गहरी छाप छोड़ी है.