logo-image

Birthday Special: आयशा जुल्का ने इस फिल्म के लिए बहाया था 'खून', पढ़ें अनसुनी कहानी

28 जुलाई 1972 को श्रीनगर में जन्मीं आयशा जुल्का (Ayesha Jhulka) ने सालों पहले ही बॉलीवुड को अलविदा कह दिया है. 90 के दशक ने आयशा ने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है

Updated on: 28 Jul 2020, 10:27 AM

नई दिल्ली:

Happy Birthday Ayesha Jhulka: हिंदी सिनेमाजगत में 90 के दशक की खूबसूरत एक्ट्रेस आयशा जुल्का (Ayesha Jhulka) आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. 28 जुलाई 1972 को श्रीनगर में जन्मीं आयशा जुल्का (Ayesha Jhulka) ने सालों पहले ही बॉलीवुड को अलविदा कह दिया है. 90 के दशक ने आयशा ने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है. आयशा जुल्का (Ayesha Jhulka) ने हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगू और कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया है.

आयशा जुल्का (Ayesha Jhulka) ने यूं तो बॉलीवुड में कई हिट फिल्में दी हैं लेकिन उनको सबसे ज्यादा नाम अक्षय कुमार के साथ साल 1992 में आई फिल्म 'खिलाड़ी' और आमिर खान के साथ फिल्म 'जो जीता वही सिकंदर' (Jo Jeeta Wohi Sikandar) से मिली. एक ही साल में लगातार आयशा जुल्का (Ayesha Jhulka) ने 2 हिट फिल्में दीं जिसके बाद वो बॉलीवुड ने निर्माता और निर्देशकों की पसंद बन गईं.

यह भी पढ़ें: बर्थडे गर्ल कृति सेनन को बहन नूपुर ने स्पेशल अंदाज में किया विश, देखें Photo

फिल्म 'जो जीता वही सिकंदर' (Jo Jeeta Wohi Sikandar) के 25 साल पूरे होने पर एक इंटरव्यू के दौरान आयशा जुल्का (Ayesha Jhulka) ने बताया था कि इस फिल्म में उन्होंने अपनी बेस्ट परफॉर्मेंस दी थी और इसमें उनका खून भी बहा था. इंटरव्यू में आयशा जुल्का (Ayesha Jhulka) ने बताया कि कैसे मंसूर खान निर्देशित फिल्म के क्लाइमेक्स की शूटिंग के दौरान उनके साथ एक दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना घट गई. आयशा ने बताया कि वह एक स्टेडियम में शूटिंग कर रही थीं, तभी एक कील लग जाने से उनका माथा जख्मी हो गया.

यह भी पढ़ें: ऐश्वर्या राय बच्चन और आराध्या अस्पताल से हुईं डिस्चार्ज, अमिताभ-अभिषेक बच्‍चन को लेकर आई ये खबर

आयशा ने बताया कि काफी खून बह रहा था जिसकी वजह से शूटिंग रोकनी पड़ी. हर कोई दौड़ता आया और आमिर चिल्लाते हुए स्पॉट बॉय से बर्फ लाने के लिए कह रहे थे. उन्होंने जख्म पर बर्फ का एक बड़ा टुकड़ा रखा और मैं सिर्फ उनके चेहरे के भावों और आसपास मौजूद लोगों को देख सकी।'बाद में अस्पताल ले जाया गया, जहां माथे पर टांके लगे. उन्होंने यह भी कहा कि सर्जरी होने के बाद उन्हें तीन दिन तक आराम करने के लिए कहा गया. जख्म के चलते आयशा जुल्का (Ayesha Jhulka) ने लोगों को कहते सुना कि अगर वह शूटिंग नहीं कर पाईं तो बड़ी समस्या हो सकती है. हालांकि, आयशा ने टांके के निशान छिपाने के लिए लाल रंग की टोपी पहनकर शूटिंग की. आयशा ने कहा कि हर कोई मुझे चिढ़ाता था कि 'जो जीता वही सिकंदर' के लिए 'तुमने अपना खून बहाया है. फिल्म में अभिनेता आमिर खान, दीपक तिजोरी और देवेन भोजानी ने भी काम किया है.