News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

Govinda Biggest Mistake: इस एक गलती के चलते लग गया गोविंदा के करियर पर ताला जो कभी थे हिट फिल्मों के बादशाह

बॉलीवुड एक्टर Govinda उन स्टार्स में से एक हैं जिनका कभी फिल्म इंडस्ट्री में सिक्का चलता था. लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ जिसके कारण अचानक ही एक झटके में गोविंदा का फिल्मी करियर खत्म हो गया.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 14 Jan 2022, 05:12:45 PM
govinda

Govinda Biggest Mistake: इस एक गलती ने डुबा दिया गोविंदा का करियर (Photo Credit: Social Media, Instagram)

नई दिल्ली :

बॉलीवुड के हीरो नंबर वन (Hero No. 1) यानी गोविंदा (Govinda) ने अपने डांस से लोगों को खूब एंटरटेन किया. शायद ही बॉलीवुड में कोई दूसरा एक्टर होगा जो गोविंदा की तरह हाव-भाव और अलग-अलग अंदाज में  एक्टिंग कर सके. 80 और 90 के दशक में गोविंदा (Govinda Superhit Movies) ने कई सुपरहिट फिल्में दीं. गोविंदा ने देखा जाए तो तीन दशकों तक हिंदी सिनेमा पर राज किया और लगभग 165 फिल्मों में काम किया. एक इंटरव्यू में गोविंदा (Govinda Signed 70 Movies) ने कहा था- एक वक्त ऐसा भी था जब मैंने एक साथ 70 फिल्में साइन की थीं. जिनमें से 8 से 10 फिल्में बंद हो गईं और चार-पांच फिल्में गोविंदा को डेट्स की कमी के कारण छोड़नी पड़ गई थी. वहीं, बहुत कम लोग ही इस बात को जानते होंगे कि गोविंदा (Govinda Singing Career) सिर्फ एक अच्छे एक्टर और डांसर ही नहीं हैं बल्कि एक शानदार गायक भी हैं.

यह भी पढ़ें: बच्चों की शादी कराने की उम्र में इन एक्ट्रेसेस ने रचाई खुद की शादी, अपने से छोटे लड़कों से किया प्यार

बॉलीवुड के राजा बाबू कई बार अपने इस हुनर का परिचय भी दे चुके हैं. गोविंदा ने आंखें (Aankhen), हसीना मान जाएगी (Haseena Maan Jayegi), शोला और शबनम (Shola Aur Shabnam) जैसी फिल्मों में अपनी आवाज का जादू चलाया. साल 2013 में गोविंदा का म्यूजिक एल्बम गोरी तेरे नैना (Gori Tere Naina) रिलीज हुआ था. इस एल्बम के सभी सॉन्ग को फैंस ने खूब पसंद किया था. फिल्म खुद्दार (Khuddar) की शूटिंग के दौरान गोविंदा (Govinda Car Accident)  की कार का एक्सीडेंट हो गया था जिसमें उन्हें गंभीर चोट लग गई थी. इस बात के बारे में जब फिल्म के क्रू को पता चला तो उन्होंने शूटिंग कैंसिल कर दी.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Govinda (@govinda_herono1)

हालांकि गोविंदा डॉक्टर को दिखाने के बाद आधी रात को ही सेट पर पहुंच गए और अपने सीन को भी पूरा किया. आज भी इस बात की मिसाल दी जाती है. साल 1994 में खुद्दार रिलीज हुई थी. इस फिल्म में गोविंदा (Govinda) और करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) की जोड़ी नजर आई थी. साल 1987 में गोविंदा ने गुपचप तरीके से सुनीता (Sunita) से शादी कर ली थी. उस दौरान उनके करियर का ग्राफ ऊंचा जा रहा था. गोविंदा को इस बात की चिंता थी कि अगर ये बात सामने आई तो फिल्में मिलनी बंद हो जाएंगी.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Govinda (@govinda_herono1)

लिहाजा इस बात को उन्होंने कई साल तक छुपा कर भी रखा. मां के कहने पर बाद में पूरी रीति रिवाज से गोविंदा ने शादी की. फिल्मों के साथ-साथ गोविंदा को राजनीति (Govinda Political Career) में भी सक्रिए देखा गया. उन्होंने साल 2004 में लोकसभा चुनाव लड़ा, जिसमें बीजेपी (BJP) के बड़े लीडर को उन्होंने हरा दिया. हालांकि जीतने के बाद वो राजनीति में सक्रिए नहीं रह पाए. आखिर में उन्होंने राजनीति छोड़ दी. गोविंदा को इस बात का दुख अभी भी है कि अगर वो राजनीति में नहीं आते तो शायद आज भी बड़े पर्दे पर उनका जलवा बरकरार रहता.

First Published : 14 Jan 2022, 05:12:45 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.