logo-image

Bhagyashree Birthday:जब एक्टर को लेकर भाग्यश्री ने बोल दी थी ऐसी बात, सलमान एक लड़की से...

'मैंने प्यार किया है' से मशहूर होने वाली एक्ट्रेस  भाग्यश्री (Bhagyashree Birthday) आज अपना 54 वां जन्मदिन मना रही हैं.

Updated on: 24 Feb 2023, 10:13 AM

मुंबई :

'मैंने प्यार किया है' से मशहूर होने वाली एक्ट्रेस  भाग्यश्री (Bhagyashree Birthday) आज अपना 54 वां जन्मदिन मना रही हैं. वो भले ही लंबे समय से बॉलीवुड से दूर हैं, लेकिन इससे पहले उन्होंने कई फिल्मों और टीवी सीरियल में काम किया है. भाग्यश्री ने 1987 में टीवी सीरियल कच्ची धूप से एक्टिंग की शुरुआत की. वहीं 1989 में सलमान के साथ मैंने प्यार किया में सुमन का किरदार निभाने वाली भाग्यश्री ने लोगों के दिल में अपनी अलग पहचान बना ली थी. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बड़ा हिट थी. वहीं भाग्यश्री ने सलमान से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से भी शेयर किए हैं.

एक बार भाग्यश्री से सलमान (Salman khan) के महिलाओं पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में पूछा गया. भाग्यश्री (Bhagyashree) ने कहा कि महिलाएं 'वास्तव में किसी के पीछे होने की तुलना में उनके पीछे हैं'. भाग्यश्री ने कहा था, “उस समय जब हम एक-दूसरे को जानने लगे तो उन्होंने (सलमान) एक बयान दिया जो मुझे लगता है कि सच है. उन्होंने कहा कि, 'आप जानते हैं क्या? मैं नहीं चाहता कि अच्छी लड़कियां मुझसे प्यार करें'. तो मैंने कहा, 'आप ऐसा क्यों कहना चाहेंगे?' उन्होंने कहा, 'क्योंकि मुझे नहीं लगता कि मैं अच्छा लड़का हूं. मुझे नहीं लगता कि मैं एक व्यक्ति के साथ लंबे समय तक रह सकता हूं. मैं बहुत आसानी से ऊब जाता हूं और जब तक मैं इसे नियंत्रण में नहीं कर लेता, मैं चाहता हूं कि लोग दूर रहें. इसलिए मैं उन्हें अपने करीब नहीं आने देता.”

ये भी पढ़ें-कियारा आडवाणी ने मां को जन्मदिन पर किया विश, फोटो देख नाराज हुआ फैन, कहा-मत करो...

पति से हो गईं थी अलग

भाग्यश्री (Bhagyashree) ने कहा, "मुझे लगता है कि औरों की तुलना में उनके पीछे कई महिलाएं हैं. जिस तरह वह अपने परिवार को लेकर प्रोटेक्टिव रहे हैं, मुझे लगता है कि वह महिलाओं के लिए भी बेहद प्रोटेक्टिव हैं, इसलिए मुझे लगता है कि इससे पजेसिवनेस दूसरे स्तर पर आ जाती है, जो आज की महिलाओं को पसंद नहीं है. वहीं बता दें इस फिल्म के लिए भाग्यश्री को सलमान ने कई गुना ज्यादा फीस मिली थी, जहां भाग्यश्री को एक लाख फीस मिली तो वहीं सलमान खान को इस फिल्म के लिए 30 हजार रुपए मिले. वहीं भाग्यश्री ने पहली फिल्म के बाद से 1990 में बिजनेसमैन हिमालय दसानी से शादी कर ली थी. भाग्यश्री एक बार अपने पति हिमालय दसानी से अलग हो गई थी, हालांकि बाद में दोनों के बीच सब ठीक हो गया. लेकिन अब भी उनको इस ख्याल के बारे में याद आती है तो उन्हें डर सताने लगता है, ऐसा उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था.

मैंने प्यार किया (Maine Pyar kiya) के बाद, भाग्यश्री ने कैद में है बुलबुल, त्यागी, पायल, घर आया मेरा परदेसी, सौतन की सौतन, मां संतोषी मां, रेड अलर्ट: द वार विदिन और थलाइवी जैसी कई फ़िल्मों में अभिनय किया. उन्हें आखिरी बार 2022 में राधे श्याम में देखा गया था. राधा कृष्ण कुमार द्वारा लिखित और निर्देशित इस फिल्म में प्रभास, पूजा हेगड़े, सत्यराज, जगपति बाबू, कृष्णम राजू और सचिन खेडेकर भी हैं.