logo-image

Gujarat Protest : बजरंग दल ने की Pathaan की धुलाई, रिलीज पर तेवर दिखाने की दी धमकी

फिल्म 'पठान' की रिलीज जैसे-जैसे पास आ रही है, वैसे-वैसे इसको लेकर विरोध तेज होता जा रहा है. हाल ही में गुजरात के एक मल्टीप्लेक्स में बजरंग दल ने मूवी और फिल्म स्टार्स के विरोध में तोड़फोड़ की.

Updated on: 05 Jan 2023, 09:09 AM

highlights

  • 'पठान' के खिलाफ गुजरात में हुआ भयंकर विरोध
  • फाड़े गए पोस्टर, लगाए गए नारे
  • फिल्म की रिलीज पर बजरंग दल ने तेवर दिखाने की दी धमकी

नई दिल्ली:

फिल्म 'पठान' की रिलीज जैसे-जैसे पास आ रही है, वैसे-वैसे इसको लेकर विरोध तेज होता जा रहा है. हाल ही में गुजरात के एक मल्टीप्लेक्स में बजरंग दल ने मूवी और फिल्म स्टार्स के विरोध में तोड़फोड़ की. साथ ही फिल्म रिलीज होने पर तेवर दिखाने की धमकी दी. विरोध प्रदर्शन का वीडियो 'बजरंग दल गुजरात' के ट्वीटर हैंडल से वायरल हो रहा है. जिस पर लोगों की तरह-तरह की प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है. 

यह भी पढ़ें- Pathaan का रियल ट्रेलर इस दिन होगा रिलीज, इससे पहले किया जा रहा लीक होने का दावा

वीडियो में देखा जा सकता है कि भगवा रंग का गमछा गले में लिए और हाथ में झंडा लिए लोग मल्टीप्लेक्स के बाहर नारे लगा रह हैं. वहीं, अन्य वीडियो में बजरंग दल के लोगों को तोड़फोड़ करते देखा जा सकता है. दोनों ही वीडियो को शेयर कर बजरंग दल गुजरात ने लिखा है, "कर्णावती में आज बजरंग दल के लोगों ने पठान की धुलाई की, सनातन धर्म विरोधी शाहरुख खान और टुकड़े गैंग की दीपिका पादुकोण की मूवी अब नही चलने देंगे. मल्टीप्लेक्स में जाकर चेतावनी दी गई है कि मूवी रिलीज की तो बजरंगदल अपना तेवर दिखाएगा. धर्म के सम्मान में बजरंग दल मैदान में."

आपको बता दें शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम स्टारर ये फिल्म 25 जनवरी, 2023 को पर्दे पर रिलीज की जाएगी. इससे पहले फिल्म के नाम और गाने 'बेशरम रंग' को लेकर हो रहा विरोध सोशल मीडिया पर देखने को मिल रहा है. इस बीच हाल ही में खबर आयी है कि फिल्म में कई जगहों पर सेंसर बोर्ड ने कैंची चलाई है. जिसके बाद इसे यूए सर्टिफिकेट दे दिया गया है. 

यह भी पढ़ें- Pathaan का नहीं बदलेगा नाम, इसी टाइटल के साथ होगी रिलीज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 'रॉ' की जगह 'हमरे', 'लंगड़े लुल्ले' के बजाय 'टूटे फूटे', 'पीएम' की जगह 'राष्ट्रपति या मंत्री' और 'पीएमओ' शब्द 13 जगहों से हटा दिया गया है. वहीं, 'अशोक चक्र' को 'वीर पुरस्कार', 'पूर्व-केजीबी' को 'पूर्व-एसबीयू' और 'श्रीमती भारत माता' को 'हमारी भारत माता' से बदला गया है.

इसके अलावा 'बेशरम रंग' गाने में दीपिका के बट्स शॉट को हटाकर 'साइड पोज' शॉट लगाया गया है. जबकि सॉन्ग 'बहुत तंग किया' के सेंसुअल डांस को दूसरे शॉट्स से रिप्लेस किया गया है. हालांकि, 'बेशरम रंग' में दीपिका की ऑरेंज बिकिनी में किसी तरह का कोई बदलाव हुआ है या नहीं, इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आयी है.