logo-image

Bhojpuri Actresses:इतनी पढ़ी लिखी हैं भोजपुरी एक्ट्रेसेस, जानें अक्षरा सिंह से लेकर रानी चटर्जी की एजुकेशन

कई स्टार्स ऐसे हैं, जिन्होंने अपनी एक्टिंग करियर के लिए अपनी पढ़ाई छोड़ दी. वहीं कुछ ने पढ़ाई के लिए अपनी एक्टिंग को साइड कर दिया. आज हम भोजपुरी की टॉप एक्ट्रेसेस की डिग्री पर नजर डालेंगे.

Updated on: 01 Apr 2023, 12:16 PM

नई दिल्ली :

Celeb Education : स्टार्स की लाइफ की हर छोटी से छोटी बड़ी से बड़ी खबर को उनके फैंस जानना चाहते हैं. यही वजह है कि उनकी पर्सनल लाइफ पर अपनी नजर बनाए रखते हैं. सेलेब्स को लेकर ये बात सभी जानना चाहते हैं कि वो कितना पढ़े लिखे हैं. कई स्टार्स ऐसे हैं, जिन्होंने अपनी एक्टिंग करियर के लिए अपनी पढ़ाई छोड़ दी. वहीं कुछ ने पढ़ाई के लिए अपनी एक्टिंग को साइड कर दिया. आज हम भोजपुरी की टॉप एक्ट्रेसेस की डिग्री पर नजर डालेंगे कि उन्होंने कितनी पढ़ाई की है ? आइए जानते हैं टॉप 5 भोजपुरी एक्ट्रेस की क्वॉलिफिकेशन. 

यह भी पढ़ें : Rani Mukerji : बेटी आदिरा को क्यों मीडिया से दूर रखती हैं रानी मुखर्जी ? खुद बताया सच

भोजपुरी जगत की टॉप एक्ट्रेस आम्रपाली दुबे (Aamrapali Dubey) अपनी शानदार एक्टिंग के साथ अपने जबरदस्त डांस के लिए जानी जाती हैं. उनके माता-पिता उन्हें डॉक्टर बनाना चाहते थे. लेकिन आम्रपाली का पढ़ाई में मन नहीं लगता था. उन्होंने केवल ग्रेजुएशन तक पढ़ाई की है. कॉलेज के दौरान अम्रपाली ने ऑडिशन देना शुरू कर दिया था, जिसके बाद वो फिल्मों में काम करने लगी. 

अक्षरा सिंह (Akshara Singh) का जन्म 30 अगस्त 1993 को मुंबई में हुआ था. उन्होंने भी ग्रेजुएशन तक पढ़ाई की है. इसके बाद साल 2011 में अभिनेत्री ने भोजपुरी फिल्म प्राण जाई पर वचन ना जाई से फिल्मों में डेब्यू कर लिया. 

रानी चटर्जी (Rani Chatterjee) ने भोजपुरी फिल्मों में डेब्यू साल 2003 में किया था. उन्होंने कई शानदार फिल्मों में काम किया. रानी ने भी मुंबई के एक कॉलेज से ग्रेजुएशन तक पढ़ाई की थी. 

 मोनालिसा (Monalisa)ने भी सिर्फ ग्रेजुशन तक पढ़ाई की है. उन्होंने भोजपुरी फिल्मों के साथ - साथ हिंदी, बंगाली, उड़िया,समेत कई साउथ फिल्मों में काम किया है.

यह भी पढ़ें : Singers Changed Name : नाम बदलकर इन सिंगर्स ने बनाई पहचान, वाकई लकी साबित हुए इनके नाम