News Nation Logo

'बिग बी' ने पान मसाला ब्रांड को भेजा लीगल नोटिस, इस हरकत से हैं खफा!

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने बीते दिनों पान मसाला कंपनी के साथ अपना करार खत्म करने का फैसला किया था. जिसके बाद अब खबरें आ रही हैं कि उन्होंने हाल ही में पान मसाला ब्रांड को लीगल नोटिस भेजा है. इसके पीछे एक बड़ा कारण सामने आया है.

News Nation Bureau | Edited By : Pallavi Tripathi | Updated on: 21 Nov 2021, 01:35:55 PM
155577427 232786711847351 8269651955440817188 n

अमिताभ बच्चन ने पान मसाला ब्रांड को भेजा लीगल नोटिस (Photo Credit: @amitabhbachchan Instagram)

नई दिल्ली:

आपको अगर याद हो तो अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने बीते 11 अक्तूबर को अपने जन्मदिन के मौके पर एक बड़ा ऐलान किया था. जिसमें उन्होंने पान मसाला की एक कंपनी से अपना करार खत्म करने का फैसला किया था. उन्होंने इस बात की जानकारी अपने ऑफिशियल ब्लॉग से दी थी. अब खबर आ रही है कि बिग बी पान मसाला ब्रांड के साथ करार खत्म करने के बाद भी काफी नाराज़ है. जिसके चलते उन्होंने पान मसाला ब्रांड को लीगल नोटिस भेजा है. ऐसे में लोग ये जानना चाहते हैं कि ऐसा क्या हुआ कि बिग बी को लीगल नोटिस भेजने की जरूरत बढ़ गई?

गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) काफी समय से पान मसाला के विज्ञापन में दिख रहे थे, जिसके लिए उन्हें सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल भी किया गया था. लोगों का कहना था कि इतने बड़े सुपरस्टार होकर वो पान मसाला (Pan Masala Brand) जैसी चीजों को प्रमोट कर रहे हैं. ऐसे में उन्होंने अपने करार को खत्म करने का फैसला किया. जिसके बाद लोगों ने उनके इस फैसले की खूब सराहना की. हालांकि, अभी भी टीवी पर उनका ये विज्ञापन टेलीकास्ट किया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कॉन्ट्रैक्ट खत्म किए जाने के बावजूद विज्ञापन को टीवी कमर्शियल के दौरान टेलिकास्ट किए जाने पर अमिताभ खफा है. जिसके बाद उन्होंने लीगल एक्शन लेते हुए ब्रांड को लीगल नोटिस भेजने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें- तेजस्वी ने करण पर जताया हक, लोगों ने पूछा क्या है रिश्ता? फिर...

बता दें कि इस मामले पर नेशनल एंटी- टोबैको ऑर्गनाइजेशन ने संज्ञान लेते हुए महानायक अमिताभ बच्चन को लेटर लिखा था. जिसमें कहा गया था कि मेडिकल रिसर्च में ये बात साफ है कि तंबाकू और पान मसाला जैसे पदार्थ व्यक्ति के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकते हैं. लेटर में आगे कहा गया था कि अमिताभ पोलियो कैंपेन (Polio Campaign) के सरकारी ब्रांड एम्बेसडर हैं. ऐसे में उन्हें पान मसाला जैसे विज्ञापन करने बंद कर देने चाहिए. 

वहीं, इस मामले पर बिग बी के एक फैन ने भी रिएक्शन दिया था. जिस पर अमिताभ बच्चन ने खुद उन्हें जवाब दिया था. दरअसल, अमिताभ बच्चन ने एक पोस्ट शेयर कर लिखा था, ‘एक घड़ी खरीदकर हाथ में क्या बांध ली, समय पीछे ही पड़ गया.’ उनके इस पोस्ट पर कमेंट कर एक यूजर ने लिखा था, ‘प्रणाम सर, सिर्फ एक बात पूछनी है आपसे, क्या जरूरत है, आपको भी कमला पसंद पान मसाले का विज्ञापन करना पड़ा. फिर क्या फर्क है आप में और इन टटपूंजियों में?’

यह भी पढ़ें- वरुण की इस बात पर भड़के अनिल, लगा दी फटकार!

जिस पर बिग बी (Big B) ने जवाब में लिखा था, ‘मान्यवर, क्षमा प्रार्थी हूं, किसी भी व्यवसाय में यदि किसी का भला हो रहा है, तो ये नहीं सोचना चाहिए कि हम उसके साथ क्यों जुड़ रहे हैं. हां, यदि व्यवसाय हो तो हमें भी अपने व्यवसाय के बारे में सोचना पड़ता है. अब आपको ये लग रहा है कि मुझे ये नहीं करना चाहिए था. लेकिन हां, मुझे भी ये करने में धनराशि मिलती है. हमारे उद्योग में जो बहुत से लोग काम कर रहे हैं, जो कर्मचारी हैं उन्हें भी रोजगार मिलता है और धन भी. और मान्यवर, तूतपूंजियों आपके मुंह से शोभा नहीं देता और न ही हमारे उद्योग के  अन्य कलाकारों को शोभित करता है. आदर समेत नमस्कार करता हूं.’

जिसके बाद आखिरकार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने पान मसाला ब्रांड (Pan Masala Brand) के साथ अपना करार खत्म कर दिया. साथ ही उन्होंने इस विज्ञापन के लिए मिली धनराशि भी वापस कर दी. उनका कहना था कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि यह सरोगेट विज्ञापन के अंतर्गत आता है. 

 

First Published : 21 Nov 2021, 01:35:55 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.