logo-image

Boman Irani B'Day : बोमन ईरानी ने वेटर से लेकर रूम सर्विस स्टाफ तक का किया काम, फिर मिली सफलता...

हैप्पी बर्थडे बोमन ईरानी: कुछ किरदार ऐसे होते हैं वो जिस किसी फिल्म या नाटक का हिस्सा बनते हैं, तो जान डाल देते हैं. उन्हीं में से एक बोमन ईरानी (Happy Birthday Boman Irani)हैं. उनका किरदार लोगों को सोचने पर मजबूर कर देता है.

Updated on: 02 Dec 2022, 10:59 AM

नई दिल्ली :

हैप्पी बर्थडे बोमन ईरानी: कुछ किरदार ऐसे होते हैं वो जिस किसी फिल्म या नाटक का हिस्सा बनते हैं, तो जान डाल देते हैं. उन्हीं में से एक बोमन ईरानी (Happy Birthday Boman Irani)हैं. उनका किरदार लोगों को सोचने पर मजबूर कर देता है. चाहे तो फिल्म 3 ईडियट्स के किरदार को भी याद करके देख लिजिए. बोमन ईरानी ने सभी रूढ़ियों को तोड़ दिया और 2001 की फिल्म एवरीबडी सेज आई एम फाइन के साथ 42 साल की उम्र में फिल्म इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत की. किसी भी भूमिका को बोमन ईरानी निष्पक्ष होकर निभाते हैं, जो उनकी फिल्मों में साफ नजर आता है. ताज होटल में वेटर और रूम सर्विस स्टाफ से लेकर अपनी मां की बेकरी चलाने तक, फोटोग्राफी में हाथ आजमाने से लेकर वॉइस-ओवर आर्टिस्ट बनने तक, और आखिरकार ब्रिटिश थिएटर का हिस्सा बनने तक, बोमन ईरानी ने दो दशकों से सभी का ध्यान खींचा जो किसी भी कलाकार के लिए बड़ी बात है. तो चलिए एक्टर के हाल ही में निभाए गए किरदारों पर चर्चा करते हैं. 

यह भी पढ़ें : Bigg Boss 16 : सुम्बुल ने गवाई बड़ी रकम, लोगों ने कही ये बात

रनवे 34
बोमन ईरानी के लिए यह साल शानदार रहा और इस बात से कोई इंकार नहीं कर सकता है. दिग्गज अभिनेता ने अपने साल की शुरुआत अजय देवगन के निर्देशन में बनी रनवे 34 से की, जिसमें अजय और बोमन ईरानी के अलावा, रकुल प्रीत सिंह और अमिताभ बच्चन भी थे. हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई, लेकिन सभी अभिनेताओं को उनके प्रदर्शन के लिए समीक्षकों द्वारा सराहा गया.

जयेशभाई जोरदार
इस साल मई में, अभिनेता ने अपने कॉमेडी सोशल ड्रामा जयेशभाई जोरदार के साथ दर्शकों का मनोरंजन किया. रणवीर सिंह के रूढ़िवादी और जिद्दी पिता की भूमिका निभाते हुए, बोमन ईरानी ने एक क्रूर इंसान का किरदार निभाया, जो कन्या भ्रूण हत्या का समर्थन करते हैं. हालांकि फिल्म दर्शकों को लुभाने में सफल नहीं रही, लेकिन बोमन ईरानी को उनकी भूमिका के लिए फिर भी सराहा गया.

मासूम
इस साल बोमन ईरानी ने मिहिर देसाई की मिस्ट्री ड्रामा मासूम के साथ अपनी वेब सीरीज की शुरुआत भी की. डिज़्नी + हॉटस्टार पर प्रीमियर होने वाली इस सीरीज़ में उपासना सिंह, समारा तिजोरी, मनु ऋषि चड्ढा और आकाशदीप अरोड़ा भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं.